Move to Jagran APP

पीडीपी समर्थित सरपंच को आतंकियों ने भूना

दक्षिण कश्मीर में मतदान से करीब सात दिन पहले शुक्रवार की देर रात आतंकियों ने अवंतीपोर- पुलवामा में पीपुल्सर डेमोक्रेटिक पार्टी से संबधित एक सरपंच को उसके घर से अगवा कर मौत के घाट उतार दिया। राज्या में चुनाव अधिसूचना लागू होने के बाद हालांकि आतंकियों द्वारा कश्मीधर में पहले भी नेकां नेता के मकान पर हमला कि

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 02:17 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 02:19 PM (IST)
पीडीपी समर्थित सरपंच को आतंकियों ने भूना

अनंतनाग। दक्षिण कश्मीर में मतदान से करीब सात दिन पहले शुक्रवार की देर रात आतंकियों ने अवंतीपोर- पुलवामा में पीपुल्सर डेमोक्रेटिक पार्टी से संबधित एक सरपंच को उसके घर से अगवा कर मौत के घाट उतार दिया। राज्या में चुनाव अधिसूचना लागू होने के बाद हालांकि आतंकियों द्वारा कश्मीधर में पहले भी नेकां नेता के मकान पर हमला किया जा चुका है,लेकिन किसी सियासी नेता की हत्या की यह पहली घटना है। हालांकि किसी आतंकी संगठन ने इस वारदात की जिम्मेनदारी नहीं ली हैं। लेकिन पुलिस ने इस हत्या के लिए लश्कर ए तैयबा को जिम्मेनदार ठहराया है। गौरतलब है कि अवंतपोर दक्षिण कश्मीर की संसदीय सीट अनंतनाग का हिस्सा है और इस सीट के लिए 24 अप्रैल को मतदान होने जा रहा है।

loksabha election banner

संबधित सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब दस बजे स्व चालित हथियारों से लैस तीन आतंकी अवंतीपोर तहसील के अंतर्गत गुलजारपोरा गांव में दाखिल हुए। उन्होंने फारुक अहमद बट नामक एक ग्रामीण को उसके घर से बाहर बुलाया। आतंकियों ने फारुक अहमद बट को जान से मारने की धमकी देते हुए अपने साथ सरपंच मोहम्मद अमीन बट के मकान तक ले गया और उसे बाहर बुलाने का कहा। सरपंच मोहम्मद अमीन बट जब फारुक की आबाज सुना तो वह दरवाजा खोलकर बाहर निकला। आतंकियों ने सरपंच को अपने साथ चलने को कहा। आतंकी उसे घर से कुछ ही दूरी पर स्थित ईदगाह के पास बने एक बिजली ट्रांस्फोर्मर के पास ले गया और पीटने लगा। सरपंच अमीन बट को पीटने के बाद भी जब आतंकियों का जी नहीं भरा तो उसे गोलियों से भून दिया। इसके बाद आतंकी वहां से भाग गए। गोलियों की आवाज सुनकर सरपंच के परजिन और निकटवर्ती चौकी से सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे। उनलोगों ने खून से लथपथ पड़े सरपंच को उठाकर अस्पताल ले गए ,जहां डाक्टंरो ंने उसे मृत घोषित कर दिया।

डीआईजी दक्षिण कश्मीुर विजय कुमार ने बताया कि फारुक बट को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि आतंकियों के कहने पर ही फारुक बट ने सरंपच को घर से बाहर बुलाया था। फारुक से मिले सुरागों के आधार पर पता चला है कि इस वारदात में निकटवर्ती त्राल इलाके में सक्रिय लश्कार के आतंकियों का हाथ हो सकता है। इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है।

पढ़ें:कश्मीर में नेकां-पीडीपी, जम्मू में भाजपा-कांग्रेस के बीच मुकाबला

पढ़ें: मुफ्ती व भाजपा प्रत्याशी के वाहनों पर पथराव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.