PreviousNext

इनकी सुनो..दिल्ली में तो 5 रुपये में ही मिल जाता है भरपेट खाना

Publish Date:Thu, 25 Jul 2013 05:17 PM (IST) | Updated Date:Fri, 26 Jul 2013 08:11 AM (IST)
इनकी सुनो..दिल्ली में तो 5 रुपये में ही मिल जाता है भरपेट खाना

नई दिल्ली। देश में गरीबी का आंकड़ा घटने के दावों के बाद राजनीतिक बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस के रशीद मसूद ने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली में पांच रुपये में कोई व्यक्ति भरपेट भोजन कर सकता है। इससे एक दिन पहले इसी पार्टी के प्रवक्ता राज बब्बर ने कहा था कि आप मुंबई में 12 रुपये में भरपेट खाना खा सकते हैं।

पढ़ें: .. अब 28 रुपये कमाने वाले गरीब नहीं

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रशीद मसूद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली के जमा मस्जिद इलाके में आप पांच रुपये में भरपेट खाना खा सकते हैं। मसूद के इस बयान के बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है।

पढ़ें: कांग्रेस भी नहीं मानती 28 रुपये खर्च वाले को गरीब

यूपीए सरकार के कार्यकाल में देश में गरीबी का आंकड़ा 22 फीसद घटने के दावे को सही साबित करने के लिए कांग्रेस के नेताओं की तरफ से यह बयानबाजी हो रही है। प्रतिक्रिया में भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि ऐसे बयान से पता चलता है कि सरकार की गरीबी की परिभाषा महंगाई की असलियत से कितनी दूर है।

इससे पहले राज बब्बर ने एआइसीसी ब्रीफिंग में सवालों के जवाब में यह बात समझाने की कोशिश करते हुए कही कि कीमतों में इजाफे के बावजूद गरीबी घटी है। कांग्रेस प्रवक्ता से गरीबी निर्धारण करने के लिए व्यय सीमा के निम्न कटऑफ के बारे में भी पूछा गया था और यह भी पूछा गया था कि कैसे कोई गरीब 28 रुपये या 32 रुपये के प्रतिदिन खर्च पर दो वक्त पूरा भोजन ग्रहण करने में सक्षम हो सकता है।

बब्बर ने कहा, लोगों को दिन में दो वक्त पूरा भोजन मिलना चाहिए। वे कैसे हासिल कर सकते हैं, यह एक बहुत अच्छा सवाल है, जिसे आपने पूछा है। आज भी मुंबई शहर में मैं 12 रुपये में एक पूरा भोजन पा सकता हूं। सिर्फ बड़ा पाव नहीं। ढेर सारा चावल, दाल, सांभर और कुछ सब्जियां भी मिल जाती हैं।

सब्जियों खासकर टमाटर की बढ़ती कीमतों के बारे में एक सवाल पर बब्बर ने कहा, अगर आप टमाटर से गरीबी का आकलन करेंगे तो यह मुश्किल होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:One can eat in Delhi for Rs.5: Congress leader(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

टाट्रा ट्रक खरीद मामला: पूर्व सेनाध्यक्ष और सीबीआइ में ठनीबैंकॉक में हिंदुत्व पर भाषण देंगे नरेंद्र मोदी
यह भी देखें

अपनी प्रतिक्रिया दें

अपनी भाषा चुनें
English Hindi


Characters remaining

लॉग इन करें

निम्न जानकारी पूर्ण करें

Name:


Email:


Captcha:
+ =


 

  • RK Sharma | Updated Date:03 Oct 2013, 11:55:01 AM

    जेल के अधिकारियों से अनुरोध है कि इस्का पसंदीदा 5/-रु वाला ही खाना इसे दोनों टाईम खिलाएं अन्यथा यह चिल्लाएगा 5/-रु वाला खाना क्यों नही मिला दूसरी ओर आडिट आपतियां आएंगी.

  • Shambhu New Delhi | Updated Date:26 Jul 2013, 01:17:21 PM

    अगर ५ रुपये मे जब भर पेत खाना मिल हि रहा है तो सरकार को खादय सुरक्षा बिल लाने कि जरुरत हि क्यु है

  • test | Updated Date:26 Jul 2013, 12:37:13 PM

    rs. 5 per day mere se lein or wo aur khana khaein. In ko to inko to 5 star hotel main koi bhi person jise kam nikalna hai ashoka hotel mein free main chai pila dega. inhone kabhi apna paisa kharch kar ke chai pi hai kya. Ek chai kule banch par ya kohli main rs. 10 ki milti hai. kabhi pi to pata chale Rs. 5 main khana khainge .

  • sarvajit | Updated Date:26 Jul 2013, 12:04:59 PM

    will u plz.. let me know about the place where we can have food in just rupees 5 in delhi ??????

  • pooja | Updated Date:26 Jul 2013, 11:38:18 AM

    IN CONGRESSES KO DO MAHINE KE 900 RS. AUR SIRF 6 MONTHS KATNE KE LIYE BOLO...............KHUD KI EK THALI KI KIMAT TO 7500/- RS. HOTI HAI AUR BAKWAS DUNIA BHAR KI KARWA LO INSE. SAMNE AA JAYE TO DIL TO KARTA HAI KI EK TIGHT SLAP DU INKE MUH PAR.

  • test | Updated Date:26 Jul 2013, 11:16:19 AM

    ye to aaj us new repoter ko phone karke batane wale the ki delhi me kaha 5 Rs. me khana milta h.

  • vikas | Updated Date:26 Jul 2013, 10:33:31 AM

    tum me se koi hai jo Rs 100/day me apna waqt gujar sakta hai, chalenge hai. accept karo, nhi to ek baap k aulad nhi.

  • Ali | Updated Date:26 Jul 2013, 10:27:39 AM

    ane de election isbar teri secularism ki ma na hi cho... to bolna

  • bali ram | Updated Date:26 Jul 2013, 10:23:14 AM

    Rashid masood and Rajbabbar tum dono ab woh jagaha dekh lo jaha par 5 rupey me khana milta hai kyoki ab tum logo ko janata sabak sikhane wali hai to tum logo ko 5 rupey wala kahan hi khana parega tum bhi khana aur apne baccho ko bhi khub khilana.

  • babu | Updated Date:26 Jul 2013, 10:11:52 AM

    in netao ko to 1 rupayee me khana mil jata hai sale bhik magne lago. iin netao ki salary 1200 rupyee kar do or sari facility hata do pata chal jaiega. A C me baith ke to kuch bhi bola ja sakta hai

  • राकेश कुमार | Updated Date:26 Jul 2013, 10:02:31 AM

    कोन्ग्रेस्स के सभि नेता साहब जि.... अब आप लोग अरम किजिये और हम जैसो को देश चलने दिजिये.... आप लोग बुजुर्ग हो ग्ये है और दिल्ली य मुम्बई मे रह्के ५ य १२ रुपये मे खाना खायिये..... आप लोगो के लिये हि ये सस्ता खाना शुरु किया है....... देश को हम सम्भाल लेन्गे अब... आप सभी नेता घर रहिये... आरम किजिये और देखिये....

  • rajeev | Updated Date:26 Jul 2013, 10:00:25 AM

    is haramkhor ke baap ne langar lagaye honge...jo 5 rs me khana denge...

  • Sachin | Updated Date:26 Jul 2013, 09:45:31 AM

    तो bhutne के क्यो tera बाप Rahul Gnadhi गरिबो के ghar ja jakar उन्से mangta hai khana...

  • Anup | Updated Date:26 Jul 2013, 09:40:06 AM

    Mr, Rashid Masood and Mr,. Raj Babbar Ji agar Delhi aur Mumbai main khana itna sasta hai to pure desh wale wahin aa jate hai aur rehne ke liye aapka ghar to hai hi.

  • Anup | Updated Date:26 Jul 2013, 09:35:57 AM

    Mr, Rashid Masood and Mr,. Raj Babbar kabhi delhi ya mumbai apne paise par gaye hi nahi hooge to market main kya jayenge. Mr. Rashid Masood kya app chandani chowk ki paratha gali ke sabse saste parathe ki keemat bata sakte hai. Yeh sansad ka dhaaba nahi hai jahan chikan biryani 40 rupye main milti hai.

  • Anup | Updated Date:26 Jul 2013, 09:31:57 AM

    Mr, Rashid Masood and Mr,. Raj Babbar kabhi delhi ya mumbai apne paise par gaye hi nahi hooge to market main kya jayenge. Mr. Rashid Masood kya app chandani chowk ki paratha gali ke sabse saste parathe ki keemat bata sakte hai. Yeh sansad ka dhaaba nahi hai jahan chikan biryani 40 rupye main milti hai.

  • Shaid | Updated Date:26 Jul 2013, 09:31:32 AM

    I think.. he is talking about damage or spoil food. Or he has been even been tasted in his life. Mantri ji gaadi se utar kar jaamen per aao.. hawa mein public ke paiso se baate maat kaaro.. chalo aaj aap iska live telecast kar ke dikhao or batao kaha milta hai.. 5 Rs mein khana. ... kahe itne jhoot bolte ho.. kaam se kaam .. kabhi to such bola kaaroo.. congrasiyo..

  • naresh kumar | Updated Date:26 Jul 2013, 09:26:47 AM

    एस सइले चोर कूते को ५ रुपये दे दो और देखो कि ये साला अप्न पेत केसे भर्त हैन एन कुत्ते ने देश कि मा चोद रखि हैन अप्ने आप ये सले फिवे स्तर मे ख्नए खते हैन और हमे कह्ते हैन कि पन्च रुपेये मे पेत भर जत हैन एस सल्प को मेरे हवलो कर दो मे बतत हु केसे पेत भर्त हैन ये हरमि कि औलद

  • ketan mishra | Updated Date:26 Jul 2013, 09:17:46 AM

    खुद खा के दिखाये खुद को तो हजारो चाहिये

  • harish | Updated Date:26 Jul 2013, 09:16:09 AM

    kutte 5rs me tere liye kutte ka biskit nahi milega tu khane ki bat kar raha hai

  • Afzal Guru | Updated Date:26 Jul 2013, 08:33:03 AM

    This Congressi dog gone mad...if a person can eat full meal at Rs 5 in delhi then his own Saharanpur constituency people will eat full meal at Rs 1 rupee ? Then why motherfucker congressi in hurry to bring food security bill ?

  • Afzal Guru | Updated Date:26 Jul 2013, 08:19:47 AM

    भोसड़ी राशिद मसूद तेरी माँ का भोसड़ा, मादरचोद जब दिल्ली में ५ रूपये में लोग भर पेट खाना खा सकता है तो तेरे साहपुर में तो १ रूपये में ही लोग खा के डकार लेते होंगे, तो मादरचोद फिर काहे खाद्य सुरक्षा अधिनियम ला रहे हो अपनी मैया चुदाने के लिए

  • swatantra | Updated Date:26 Jul 2013, 07:56:57 AM

    ये कोन्ग्रेस्सि नेता साले ..... पागल हो गये है

  • Gopal jee | Updated Date:26 Jul 2013, 07:08:35 AM

    इन नेता को दो हजार सैलरी कर दो हम जनता समझ लेगे हम धनि हू

  • bagesh singh | Updated Date:26 Jul 2013, 01:33:06 AM

    food bill lane ki kya jarurat hai sare garibo ko jama mashjid ke pas bhej do.... des ko barbad karne wale congress party hin hai jo aatankio ko damad banati hai jaise digvijay abhi bhi aatankio ko apne ghar le jayega aajamghad se utha kar.

  • shamsher singh | Updated Date:26 Jul 2013, 12:45:29 AM

    रशीद और रज बब्बर जैसे नेतओ को तो बात कह्ने कि भी तमीज नहि है ,उनेह ये भि नहि पता ,गरिबी के आन्क्दे पूरे देश के लिये है न कि सिर्फ दिल्लि और मुम्बै के लिये अगर इन्को लग्ता है कि ५ रु. और १२ रु. मे भी भोजन किय जा सक्त है तो मै इन लोगोन को १० रु. और २४ रु. देने को तैयार हून इन्को सिर्फ मेरे साथ एक हफ्ता भोजन कर्ना होगा अगर ये लोग सुरक्षित बच गये तो ये आन्क्दा सहि मान लिया जयेगा

  • test | Updated Date:25 Jul 2013, 11:51:35 PM

    madarchod purani delhi elake me 5 rupees me suar ka meat nd rice milta hoga , jo wha k musalman hi kha sakta hai koi hindu nhi , samjhe madarchod katua ki aulad gandu sale

  • atul | Updated Date:25 Jul 2013, 10:56:56 PM

    5 rs me to cycle ka ek puncture bhi nahi banta hai neta ji.....waise isme apki koi galti nahi hai...kyoki shayad apne kabhi puncture banwaya hi nahi hoga....

  • awadhesh | Updated Date:25 Jul 2013, 10:47:11 PM

    Are Congress ke Kutto, Ghotalo ke badsah. Kha milta h Chaloe sath. kamino????????

  • narendra | Updated Date:25 Jul 2013, 10:08:24 PM

    Netaji 5rs me kaunsa khaana mil jaata hai jisse aam aadmi use khaakar Kuposan se bac jaaye .

  • ravishanker | Updated Date:25 Jul 2013, 10:02:48 PM

    masood sahab katora lekar station pe baith jana free me hi apana aur apane ghar valaun ka pet bhar loge

  • Rishi Singh | Updated Date:25 Jul 2013, 09:48:57 PM

    inka dimaag to nahi kharab hai garibi ki paribhasa bata rahe hain ya garibi ka majak uda rahe hain. Jis din ye delhi aur munbai me 5 Rs ka samosa bhi kha ke dhika de us din inko maan jaoon. Kabhi luxary car se utar kar gareebon se baat karo to samajh aaye, Tum logon ko agar joote se maara jaye to bhi kam nahi hai .............

  • sanjay kumar yadav | Updated Date:25 Jul 2013, 09:15:11 PM

    Madhar jat , bhn chd tere bap ke factory sab khata h kya log. congrss ke din dasha karab hone wala h ... bhosar maro ...............

  • SANJAY DIXIT | Updated Date:25 Jul 2013, 08:46:57 PM

    देश के सांसदो का मानदेय २८ रू प्रति दिन होना चाहिये। ताकि उनको एहसास हो सके के २८रू में कैसे दोनो समय पेट भरेगा आदमी!

  • Shiva mishra | Updated Date:25 Jul 2013, 08:39:30 PM

    Please ask this insane person as where the meal is available @ Rs 5/-. This fool is making fool to the whole Nation. Congress is playing a special game to win vote only.

  • Vinod Bawa | Updated Date:25 Jul 2013, 08:35:02 PM

    hay bhagwaan aisay maqaar or ganday neta log say ,bhagwaan hi bachaa sakta 5rs tou ek daal ki katori nah milti yeh zanaab bhar pait khanaa khilaanay ki baat kar rahay hai kayon nahi yeh apni pary or pm, sonia ji or rahul (paapu)ko lay kar zao or wanha baith kar khanaa 5rs khh kar desh ki zanta ko dhikhao

  • suraj singh | Updated Date:25 Jul 2013, 07:53:11 PM

    sala pagal ho gya hai kya....

  • ankur | Updated Date:25 Jul 2013, 07:18:52 PM

    इस को बोलो कि एक महीना २८ रुप्या हर दिन मिलेगा कात कर दिखाये bc mc kuttay k buchay

  • test | Updated Date:25 Jul 2013, 07:11:00 PM

    rasheed ji dilhi last time kab visit kiya tha 7 rupaye me to apke saharnpur me ek cup tea milta h

  • test | Updated Date:25 Jul 2013, 07:05:10 PM

    rashid mashood jee aap din bhar me kitne glass pani peete hai?

  • test | Updated Date:25 Jul 2013, 06:52:44 PM

    सालो तो क्य एक दुकन के लिये सरे दिल्लि वआले अब जम मस्जिद जायेन्गे ओर क्रिपआ क्र्के उस दुकन क नाम भि बत दो वो भि किसि कन्ग्रेसि कि होगि

  • Pranay | Updated Date:25 Jul 2013, 06:32:52 PM

    isliye maine ye page create kia... https://www.facebook.com/pages/Modiji-Fans/406227836152937 like this page guys... or inki pol kholo...

  • थोंक्नाथ | Updated Date:25 Jul 2013, 06:31:44 PM

    जिस दिल्ली में ५ रुपये खाए हुए खाने को बहार करने का लगता हो ,उस दिल्ली में नेताजी ५ रुपये में भर पेट खा लेते है अब क्या खाते है आप ही अनुमान लगाये .........

  • ajay | Updated Date:25 Jul 2013, 06:25:19 PM

    a azhar masood ka sala hai kya... kamina 5 rs. paw koe sabji nahi hai fir khana ka sawal kaha pe hai... dogla neta ..

  • ashok | Updated Date:25 Jul 2013, 06:17:39 PM

    बब्बर साहब आपने भी कभी १२ रुपये वाला खाना खाया है ? अगर नहि खाया है तो एकबार खा कर देखीये कि १२ रुपये मे कैसा खाना मिलता है उसके बाद बताना कि १२ रुपये मे कैसा खाना मिलता है<br />

  • sanjeev vyapari | Updated Date:25 Jul 2013, 06:17:13 PM

    yah dono pagal ho gaye hai

  • ashok | Updated Date:25 Jul 2013, 06:12:13 PM

    बब्बर साहब आपने भी कभी १२ रुपये वाला खाना खाया है ? अगर नहि खाया है तो एकबार खा कर देखीये कि १२ रुपये मे कैसा खाना मिलता है उसके बाद बताना कि १२ रुपये मे कैसा खाना मिलता है<br />

  • test | Updated Date:25 Jul 2013, 06:09:18 PM

    rasheed ji aap khana khate waqt 5 rs. ka tissue paper use karte hoge. sudhar jao nahi shalo.

  • test | Updated Date:25 Jul 2013, 06:04:43 PM

    5 rupees me jahar bhi to nahi milta hai.kutte.................................................