PreviousNextPreviousNext

इनकी सुनो..दिल्ली में तो 5 रुपये में ही मिल जाता है भरपेट खाना

Friday,Jul 26,2013 08:11:48 AM
इनकी सुनो..दिल्ली में तो 5 रुपये में ही मिल जाता है भरपेट खाना

नई दिल्ली। देश में गरीबी का आंकड़ा घटने के दावों के बाद राजनीतिक बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस के रशीद मसूद ने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली में पांच रुपये में कोई व्यक्ति भरपेट भोजन कर सकता है। इससे एक दिन पहले इसी पार्टी के प्रवक्ता राज बब्बर ने कहा था कि आप मुंबई में 12 रुपये में भरपेट खाना खा सकते हैं।

पढ़ें: .. अब 28 रुपये कमाने वाले गरीब नहीं

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रशीद मसूद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली के जमा मस्जिद इलाके में आप पांच रुपये में भरपेट खाना खा सकते हैं। मसूद के इस बयान के बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है।

पढ़ें: कांग्रेस भी नहीं मानती 28 रुपये खर्च वाले को गरीब

यूपीए सरकार के कार्यकाल में देश में गरीबी का आंकड़ा 22 फीसद घटने के दावे को सही साबित करने के लिए कांग्रेस के नेताओं की तरफ से यह बयानबाजी हो रही है। प्रतिक्रिया में भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि ऐसे बयान से पता चलता है कि सरकार की गरीबी की परिभाषा महंगाई की असलियत से कितनी दूर है।

इससे पहले राज बब्बर ने एआइसीसी ब्रीफिंग में सवालों के जवाब में यह बात समझाने की कोशिश करते हुए कही कि कीमतों में इजाफे के बावजूद गरीबी घटी है। कांग्रेस प्रवक्ता से गरीबी निर्धारण करने के लिए व्यय सीमा के निम्न कटऑफ के बारे में भी पूछा गया था और यह भी पूछा गया था कि कैसे कोई गरीब 28 रुपये या 32 रुपये के प्रतिदिन खर्च पर दो वक्त पूरा भोजन ग्रहण करने में सक्षम हो सकता है।

बब्बर ने कहा, लोगों को दिन में दो वक्त पूरा भोजन मिलना चाहिए। वे कैसे हासिल कर सकते हैं, यह एक बहुत अच्छा सवाल है, जिसे आपने पूछा है। आज भी मुंबई शहर में मैं 12 रुपये में एक पूरा भोजन पा सकता हूं। सिर्फ बड़ा पाव नहीं। ढेर सारा चावल, दाल, सांभर और कुछ सब्जियां भी मिल जाती हैं।

सब्जियों खासकर टमाटर की बढ़ती कीमतों के बारे में एक सवाल पर बब्बर ने कहा, अगर आप टमाटर से गरीबी का आकलन करेंगे तो यह मुश्किल होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Tags:poverty, congress, raj babbar, rasheed masood, food for Rs.5, food in delhi, food in mumbai, indian politics, indian politicians, poverty in india

Web Title:One can eat in Delhi for Rs.5: Congress leader

(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

टाट्रा ट्रक खरीद मामला: पूर्व सेनाध्यक्ष और सीबीआइ में ठनीबैंकॉक में हिंदुत्व पर भाषण देंगे नरेंद्र मोदी
यह भी देखें

प्रतिक्रिया दें

English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें



Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

  • RK Sharma03 Oct 2013, 11:55:01 AM

    जेल के अधिकारियों से अनुरोध है कि इस्का पसंदीदा 5/-रु वाला ही खाना इसे दोनों टाईम खिलाएं अन्यथा यह चिल्लाएगा 5/-रु वाला खाना क्यों नही मिला दूसरी ओर आडिट आपतियां आएंगी.

  • jay28 Jul 2013, 03:58:43 PM

    how those type of people become a leader?.This is all public responsilibity to vote a fit person from their society, not to a illeterate or ill one .I think, in someway Public is also misjudging to elect their leader.

  • anna27 Jul 2013, 07:30:00 PM

    dehli me 5 rs to sulabh complex me potty jane ke lagte h kahi netaji bahi bharpet bhojan to nahi kar rahe

  • rv mishra27 Jul 2013, 04:12:12 PM

    ab aap dono ka dimaag chlna band ho gaya so move guy's and jaldi rachi jayo aap dono

  • test27 Jul 2013, 10:36:20 AM

    in salo ko to free me bhi khana mil jayega inki aukat to 5 rupaye ke layak bhi nhi hai....................sale congrecee

  • test26 Jul 2013, 09:15:32 PM

    I like to see these folks eat a meal and survive for month with 25 rupees per day only.

  • khan 26 Jul 2013, 05:45:52 PM

    madharchod teri laundiya chudegi 5 rs me to bhej sale mai 100 deta hu sale tum kitne me khate ho rasheed sale teri gand v nahi marega koi 5 me tum log sale desh ko bech do appni laundiya ko v bech do kuch paise mil jayenge ya chodne k liye bhejo mere paas madharchod teri gand me pelu mai aapna lund teri

  • rajendra26 Jul 2013, 05:23:14 PM

    इस देश का कितना बडा दुर्भाग्य हे कि इसमे इसको चलाने का जिम्मा एसे नालायक ओर निकम्मे लोगो के हाथो मे हे जो कानून का मतलब तक नही जानते ओर वो कानून बनाते हे ! मेरी विन्ती हे आम जनता से उठो ओर इन कुत्तो को एक के बजाय दो रुप्ये देकर कहो कि जाओ अपना पेट भरो ! य साला कटुआ भासण दे रहा हे इसने कितने दिन एक रुपये मे खाना खाया हे ! जरा इसे कोइ पूछे तो !

  • tina26 Jul 2013, 02:27:00 PM

    Congrees kyo manegi uska bus chale to sabke daily 28 rupey de or baki khud kha le kyoki uska to 28 thousand million ke khane se b nahi bharega

  • Vinod K Vatsa26 Jul 2013, 01:56:13 PM

    Be sir pair ki batain karne ke liye koi inhe jute kyun nahin marta, Aj koi sabji Rs 60 per Kg se kam nahin hai sirf in logo ki badolat aur baat karte hain Rs 5 main khane ki. Narendra Modi ko to sahi baaton ke liye bhi katghare main khada karna chahte hain, ab inhe katghre main kyun nahin khada karte.

  • Rajeev Kamar26 Jul 2013, 01:41:45 PM

    अब समय आ गय है कि भारतीय नव युवक अपने विवेक का प्रयोग करे और अपने सपनो के भारत को बनाने के लिये इन ****** माननियो का सहारा ना ले. हमारे देश की राज् नीति दिशा हीन हो गाई है.

  • Shambhu New Delhi26 Jul 2013, 01:17:21 PM

    अगर ५ रुपये मे जब भर पेत खाना मिल हि रहा है तो सरकार को खादय सुरक्षा बिल लाने कि जरुरत हि क्यु है

  • test26 Jul 2013, 12:50:58 PM

    अरे कन्ग्रेसि नेता आपनि बेती से पुछ्ना ५ रुप्पये मे अपने बोय फ्रेन्द के साथ नोर्मल चाय के दुकन पर चाय पी सकति हे? अगर हा तो जो कालि कमयि के लाखो रुपये उनके उपर क्यो खर्च कर रहे हो. महिने के दो हजार बहुत है |

  • test26 Jul 2013, 12:37:13 PM

    rs. 5 per day mere se lein or wo aur khana khaein. In ko to inko to 5 star hotel main koi bhi person jise kam nikalna hai ashoka hotel mein free main chai pila dega. inhone kabhi apna paisa kharch kar ke chai pi hai kya. Ek chai kule banch par ya kohli main rs. 10 ki milti hai. kabhi pi to pata chale Rs. 5 main khana khainge .

  • sarvajit26 Jul 2013, 12:04:59 PM

    will u plz.. let me know about the place where we can have food in just rupees 5 in delhi ??????

  • ARUN26 Jul 2013, 12:01:25 PM

    TEA = 7 Rs / AALLU = 20RS / KG ATTA = 30 / KG RICE = 30 /KG OIL = 100 / KG TAMATAR = 60 / KG NAMAK = 25 /KG MILK = 50 /KG VEGATABLES = 60 / KG ALL BHOJAN BHAR PAT = 5Rs / PERSON (WO BHI FULL PROTIN YUKT) WOH BHAI CONGRESS ZINDABAD..........SALE

  • dinesh c26 Jul 2013, 12:00:36 PM

    our congressi leader should be paid salaries @33/- pd only, what for they need salary in lacs??????they should be permanantly attatched to JAMA MASJID for teir food and parliament canteen should be banned for them. these bastards belong to that standard only and should be sent to the right place.

  • pooja26 Jul 2013, 11:38:18 AM

    IN CONGRESSES KO DO MAHINE KE 900 RS. AUR SIRF 6 MONTHS KATNE KE LIYE BOLO...............KHUD KI EK THALI KI KIMAT TO 7500/- RS. HOTI HAI AUR BAKWAS DUNIA BHAR KI KARWA LO INSE. SAMNE AA JAYE TO DIL TO KARTA HAI KI EK TIGHT SLAP DU INKE MUH PAR.

  • Major26 Jul 2013, 11:26:10 AM

    Abey Rashid and Raj Babar...Tum log saaley Bada wala khaatey ho..Beef khaatey ho..par HUm Hindu nahii..samjheyy....bcoj 5 Rs mein kewal wahi milta hai...Kuch to sharam karo..kiyun Garibon ka majak udaa rahey ho???????Hadd ho gayi kamina panti kii...

  • test26 Jul 2013, 11:16:19 AM

    ye to aaj us new repoter ko phone karke batane wale the ki delhi me kaha 5 Rs. me khana milta h.

  • test26 Jul 2013, 10:58:30 AM

    Behen ke lode chutiye tera Baap dega 5 rupee me khana..

  • om26 Jul 2013, 10:55:56 AM

    वैसे अम्रित्सर के स्वर्न मन्दिर मे तो पुरा फ्री भर पेत खाना मिल्त है और ऐसे हि कइ धार्मिक जगहो पर भि मिलता है तो इस्मे सरकार का क्या योगदान है, और अगर ५ रुपये मे जब भर पेत खाना मिल हि रहा है तो सरकार को खादय सुरक्षा बिल लाने कि जरुरत हि क्यु है ; अन्ग्रेजो कि नाजायज औलादे

  • alka gupta26 Jul 2013, 10:49:27 AM

    in kutto se kah do ki panch rupaye me delhi me tea tak nahi milti.

  • vikas26 Jul 2013, 10:33:31 AM

    tum me se koi hai jo Rs 100/day me apna waqt gujar sakta hai, chalenge hai. accept karo, nhi to ek baap k aulad nhi.

  • Ali26 Jul 2013, 10:27:39 AM

    ane de election isbar teri secularism ki ma na hi cho... to bolna

  • bali ram26 Jul 2013, 10:23:14 AM

    Rashid masood and Rajbabbar tum dono ab woh jagaha dekh lo jaha par 5 rupey me khana milta hai kyoki ab tum logo ko janata sabak sikhane wali hai to tum logo ko 5 rupey wala kahan hi khana parega tum bhi khana aur apne baccho ko bhi khub khilana.

  • gaurav26 Jul 2013, 10:20:23 AM

    congress mai sab neta kutte hain. digyijay sada hua kutta hai

  • test26 Jul 2013, 10:19:41 AM

    VERY POOR CHEEPER, GHATIA, MENTALITY OF CONGRESS'S LEADERS. AUR ISSE BHI JIYADA KAMENE HAI APNE DESH KE GARIB JO IS CONGRESS KO VOTE DETE HAI.

  • Thinle Monpa26 Jul 2013, 10:19:13 AM

    एक टाइम भरपेट खाना के लिए उस में क्या क्या लगता है उसका हिसाब तो दि जीए । आप ने कभी गरीब के जपरी में झांक कर देखा है । आप अपने परिवार के लिए महीने मे कितना रुपया खर्च करते हैं । अगर गरीब जनता न होगा तो क्या आप जिन्दा रह पाएगे । आप के दिल में इन्सानीयत नाम की चीज ही नहीं है । आप जनता के नेता का योग्य ही नहीं है ।

  • babu26 Jul 2013, 10:11:52 AM

    in netao ko to 1 rupayee me khana mil jata hai sale bhik magne lago. iin netao ki salary 1200 rupyee kar do or sari facility hata do pata chal jaiega. A C me baith ke to kuch bhi bola ja sakta hai

  • Manish Kumar26 Jul 2013, 10:09:30 AM

    apne pure parivar ko jama masjid me khana khilao.

  • ram26 Jul 2013, 10:06:28 AM

    kya aap 5 rupee me khana de sakte hai bhar pet janta ko bewkuf bana rahe hai.... 5 rupee me ek samousa nahi mila...... aap bhar pet khane ki baat karte hai..

  • राकेश कुमार 26 Jul 2013, 10:02:31 AM

    कोन्ग्रेस्स के सभि नेता साहब जि.... अब आप लोग अरम किजिये और हम जैसो को देश चलने दिजिये.... आप लोग बुजुर्ग हो ग्ये है और दिल्ली य मुम्बई मे रह्के ५ य १२ रुपये मे खाना खायिये..... आप लोगो के लिये हि ये सस्ता खाना शुरु किया है....... देश को हम सम्भाल लेन्गे अब... आप सभी नेता घर रहिये... आरम किजिये और देखिये....

  • rajeev26 Jul 2013, 10:00:25 AM

    is haramkhor ke baap ne langar lagaye honge...jo 5 rs me khana denge...

  • pradeep kumar26 Jul 2013, 09:55:55 AM

    om he allah inko (5) rs hi naseeb ho tab inhe malum hoga garibi kaisi hoti hai

  • Sachin26 Jul 2013, 09:45:31 AM

    तो bhutne के क्यो tera बाप Rahul Gnadhi गरिबो के ghar ja jakar उन्से mangta hai khana...

  • Anup26 Jul 2013, 09:40:06 AM

    Mr, Rashid Masood and Mr,. Raj Babbar Ji agar Delhi aur Mumbai main khana itna sasta hai to pure desh wale wahin aa jate hai aur rehne ke liye aapka ghar to hai hi.

  • Anup26 Jul 2013, 09:35:57 AM

    Mr, Rashid Masood and Mr,. Raj Babbar kabhi delhi ya mumbai apne paise par gaye hi nahi hooge to market main kya jayenge. Mr. Rashid Masood kya app chandani chowk ki paratha gali ke sabse saste parathe ki keemat bata sakte hai. Yeh sansad ka dhaaba nahi hai jahan chikan biryani 40 rupye main milti hai.

  • amir26 Jul 2013, 09:33:03 AM

    In pagalo ki kaun aur kyo sunta hae. jaha neebu pani 3-4 rupai gilas bik raha ho waha 5 rupai me pet bhar bhojan. I dont know why these idiots speak

  • Anup26 Jul 2013, 09:31:57 AM

    Mr, Rashid Masood and Mr,. Raj Babbar kabhi delhi ya mumbai apne paise par gaye hi nahi hooge to market main kya jayenge. Mr. Rashid Masood kya app chandani chowk ki paratha gali ke sabse saste parathe ki keemat bata sakte hai. Yeh sansad ka dhaaba nahi hai jahan chikan biryani 40 rupye main milti hai.

  • Shaid26 Jul 2013, 09:31:32 AM

    I think.. he is talking about damage or spoil food. Or he has been even been tasted in his life. Mantri ji gaadi se utar kar jaamen per aao.. hawa mein public ke paiso se baate maat kaaro.. chalo aaj aap iska live telecast kar ke dikhao or batao kaha milta hai.. 5 Rs mein khana. ... kahe itne jhoot bolte ho.. kaam se kaam .. kabhi to such bola kaaroo.. congrasiyo..

  • naresh kumar26 Jul 2013, 09:26:47 AM

    एस सइले चोर कूते को ५ रुपये दे दो और देखो कि ये साला अप्न पेत केसे भर्त हैन एन कुत्ते ने देश कि मा चोद रखि हैन अप्ने आप ये सले फिवे स्तर मे ख्नए खते हैन और हमे कह्ते हैन कि पन्च रुपेये मे पेत भर जत हैन एस सल्प को मेरे हवलो कर दो मे बतत हु केसे पेत भर्त हैन ये हरमि कि औलद

  • ketan mishra26 Jul 2013, 09:17:46 AM

    खुद खा के दिखाये खुद को तो हजारो चाहिये

  • harish26 Jul 2013, 09:16:09 AM

    kutte 5rs me tere liye kutte ka biskit nahi milega tu khane ki bat kar raha hai

  • uday26 Jul 2013, 09:06:32 AM

    abe saale kis jagah 5rs m khana milta h jra mere saath chal kr khao m tumahre b 5rs de dunga

  • deepak yadav26 Jul 2013, 08:55:39 AM

    inhe koi need se jagao ye 1960 nahi hai uncle jeee aaj kal to 5 rupaye mein chota recharge nahi milta aaap bhar pet kahane ki bat karte hain

  • Afzal Guru26 Jul 2013, 08:33:03 AM

    This Congressi dog gone mad...if a person can eat full meal at Rs 5 in delhi then his own Saharanpur constituency people will eat full meal at Rs 1 rupee ? Then why motherfucker congressi in hurry to bring food security bill ?

  • RAMESH CHAND26 Jul 2013, 08:30:10 AM

    JANAB KABHI DELHI MAIN GUMEY HO OR KABHI DELHI KO DEKHA HEY TO BHATAO KI DELHI MAIN REHDI PAR PANI KE GILASH KA DAM HEY HAR ADMAMI APNA GAR SE BAHAR HI ROSI KAMANE JATA HEY JANAB PANI KE EK GELASH KA DAM KEBAL 2 RUPEA HEY OR DIN MAIN EK ADMI KO KITNA PANI PINA CHAHEYA AP KO MALUM HI HEY

  • Tahir Husain26 Jul 2013, 08:22:51 AM

    ऐसा नेता को पागल करार देना उचित होगा .

  • Afzal Guru26 Jul 2013, 08:19:47 AM

    भोसड़ी राशिद मसूद तेरी माँ का भोसड़ा, मादरचोद जब दिल्ली में ५ रूपये में लोग भर पेट खाना खा सकता है तो तेरे साहपुर में तो १ रूपये में ही लोग खा के डकार लेते होंगे, तो मादरचोद फिर काहे खाद्य सुरक्षा अधिनियम ला रहे हो अपनी मैया चुदाने के लिए

स्थानीय

    यह भी देखें
    Close
    कांग्रेस भी नहीं मानती 28 रुपये खर्च वालों को गरीब
    कांग्रेस के गले फंसा पांच रुपये का खाना
    सोनिया आज करेंगी सस्ते अनाज का आगाज