Move to Jagran APP

नेपाल के सबसे अमीर व्यक्ति के बेटे की शादी उदयपुर में, चांदी के मंडप में हुए फेरे

नेपाल के सबसे अमीर व्यक्ति के बेटे की शादी उदयपुर में संपन्न हुई, जिसमें सलमान खान समेत कई हस्तियों ने शिरकत की।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 02:52 PM (IST)
नेपाल के सबसे अमीर व्यक्ति के बेटे की शादी उदयपुर में, चांदी के मंडप में हुए फेरे
नेपाल के सबसे अमीर व्यक्ति के बेटे की शादी उदयपुर में, चांदी के मंडप में हुए फेरे

 उदयपुर, (एजेंसी)। नेपाल के सबसे अमीर व्यक्ति और उद्योगपति बिनोद चौधरी के बेटे वरण का विवाह शुक्रवार को जयपुर निवासी ज्वैलरी व्यवसायी राजकुमार टोंग्या की बेटी अनुश्री से उदयपुर में हुआ। रॉयल वेडिंग के लिए मशहूर उदयपुर में यह इस साल की सबसे शाही शादी मानी जा रही है।

loksabha election banner

वरुण की सेहरा सेरेमनी भी राजा-महाराजाओं की शैली में हुई। बारात शाम 7.30 बजे फतेह प्रकाश पैलेस से निकली और करीब एक घंटे बाद जग मंदिर पहुंची। मुख्य समारोह जग मंदिर में ही हुआ, जो शनिवार सुबह तक चला। दोनों ने सात फेरे चांदी के मंडप में लिए। इसे खूबसूरत दीपों से सजाया गया था। पुष्कर, बनारस समेत देश के कई शहरों से आए 35 पंडितों ने मारवाड़ी अंदाज में दूल्हा-दुल्हन को सात फेरे दिलवाए।

मेहमानों के लिए मिनी कार शादी को खास बनाने के लिए अहमदाबाद से मिनी कारें बुलवाई गई थीं। इसके जरिए मेहमानों को सिटी पैलेस से जेट्टी तक पहुंचाया गया। करीब 500 लग्जरी कारें मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए रखी गई थीं वहीं पूरे उदयपुर में 700 कमरें बुक किए गए थे। मेहमानों के लिए 30 से ज्यादा खास व्यंजन बनाए गए थे। ये हस्तियां पहुंचीं श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे, सुपरस्टार सलमान खान, शत्रुघ्न सिन्हा, रजनीकांत की पत्नी, फिल्म निर्माता व गायिका लता रजनीकांत, बांग्लादेश के पूर्व राष्ट्रपति हुसैन मोहम्मद अरसद, फो‌र्ब्स के सीईओ और अध्यक्ष माइकल एस.पेरलिस सहित कमलनाथ और दिग्विजय सिंह आदि भी मौजूद थे।

840 करो़ड की संपत्ति के मालिक हैं चौधरी

फो‌र्ब्स पत्रिका के मुताबिक चौधरी 840 करो़ड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। उन्हें वर्ष 2016 के व‌र्ल्ड बिलियनेयर्स की सूची में शामिल किया था। चौधरी ग्रुप में करीब 16 हजार लोग काम करते हैं। मूल रूप से चौधरी परिवार राजस्थान का ही है। बिनोद के दादा फतेहपुर के रहने वाले थे। बाद में व्यापार के सिलसिले में वह नेपाल चले गए और कपडों का व्यवसाय करने लगे।  बिनोद की पत्नी सारिका भी जयपुर से हैं। 2015 में इनके बडे बेटे राहुल चौधरी की शादी भी मुंबई के बिजनेसमैन की बेटी सुरभि खेतान के साथ हुई थी। चौधरी समूह का इंश्योरेंस, फूड, रियल एस्टेट, रिटेल और इलेक्ट्रॉनिक्स में भी खासा दखल है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी युगल ने साथ जीने मरने की कसम खाई और रचा ली शादी

यह भी पढ़ें: उप्र: फैमिली प्‍लानिंग की नई स्‍कीम ‘मिशन परिवार विकास’ लाएगी सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.