Move to Jagran APP

मोदी को नहीं मिली केदारनाथ आने की अनुमति

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की पांच मई को केदारनाथ पहुंच बाबा के दर्शन करने की इच्छा पर ब्रेक लग गया है। मोदी का पांच मई को बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में दर्शन का कार्यक्रम है लेकिन चुनाव आयोग से इसकी अनुमति नहीं मिली है। भाजपा ने इस पर रोष जाहिर करते हुए कहा कि सूबे की क

By Edited By: Published: Fri, 02 May 2014 08:19 AM (IST)Updated: Fri, 02 May 2014 03:35 PM (IST)
मोदी को नहीं मिली केदारनाथ आने की अनुमति

देहरादून [विकास धूलिया]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की पांच मई को केदारनाथ पहुंच बाबा के दर्शन करने की इच्छा पर ब्रेक लग गया है। मोदी का पांच मई को बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में दर्शन का कार्यक्रम है लेकिन चुनाव आयोग से इसकी अनुमति नहीं मिली है। भाजपा ने इस पर रोष जाहिर करते हुए कहा कि सूबे की कांग्रेस सरकार जानबूझकर मोदी के कार्यक्रम में अड़ंगा लगा रही है।

loksabha election banner

गत वर्ष उत्तराखंड में दैवीय आपदा से हुई भीषण तबाही की वजह से चारधाम यात्रा ठप हो गई थी। इस दौरान केदारनाथ धाम में सर्वाधिक नुकसान हुआ था। चुनाव आयोग पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि कपाट खुलने वाले दिन किसी मंत्री व राजनेता को केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसा करना आचार संहिता का उल्लंघन होगा। सूत्रों की मानें तो नरेंद्र मोदी पहले चार मई को ही कपाट खुलने के दौरान बाबा केदार के दर्शन करना चाहते थे, लेकिन आयोग के रुख को देखते हुए कार्यक्रम पांच मई को रखा गया। भाजपा ने उड्डयन मंत्रालय से पांच मई को केदारनाथ में हेलीकॉप्टर लैंड करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से नहीं दी गई।

पढ़ें : मोदी के उदारवादी चेहरे को छुपाना चाहती थी सरकार

पढ़ें : नमो के खिलाफ एफआइआर पर बढ़ी तकरार, पुलिस ने दी क्लीनचिट!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.