Move to Jagran APP

आने वाले समय में रक्षा के क्षेत्र में एक्‍सपोर्ट हब होगा भारत: पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पंपोर हमले को आतंकियों की हताशा करार दिया है। उनका कहना है कि आने वाले समय में सरकार के प्रयासों से रक्षा क्षेत्र एस्‍पोर्ट हब बन जाएगा।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 05:19 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 06:04 PM (IST)
आने वाले समय में रक्षा के क्षेत्र में एक्‍सपोर्ट हब होगा भारत: पर्रिकर

भुवनेश्वर (एएनआई)। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि अातंकवादी हताश होकर भारतीय जवानों पर हमले कर रहे हैं। उनका कहना है कि पिछले एक माह के दौरान ही सुरक्षाबलों ने करीब 25 आतंकियों को मार गिराया है। ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंचे रक्षा मंत्री ने जवानों के हौसले को सराहा और सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर कल हुए हमले की निंदा की।

loksabha election banner

उन्होने कहा कि आतंकियों द्वारा यह बेहद निंदनीय कार्रवाई थी। उन्होंने इस बात की भी आशंका जताई कि इस दौरान मानकों का ध्यान नहीं रखा गया। इस पूरे मामले की जांच की जाएगी, जिसमें सही तथ्य निकल कर आएंगे। पर्रिकर ने कहा कि जब उन्होंने अपना पदभार ग्रहण किया था तभी जवानों को यह बात खुलकर कह दी थी कि यदि आतंकी आप पर हमला करते हैं तो रुकने की जरूरत नहीं। आपके पास जवाबी हमले की पूरी आजादी होगी।

हर रोज यहां पर मौत को होता हैै किसी न किसी का इंतजार

रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार आने पर 70% प्रतिशत आयात होता था, जो अब घटकर 60% से भी कम हो गया है। कार्यकाल के अंत तक यह 40% तक हो जाएगा। ओआरओपी(वन रेैंक वन पेंशन) के बारे में जानकारी देते हुए उनका कहना था कि इस संबंध में कुछ मसले अभी भी सुलझाना बाकी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार उन्हें भी जल्द सुलझा लेगी।

इनके लिए यूपी विधानसभा चुनाव बना है प्रतिष्ठा का प्रश्न

साथ ही उन्होंने कहा कि हाल के कुछ महीनों में 2 हजार से अधिक पेंशन संबंधी शिकायतें आईं थीं, जिनमें से लगभग सभी को सुलझा लिया गया है। पर्रिकर ने कहा कि सरकार ने रक्षा के क्षेत्र में कई बड़े कदम उठाए हैं। इसमें सरकार ने एफडीआई को बढ़ाया है। आने वाले वर्षों में भारत एक्सपोर्ट हब बन जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.