Move to Jagran APP

याकूब के आखिरी बोल, 'मुझे पता है कि मैं मरने वाला हूं'

'मेरी फांसी का राजनीतिकरण किया जा चुका है। मुझे पता है कि मैं मरने वाला हूं। कोई चमत्कार ही मुझे बचा सकता है।' यह बात याकूब ने बुधवार की सुबह अपने बैरक के पास तैनात एक होमगार्ड से कही थीं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 09:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 09:57 AM (IST)
याकूब के आखिरी बोल, 'मुझे पता है कि मैं मरने वाला हूं'

पुणे, मिड-डे। 'मेरी फांसी का राजनीतिकरण किया जा चुका है। मुझे पता है कि मैं मरने वाला हूं। कोई चमत्कार ही मुझे बचा सकता है।' यह बात याकूब ने बुधवार की सुबह अपने बैरक के पास तैनात एक होमगार्ड से कही थीं।

loksabha election banner

हवलदार ने बताया कि आमतौर पर बेहद शांत रहने वाला कैदी याकूब बुधवार को बहुत परेशान लग रहा था। हवलदार ने कहा, 'उसने हमसे कभी बात नहीं की थी, लेकिन दिनभर में मुझसे कई बार पूछा कि सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ।' याकूब का कहना था कि उसकी फांसी का राजनीतिकरण कर दिया गया है। कोई चमत्कार ही उसे बचा सकता है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद उसकी फांसी पर मुहर लग गई।

नहीं खाया दोपहर का खाना

याकूब ने सुबह नाश्ते में मिला उपमा खाया लेकिन दोपहर का खाना खाने से इन्कार कर दिया था। खाने में उसे दो चपाती, दाल, चावल तथा बैंगन और आलू की सब्जी उपलब्ध कराई गई थी।

पढ़ेंः ऐसी होगी मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब की अंतिम सुबह

पढ़ेंः रीकॉल-1993 मुंबई धमाका.. मौत का मैराथन, मातम का मंजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.