Move to Jagran APP

लखवी को भारत या अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट के हवाले करे पाक: रॉयस

अमेरिकी सिनेटर ने पाकिस्‍तान की जेल में पूरी ऐश की जिंदगी जी रहा आतंकवादी जुकीउर रहमान लखवी पर हो रही कार्रवाई पर नाखुशी का इजहार किया है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान को सख्‍त लहजे में कहा है कि लखवी को या तो भारत या फिर अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट के हवाले कर देना चाहिए।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 10 Mar 2015 03:55 PM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2015 06:48 PM (IST)

नई दिल्ली। अमेरिकी सिनेटर ने पाकिस्तान की जेल में पूरी ऐश की जिंदगी जी रहा आतंकवादी जुकीउर रहमान लखवी पर हो रही कार्रवाई पर नाखुशी का इजहार किया है। उन्होंने पाकिस्तान को सख्त लहजे में कहा है कि लखवी को या तो भारत या फिर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के हवाले कर देना चाहिए। अमेरिका के फॉरन रिलेशन कमेटी के चेयरमैन एड रॉयस ने कहा कि करीब खाड़ी देशों के कई परिवार करीब 600 देवबंदी स्कूलों को पैसा मुहैया करवा रहे हैं, इनमें से सबसे ज्यादा फंड पाकिस्तान में आ रहा है।

पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद पर गहरी चिंता जताते हुए रॉयस ने कहा कि इस आतंकवाद से पूरी दुनिया को खतरा है। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने पर बल दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि जनता की चुनी हुई सरकार को आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से कदम आगे बढ़ाना चाहिए। मुंबई हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को चाहिए कि वह इस हमले के शिकार लोगों को न्याय दिलवाने में मदद करे और लश्कर के आतंकियों को सजा दिलवाए।

लखवी को जेल में दी जा रही हर ऐश-ओ-आराम की सुविधा

रॉयस ने कहा कि यदि पाकिस्तान अपने दम पर इतना भी नहीं कर सकता है तो फिर उसे ऐसे आतंकियों को भारत या फिर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के हवाले कर देना चाहिए। गौरतलब है कि मुंबई हमले के मामले में लखवी समेत छह आतंकी पाकिस्तान की जेल में बंद हैं। इन पर हमले का षड़यंत्र रचने और उसे तामील करवाने का आरेाप है। 2008 में हुए इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी। रॉयस ने सोमवार को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मुलाकात कर कई मुद्दों पर अपने विचार प्रकट किए थे।

पढ़ें: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी ने दी हिरासत को चुनौती

लखवी मामले में हाईकोर्ट ने मजिस्ट्रेट को किया तलब


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.