Move to Jagran APP

मंत्री के टिकट पर सफर करते मिले उनके गनर

लखनऊ-गोरखपुर कृषक एक्सप्रेस में उत्तर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री अहमद हसन के नाम पर बुक सीटों में उनके गनर व स्टाफ के तीन लोग सफर करते पकड़े गए। सीटें मंत्री के रेलवे कूपन से बुक कराई गई थी, जबकि मंत्री स्वयं सफर नहीं कर रहे थे। रेलवे अधिकारियों ने छापेमारी कर मंत्री के स्टाफ के लोगों को पकड़ने के

By Edited By: Published: Mon, 11 Aug 2014 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 11 Aug 2014 10:18 PM (IST)

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ-गोरखपुर कृषक एक्सप्रेस में उत्तर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री अहमद हसन के नाम पर बुक सीटों में उनके गनर व स्टाफ के तीन लोग सफर करते पकड़े गए। सीटें मंत्री के रेलवे कूपन से बुक कराई गई थी, जबकि मंत्री स्वयं सफर नहीं कर रहे थे। रेलवे अधिकारियों ने छापेमारी कर मंत्री के स्टाफ के लोगों को पकड़ने के बाद जुर्माना लेकर छोड़ दिया।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता आलोक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कृषक एक्सप्रेस में चार अनाधिकृत लोगों के सफर करने की जानकारी मिली थी। छापेमारी की गई तो एस-तीन की सीट नंबर 25, 26, 27 व 30 पर चार लोग मिले। जांच में पाया गया कि ये सीटें उत्तर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री अहमद हसन व उनके सहचर के लिए आरटीसी से बुक कराई गई थी। सफर के दौरान मंत्री मौजूद नहीं थे, जबकि इनके स्थान पर गनर जयदेव यादव, रंजीत सिंह और राकेश बहादुर थे। नियमानुसार आरटीसी प्राधिकार पत्र धारक स्वयं यात्रा न करे तो उसके सहचर अथवा अधीनस्थ कर्मी को सफर करने की अनुमति नहीं है। जांच में पता चला कि टिकट मंत्री के निजी सचिव द्वारा बुक कराया गया था और उन्होंने अज्ञानता के कारण सफर करने की बात भी स्वीकार कर ली। बाद में पकड़े गए लोगों से 1110 रुपये का जुर्माना लेकर छोड़ा गया।

पढ़ें: विमान की तरह ट्रेनों में भी परोसा जाएगा ट्रॉलियों के जरिये खाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.