Move to Jagran APP

ओबामा के भारत दौरे पर आतंकी हमले करने की तैयारी में पाक

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस परेड में हिस्‍सा लेने के लिए तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे हैं। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 23 Jan 2015 10:20 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jan 2015 02:17 PM (IST)
ओबामा के भारत दौरे पर आतंकी हमले करने की तैयारी में पाक

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने के लिए तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे हैं। भारत पहुंचने के बाद ओबामा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे और 27 जनवरी को आगरा जाएंगे, जहां वो ताजमहल का दीदार करेंगे।

loksabha election banner

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है। इसके लिए पाक सेना ने 110 स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडोज को लाइन ऑफ कंट्रोल और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आतंकियों की मदद के लिए तैनात कर दिया है।

पढ़ें - दिल्ली में प्रदूषण से निपटना होगा बराक ओबामा को

इसके साथ ही सूत्रों ने यह भी बताया कि इस दौरान लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी देश में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इस खुफिया जानकारी के बाद मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस को आइबी ने अलर्ट भेजा है कि हाफिज सईद का संगठन जमात उद दावा, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन ने हमले के लिए चार आतंकियों के ग्रुप भारत भेजे हैं।

खुफिया एजेसियों की आशंका है कि आतंकियों की एक टीम महाराष्ट्र, दूसरी राजस्थान, तीसरी यूपी और चौथी ओडिशा के लिए भेजी गई है। मुंबई के लिए खास अलर्ट ये है कि आतंकी सिद्धि विनायक मंदिर को मंगलवार के दिन निशाना बना सकते हैं। इस दौरान दिल्ली के किसी होटल की लॉबी में विस्फोट हो सकता है। आतंकी सगठंन अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर मैसेज देने के लिए ऐसी कार्रवाई कर सकते हैं।

ओबामा से पहले ये अमेरिकी राष्ट्रपति भी आए भारत : देखें तस्वीरें

गृह मंत्रालय के तहत आने वाले सीमा सुरक्षा बल ने अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के मद्देनजर, जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा कड़ी करते हुए वहां 1200 अतिरिक्त जवानों को तैनात किया है। वहीं ओबामा के भारत दौरे से पहले पाक ने जम्मू में एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी है।

ओबामा की यात्रा से पहले फायरिंग कर पाकिस्तान द्वारा भारत में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। जम्मू के सांबा जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधियों का जवाब देते हुए गोलीबारी की, जिसके बाद सीमा के दोनों तरफ तैनात भारत और पाकिस्तान के जवानों के बीच कुछ देर गोलीबारी हुई।

पढ़ें - ओबामा यात्रा : आतंकी हमला हुआ तो भुगतेगा पाक

पढ़ें - परेड में अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों से तालमेल बड़ी चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.