Move to Jagran APP

कट्टरपंथियों से मरते दम तक लड़ती रहूंगी :तस्लीमा नसरीन

बांग्लादेश से निर्वासन के बाद भारत में रह रही बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने कहा कि कट्टरपंथी उनको चुप नहीं करा सकते। वह मरते दम तक कट्टरपंथियों और बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ती रहेंगी।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 12:28 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 12:37 AM (IST)
कट्टरपंथियों से मरते दम तक लड़ती रहूंगी :तस्लीमा नसरीन

नई दिल्ली । बांग्लादेश से निर्वासन के बाद भारत में रह रही बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने कहा कि कट्टरपंथी उनको चुप नहीं करा सकते। वह मरते दम तक कट्टरपंथियों और बुरी ताकतों के खिलाफ लड़ती रहेंगी।

loksabha election banner

52 वर्षीय लेखिका तस्लीमा नसरीन ने शनिवार के यहां टाइम्स के साहित्य महोत्सव में कहा कि कट्टरपंथी भले ही मेरी हत्या करने का इरादा रखते हैं लेकिन मैं उनके खिलाफ अपना विरोध जारी रखूंगी। अगर मैं लिखना बंद कर दूं तो इसका मतलब होगा कि वह जीत गए और मैं हार गई हूं। तस्लीमा को मुस्लिम कट्टरपंथियों के उनके खिलाफ फतवा जारी करने के बाद 1994 में बांग्लादेश छोड़ना पड़ा था।

तस्लीमा नसरीन ने कर्नाटक के एक स्थानीय अखबार में बुर्के पर अपने लिखे लेख के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन का हवाला देते हुए कहा कि जानबूझ कर उन्हें बदनाम करने की कोशिश हो रही है। साथ ही उनके लेख का दुरुपयोग करके समाज में उथल-पुथल मचाने की कोशिश होगी। उन्होंने कहा कि हमारा लोकतंत्र पर आधुनिकीकरण का असर है। इसके तहत कोई भी कट्टरपंथी ताकत को मुख्य भूमिका में आने नहीं दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.