Move to Jagran APP

महिषासुर शहादत दिवस पर कार्यक्रम में शामिल हुए थे BJP सांसद उदित राज

अब टेलीग्राफ अखबार ने खुलासा किया है कि अक्टूबर 2013 में हुए उस कार्यक्रम में भाजपा सांसद उदित राज भी मौजूद थे।

By Manoj YadavEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2016 08:32 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2016 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में महिषासुर शहादत दिवस मनाए जाने का विवाद बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा मे दिए अपने बयान में जेएनयू में महिषासुर शाहदत दिवस मनाए जाने का जिक्र किया था।

महिषासुर विवादः AAP ने भाजपा सांसद उदितराज के बहाने पीएम मोदी को घेरा

बहरहाल, अब टेलीग्राफ अखबार ने खुलासा किया है कि अक्टूबर 2013 में हुए उस कार्यक्रम में भाजपा सांसद उदित राज भी मौजूद थे। खुद उदित राज ने उसकी पुष्टि की है।

कार्यक्रम की तस्वीर सामने आने के बाद उदित राज ने कहा, हां मैं उस कार्यक्रम में मौजूद था, क्योंकि मुझे लगता है कि देश से जातिगत भेदभाव मिटना चाहिए। हालांकि जेएनयी में यह मेरा अकेला कार्यक्रम नहीं था। मैं कई सेमिनार में हिस्सा ले चुका हूं।

यह मामला आज भी संसद में उठेगा। विपक्ष की आपत्ति के बाद स्मृति आज भी इस मुद्दे पर बोल सकती हैं।

पढ़ेंः स्मृति इरानी के 'महिषासुर वार' पर बढ़ी तकरार

क्या कहा था स्मृति ईरानी ने

लोकसभा की तरह ही राज्यसभा मे भी जेएनयू और हैदराबाद की घटना पर हुई बहस का जवाब देने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ही आई थीं। जब उन्होंने वाम संगठनों का जिक्र किया और एक पर्चे से पढ़कर बताया कि किस तरह जेएनयू में दुर्गा की बजाय महिषासुर का महिमामंडन किया जाता है और किस तरह दुर्गा को कलंकित किया जाता है तो कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा उग्र्र हो गए।

उन्होंने सवाल उठाया कि दुर्गा के बारे में इस तरह की बाते किस आधार पर पढ़ी जा रही है। किसी भी संगठन का पर्चा क्या इस तरह सदन के अंदर रखा जा सकता है। खुद उपसभापति पीजे कुरियन ने पूछा कि क्या वह इस पर्चे को प्रमाणित करेंगी। हंगामा इतना बढ़ा कि अगले तीन चार मिनट के अंदर ही कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

पढ़ेंः रोहित वेमुला मामले में डॉक्टर ने स्मृति ईरानी के दावों को झुठलाया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.