Move to Jagran APP

सारधा घाेटाला: पूर्व मंत्री मतंग सिंह को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

पश्‍िचम बंगाल के चर्चित सरधा घोटाले में कथित संलिप्‍तता के आरोप में सीबीआइ ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि वह कानून की धारा 166 के तहत एक गवाह के तौर पर यहां आए हैं।

By Murari sharanEdited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 07:21 PM (IST)

नई दिल्ली। पश्िचम बंगाल के चर्चित सरधा घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में सीबीआइ ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह कानून की धारा 166 के तहत एक गवाह के तौर पर यहां आए हैं। मतंग सिंह कांग्रेस पार्टी के असम से राज्यसभा सांसद थे तथा उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री पद भी दिया गया था। करोड़ों रुपये के सारधा घोटाले में मतंग सिंह की गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ प्रवक्ता ने कहा कि उनपर आर्थिक अपराध और धोखाधड़ी का मामला चलाया जाएगा। इसी मामले में पहले प्रवर्तन विभाग ने मतंग सिंह से पूछताछ की थी।

loksabha election banner

मतंग सिंह की गिरफ्तारी पर भाजपा ने तंज कसते हुए कहा है कि इस घोटाले की जड़ें बहुत गहरी हैं, जिनका पता समय के साथ चल भी जाएगा। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इस घोटाले की गहराई का पता इस बात से चलता है कि पहले टीएमसी इसकी गिरफ्त में अाई और अब कांग्रेस के नेता भी इसकी गिरफ्त में हैं।

इससे पहले आज सुबह पूछताछ के लिए सीबीआइ के कार्यालय में आते हुए मतंग ने कहा था कि किसी से व्यापारिक संबंध रखना अपराध नहीं है। सीबीआइ ने मतंग को सरधा ग्रुप के हेड सुदीप्तो घोष के साथ व्यापारिक संबंधों के बारे में पूछताछ करने के लिए बुलाया था।

पढ़ें: सारधा घोटाला: अब शंकुदेव के बचाव में उतरीं ममता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.