Move to Jagran APP

पुलिसकर्मियों के पिटाई मामले में सेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू

नाके पर रोके जाने के बाद सैन्य दल की पिटाई में घायल हो गए थे छह पुलिसकर्मी..

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 10:32 PM (IST)
पुलिसकर्मियों के पिटाई मामले में सेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू
पुलिसकर्मियों के पिटाई मामले में सेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर।  गांदरबल के गुंड में सैन्यकर्मियों द्वारा पुलिसकर्मियों को पीटने के मामले पर सेना ने खेद जताते हुए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है। पुलिस भी आवश्यक कानूनी कार्रवाई कर रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गत शुक्रवार देर रात बालटाल से श्रीनगर की तरफ सादी वर्दी में आ रहे सैन्यकर्मियों को गुंड में पुलिस की नाका पार्टी ने पकड़ा था। इन्हें थाने ले जाया गया। इसका पता चलते निकटवर्ती सैन्य शिविर से सेना के जवानों का एक दस्ता थाने पहुंच गया। वहां छह पुलिसकर्मियों को पीटा। कश्मीर के आइजी मुनीर अहमद खान ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

दोषी सैन्यकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ.एसपी वैद ने भी कोर कमांडर के साथ इस मामले को उठाया है। कोर कमांडर ने खेद जताया है। उन्होंने उसी समय सेना की तीन सेक्टर ब्रिगेड के कमांडर व संबंधित सैन्य यूनिट के सीओ को पुलिस स्टेशन भेजा था। सैन्य प्रशासन ने इस मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है। उन्होंने दोषी सैन्यकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का यकीन दिलाया है।

वहीं पुलिस ने लंगेट के विधायक इंजीनियर रशीद को उसके साथियों संग हिरासत में लेकर सचिवालय मार्च को नाकाम बना दिया। रशीद ने सैन्यकर्मियों द्वारा पुलिसकर्मियों से मारपीट के विरोध में सोमवार सुबह पोलोव्यू से साथियों संग रैली निकाली थी, जिसके बाद रशीद व उसके दर्जनों साथियों को हिरासत में ले लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.