Move to Jagran APP

पीएम के बयान पर बिफरा विपक्ष, कांग्रेस ने बताया 'घड़ियाली आंसू'

अलगाववादी नेता मसरत आलम की रिहाई को लेकर आज संसद में खूब हंगामा हुआ। विपक्ष की मांग पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस मुद्दे पर सफाई दी, जिस पर कांग्रेस तंज कसते हुए कांग्रेस ने उसे घड़ियाली आंसू करार दिया है।

By anand rajEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2015 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2015 02:49 PM (IST)
पीएम के बयान पर बिफरा विपक्ष, कांग्रेस ने बताया 'घड़ियाली आंसू'

नई दिल्ली। अलगाववादी नेता मसर्रत आलम की रिहाई को लेकर आज संसद में खूब हंगामा हुआ। विपक्ष की मांग पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस मुद्दे पर सफाई दी, जिस पर कांग्रेस तंज कसते हुए कांग्रेस ने उसे घड़ियाली आंसू करार दिया है।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने संसद में दिए प्रधानमंत्री के बयान को स्पष्टीकरण कम और घड़ियाली आंसू ज्यादा बताया है। उनहोंने कहा कि गृहमंत्री ने अपने बयान में ये कहने की कोशिश की थी कि 2012 के बाद से मसर्रत आलम को जेल में बंद रखना गैरकानूनी था। इस बात को लेकर उन्होंने (मनीष तिवारी) प्रधानमंत्री से पूछा कि क्या मसर्रत राजनीतिक कैदी नहीं है।

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने प्रधानमंत्री के जानकारी न होने वाले बयान को संदाहस्पद बताया है। वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे घड़ियाली आंसू बहाने का दिखावा न करें बल्कि राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ ठोस नीति बनाएं।

इन सब के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने भी भाजपा और पीडीपी पर निशाना साधा है। नेकां के देवेंद्र राणा ने कहा है कि यहां जो भी हो रहा है वो दोनों दलों (पीडीपी-भाजपा) की सहमति से हो रहा है। राणा ने कहा कि इन सबकी स्क्रिप्ट शपथ ग्रहण के पहले ही तैयारी की गई थी और ये सब कॉमन मिनिमम प्रोग्राम से ध्यान हटाने के लिए किया जा रहा है।

वहीं इससे पहले संसद में प्रधानमंत्री के बयान पर कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सवाल उठाए। खड़गे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है ये प्रधानमंत्री को नहीं पता, तो क्यों नहीं भाजपा वहां की सरकार से अपना समर्थन वापस ले रही है। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना चाहते हैं तो उन्हें जम्मू-कश्मीर की सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेना चाहिए।

बता दें कि मसर्रत आलम की रिहाई पर आज केंद्र सरकार ने सफाई दी। इस मामले पर पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार से इस बारे में और रिपोर्ट मांगी गई है। जैसे ही आगे की रिपोर्ट आती है हम वैसे ही इसकी जानकारी सदन को देंगे। वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसकी जानकारी हमें नहीं थी।

पढ़ेंः मसर्रत पर महाभारत, पीएम बोले- ऐसी कोई हरकत बर्दाश्त नहीं

पढ़ेंः मसर्रत पर बिगड़ा कश्मीर का आलम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.