Move to Jagran APP

कब्रिस्तान को लेकर मेरठ में बवाल

एक ओर कब्रिस्तान की जमीन तथा गुरुद्वारा के मामले में सहारनपुर दो दिन से सुलग रहा है तो दूसरी ओर कल मेरठ के मोहिउद्दीनपुर में शव दफनाने के दौरान कब्रिस्तान के विवाद में बवाल हुआ। श्मशान की जमीन के मामले में दावा जता रहे दो संप्रदाय के लोग खुलकर आमने-सामने आ गए। वहीं कृभको की जमीन में पुराने कब्रिस्तान होने के चलते

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 12:47 PM (IST)
कब्रिस्तान को लेकर मेरठ में बवाल

लखनऊ। एक ओर कब्रिस्तान की जमीन तथा गुरुद्वारा के मामले में सहारनपुर दो दिन से सुलग रहा है तो दूसरी ओर कल मेरठ के मोहिउद्दीनपुर में शव दफनाने के दौरान कब्रिस्तान के विवाद में बवाल हुआ। श्मशान की जमीन के मामले में दावा जता रहे दो संप्रदाय के लोग खुलकर आमने-सामने आ गए।

loksabha election banner

वहीं कृभको की जमीन में पुराने कब्रिस्तान होने के चलते कब्र खोदने से रोकने को लेकर पुलिस- प्रशासन अफसरों से धक्का-मुक्की हुई। भीड़ ने एक बार पुलिस को दौड़ा लिया। हंगामे के दौरान एक महिला बेहोश हो गई। रेलवे फाटक पर शव रखकर जाम लगा दिया। आठ घंटे बवाल के बाद आखिरकार ग्रामीणों ने जबरन शव को कृभको की जमीन में दफना दिया।

कल सुबह परतापुर मोहिउद्दीनपुर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मोहल्ला बहादुरपुर के पास खाली पड़ी विवादित जमीन में जब शव दफनाने के लिए कब्र खोदी तो दूसरे समुदाय के लोगों ने जमीन श्मशान की बताकर कब्र खोदने से रोक दिया। फिर दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जमीन को सरकारी बताते हुए कब्र खोदने से रोक दिया। इस पर भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ व एसडीएम ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ ने दोनों अफसरों से धक्का-मुक्की करते हुए पुलिस को दौड़ा लिया। महिलाओं ने जमकर हंगामा किया और पुलिस से भिड़ गईं। इस दौरान एक महिला बेहोश हो गई। एडीएम सिटी व एसपी सिटी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामला शांत करवाया और लोगों को पुराने मोहिउद्दीनपुर के पास बिजलीघर के पीछे शव को दफनाने को मनाया।

तभी बजरंग दल नेत्री चेतना शर्मा व बलराज सिंह डूंगर ने ग्रामीण के साथ वहां शव दफनाने का विरोध किया। इस पर संप्रदाय विशेष के लोग फिर भड़क गए। सैकड़ों की भीड़ ने शव को ले जाकर रेलवे फाटक पर रखकर जाम लगा दिया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस-प्रशासन भी बैकफुट पर आ गया। प्रशासन ने कुछ देर बाद शव को पुराने सरकारी जमीन में दफनाने की अनुमति दे दी।

पढ़ें: सहारनपुर का दंगा दो साइकिल टकराने जैसा: आजम खां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.