Move to Jagran APP

जेल से बाहर निकाल दुष्कर्मी की हत्या में केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

गुस्साई भीड़ द्वारा दुष्कर्मी को दीमापुर सेंट्रल जेल से जबरन बाहर निकाल पीट-पीट कर मार डाला। गुस्साई जनता ने दुष्कर्मी को जानवरों की तरह ही नहीं मारा बल्कि तब तक मारा जब तक उसकी जान नहीं निकल गई।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2015 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2015 08:28 AM (IST)
जेल से बाहर निकाल दुष्कर्मी की हत्या में केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली/कोहिमा। गुस्साई भीड़ द्वारा दुष्कर्मी को दीमापुर सेंट्रल जेल से जबरन बाहर निकाल पीट-पीट कर मार डाला। गुस्साई जनता ने दुष्कर्मी को जानवरों की तरह ही नहीं मारा बल्कि तब तक मारा जब तक उसकी जान नहीं निकल गई। घटना के बाद भड़की हिंसा को शांत करने के लिए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। केंद्र ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'यह एक गंभीर मसला है पिछले कई दिनों से इस रेप के मामले को लेकर लोगों में काफी गुस्सा था, लेकिन लोकल प्रशासन उसे गुस्से को आंक नहीं पाया और जब स्थिति हाथ से बाहर चली गई तब लाचार हो गया।' गृह मंत्रालय ने नागालैंड प्रशासन और जेल पुलिस से इस घटना को लेकर एक रिपोर्ट भी मांगी है।

दरअसल कथित आरोपी लड़का असम के करीमगंज का रहने वाला था और लड़की एक ट्राइबल थी। इसीलिए माना जा रहा है कि मामला बदले का हो सकता है। वैसे गृह मंत्रालय ने असम को अलर्ट कर दिया है। बताया जा रहा है कि फरीद नाम के शख्स को बलात्कार के आरोप में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। नागालैंड पुलिस के मुताबिक वह असम का रहने वाला है, लेकिन जांच चल रही है कि क्या वह बांग्लादेशी तो नहीं।

गृह मंत्रालय के मुताबिक जब गुस्से में आई भीड़ ने दिमापुर सेंट्रल जेल पर हमला किया तब दीमापुर की स्थानीय पुलिस और जेल गार्ड्स ड्यूटी पर थे। हालांकि, सीआरपीएफ के जवान भी तैनात थे लेकिन वे भी कुछ नहीं कर पाए।

गौरतलब है कि दीमापुर में गुरुवार सुबह दुष्कर्म के खिलाफ रैली निकाली गई थी। इसके बाद आक्रोशित छात्र और लोग जिला जेल पर धावा बोल दिए और आरोपी को बाहर ले आए। हिंसा पर उतारू लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले भी छोड़े, लेकिन भीड़ काबू से बाहर रही। भीड़ ने रेप के कथित आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला और फिर चौराहे पर फांसी से लटका दिया।

पढ़ेंः रेपिस्ट के इंटरव्यू पर बनी डॉक्यूमेंट्री के प्रासरण के बारे में यह नहीं जानते होंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.