Move to Jagran APP

कार्टून प्रहार के बाद भाजपा पहुंची आयोग, 'आप' भी तिलमिलाई

दिल्‍ली के चुनावी दंगल में इन दिनों 'पोस्‍टर वार' चल रहा है। अब यह 'पोस्‍टर वार' चुनाव आयोग तक पहुंच गई है। भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें उनका गोत्र 'उपद्रवी' बताया गया है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि वो इसके खिलाफ

By T empEdited By: Published: Mon, 02 Feb 2015 10:01 AM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली के चुनावी दंगल में 'कार्टून वार' पर गरमा-गरमी बढ़ गई है। एक तरफ जहां विज्ञापन में कथित तौर गोत्र का लेकर की गई टिप्पणी पर 'आप' चुनाव आयोग जा रही है वहीं बीजेपी ने अपना पक्ष साफ किया है। बीजेपी ने साफ कहा है कि इस विज्ञापन में कोई जातिवादी टिप्पणी नहीं की गई है।

loksabha election banner

पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल जानबूझकर इसे जातिवादी रंग दे रहे हैं। यही नहीं भाजपा चुनाव आयोग पहुंच गई है। वहां केजरीवाल और उनकी पार्टी पर जबरन जातिवादी टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की गई है। 'आप' ने भी शिकायत करने का फैसला किया है। ऐसे में विज्ञापन मामले में अब पूरी तरह तूल पकड़ लिया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें उनका गोत्र 'उपद्रवी' बताया गया है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री को उनके बच्चों की कसम खाते हुए दिखाया गया था और फिर एक अन्य विज्ञापन में केजरीवाल के कार्टून के साथ वीआईपी पास मांगने की जिक्र किया गया है। कार्टून विज्ञापन के पहले अंक में केजरीवाल के साथ अन्ना की तस्वीर भी थी। अन्ना की तस्वीर पर माला पहनाने को लेकर पहले ही बवाल हो चुका है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी की ओर से 'पोस्टर वार' शुरू किया गया था। जिसपर भाजपा की ओर से कड़ी आपत्ति जताई गई थी। यहां तक कि चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत की गई थी।

इसे भी पढ़ें:दिल्ली को विकास की ऊंचाइयों पर ले जाना ही मेरा मकसद: मोदी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी से है, तमाम सर्वे इस ओर इशारा कर चुके हैं। ताजा विज्ञापन को लेकर केजरीवाल ने कहा, ''भाजपा अब जातिगत हमले पर उतर आई है। भाजपा पूरे अग्रवाल समाज से माफ़ी मांगे। हम चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत करेंगे। दिल्ली के लोग ऐसी गाली-गलोज की राजनीति पसंद नहीं करते। वोटिंग वाले दिन लोग इसका जवाब देंगे।''

इसे भी पढ़ें: विज्ञापन में बच्चों को न दिखाने पर केजरी का बेदी को 'थैंक्स'

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने भाजपा के पोस्टर पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसके लिए माफी की मांग की है। आशुतोष का कहना है, ''भाजपा अगले 2 घंटे में इस विज्ञापन को हटाए और माफी मांगे। अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे। भाजपा अब बहुत नीचे स्तर पर गिर गई है और केजरीवाल की जाति पर प्रहार कर रही है।''

इसे भी पढ़ें: नारों से नहीं, संघर्ष और समर्पण से चलता है देशः सोनिया गांधी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.