PreviousNext

गला दबाकर पत्नी की हत्या

Publish Date:Fri, 26 Apr 2013 01:15 AM (IST) | Updated Date:Fri, 26 Apr 2013 01:16 AM (IST)
गला दबाकर पत्नी की हत्या

गढ़वा, केतार : भवनाथपुर थाना के चेचरिया में बुधवार की रात पति बाके बिहारी जायसवाल ने अपनी 25 वर्षीय पत्‍‌नी किरण देवी की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद बांके बिहारी पत्‍‌नी के सभी आभूषण व घर में रखे नकदी लेकर फरार हो गया। इस मामले में किरण के पिता उत्तार प्रदेश के कोण थाना अन्तर्गत मदरिया निवासी रामेश्वर जायसवाल ने अपने दामाद बांके बिहारी के विरुद्ध दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इधर बांके बिहारी के पिता विंध्याचल जायसवाल का कहना है कि बांके बिहारी ने अपनी पत्‍‌नी का दूसरे के साथ अवैध संबंध होने के शक में उसकी हत्या कर घर से फरार हो गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।

-क्या है मामला

पेशे से झोला छाप चिकित्सक बांके बिहारी जायसवाल अपने गांव-घर में ही रहकर ग्रामीणों का दवा-दारू करता था। वह अपने दोनों बच्चों को डीएवी स्कूल टाउनशिप में पढ़ाने के लिए एक किराया पर क्वार्टर लेकर पत्‍‌नी को वहां बच्चों के साथ रखता था। पिछले कुछ माह से बांके बिहारी का पत्‍‌नी का दूसरे के साथ अवैध संबंध होने की बात को लेकर झगड़ा-झंझट चल रहा था। बांके के पड़ोसियों के अनुसार बुधवार की रात भी पति-पत्‍‌नी के बीच झगड़ा हुआ। किरण के दोनों बच्चे अपने दादा के साथ सो गए। गुरुवार की सुबह जब बांके बिहारी तथा किरण नहीं जगे तो विंध्याचल जायसवाल ने बच्चों को दोनों को जगाने के लिए उनके कमरे में भेजा। बच्चे कमरा में पहुंचे तो अपने पिता को गायब पाया जबकि मां को बिस्तर पर अचेत पड़ा देखा। दोनों बच्चों ने इसकी सूचना विंध्याचल को दी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेजा।

-29 को होनी थी बांके की बहन की शादी

पत्‍‌नी की हत्या के बाद आभूषण व नकदी के साथ बांके बिहारी के फरार होने को ले गांव में तरह-तरह की चर्चा है। ग्रामीणों ने बताया कि बांके की बहन रेणु की शादी 29 अप्रैल को होनी थी। रेणु की शादी के लिए उसके पिता विंध्याचल जायसवाल ने आभूषण के साथ-साथ घर में नकदी रखे हुए थे। हत्या के बाद बांके ने पत्‍‌नी के शरीर से भी गहने उतार लिए। इसके साथ-साथ घर में रखे आभूषण व नकदी लेकर फरार हो गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    मुटकी टीम ने शील्ड पर जमाया कब्जाविवाहिता ने की आत्महत्या
    यह भी देखें