Move to Jagran APP

गरगा व दामोदर किनारे रहनेवाले रहें अलर्ट

बोकारो : च्रकवाती तूफान हुदहुद का प्रभाव बीती रात से ही जिले में देखा जा रहा है। रविवार को पूरे दिन

By Edited By: Published: Sun, 12 Oct 2014 08:54 PM (IST)Updated: Sun, 12 Oct 2014 08:54 PM (IST)
गरगा व दामोदर किनारे रहनेवाले रहें अलर्ट

बोकारो : च्रकवाती तूफान हुदहुद का प्रभाव बीती रात से ही जिले में देखा जा रहा है। रविवार को पूरे दिन आसमान में काले बादल छाए रहे और रुक-रुक कर हल्की वर्षा होती रही। इस कारण नगर में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। इधर, तूफान को देखते हुए जिला प्रशासन ने हाई एलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने जिले के लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की है। सभी सरकारी पदाधिकारियों की छुट्टी को पहले ही रद किया जा चुका है। सभी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे। किसी भी प्रकार की आपात सहायता के लिए जिलास्तर पर हेल्पलाइन नंबर 06542-223705 जारी किया है। सभी बीडीओ, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी, सीडीपीओ को अपने-अपने प्रखंड व थाना स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित कर 24 घंटे कार्यरत रहने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

आपदा से निपटने के लिए है तैयारी आपदा से निपटने के लिए जिला प्रशासन व बोकारो इस्पात प्रबंधन ने भी अपने स्तर से तैयारी की है। गरगा व दामोदर के तटीय क्षेत्र के लोगों को सावधानी बरतने को कहा गया है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो।

प्रबंधन ने जारी किया आदेश : हुदहुद से होने वाली भारी बारिश की आशंका को देखते हुए बोकारो इस्पात प्रबंधन ने भी एलर्ट जारी किया है। नगर क्षेत्र में बिजली व पानी की आपूर्ति समय पर करने, तूफान से पहले बिजली आपूर्ति काट देने, बीजीएच में 24 घंटे चिकित्सकों को तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.