Move to Jagran APP

पहली डेट पर जाने की है तैयारी तो भूलकर भी मत जाना इन पांच जगहों पर!

रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी है कि लड़की को इंप्रेस किया जाए। अक्सर जोड़ें इस बात को लेकर परेशान और कनफ़्यूज़्ड हो जाते हैं कि आख़िर मिला कहां जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2016 10:47 AM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2016 11:10 AM (IST)
पहली डेट पर जाने की है तैयारी तो भूलकर भी मत जाना इन पांच जगहों पर!

किसी भी नए रिश्ते में डेटिंग का अपना महत्व है. इसी दौरान दोनों को एकदूसरे के बारे में पता चलता है कि रिश्ता लंबे समय तक चल पाएगा या नहीं। रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी है कि लड़की को इंप्रेस किया जाए। अक्सर जोड़ें इस बात को लेकर परेशान और कनफ़्यूज़्ड हो जाते हैं कि आख़िर मिला कहां जाए। मुलाक़ात के लिए सही जगह का चुनाव बहुत अहम होता है। आपकी डेट कैसी होगी ये भी बहुत कुछ निर्भर करता है आपकी चुनी हुई जगह पर।हम कुछ ऐसी जगहें बता रहे हैं जहां आपको डेट पर जाने से बचना चाहिये।

loksabha election banner


एडवेंचर पार्क

पहली डेट के लिये लिये एडवेंचर पार्क जैसी जगहों पर जाने से बचें क्योंकि किसी रोलरकोस्टर राइड पर डर की वजह से एक-दूसरे से शर्मिंदा होने से अच्छा है कि किसी बेहतर जगह का चुनाव किया जाय।


दोस्तों के घर पर

पहली डेट के लिये किसी भी दोस्त के घर को न चुनें क्योंकि दोस्त के सामने हो सकता है कि आपका पार्टनर सहज न हो।

धर्मिक जगहों पर

धर्मिक जगहें मन की शांती के लिये होती हैं लेकिन पहली डेट के लिये ये जगह बिल्कुल ठीक नहीं है। बेहतर होगा इसकी बजाए आप किसी अच्छे से रेस्तरां में जाएं।

सुनसान जगह

अगर आप पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो बेहतर ये रहेगा कि आप पब्लिक प्लेस सार्वजनिक जगह का चुनाव करें। पहली डेट के लिए होटल रूम या गेस्ट हाउस के बारे में सोचे भी नहीं।

डरावनी जगह

डेट को यादगार बनाने और पार्टनर को सरप्राइज़ देने में कोई बुराई नहीं है लेकिन इस चक्कर में भुतहा जगह का चुनाव बिल्कुल नहीं करना चाहिये। ऐसी जगह एक तो अमूमन सूनी होती है और हो सकता है कि आपका पार्टनर सहजता के साथ बात भी न कर पाए।

पढ़ें- सहेजकर रखें दोस्ती का रिश्ता

इन तरीको से सच आएगा सामने , पार्टनर धोखा दे रही है या नहीं ?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.