Move to Jagran APP

भाजपा व आरएसएस से नहीं, राष्ट्र से जुड़ी है सेना : आनंद शर्मा

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा में कांग्रेस उपनेता आनंद शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण कर रही है जो सेना का अपमान है।

By Edited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 11:23 AM (IST)
भाजपा व आरएसएस से नहीं, राष्ट्र से जुड़ी है सेना : आनंद शर्मा

शिमला [जेएनएन] : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा में कांग्रेस उपनेता आनंद शर्मा ने राष्ट्रीय सुरक्षा, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, निर्यात व निवेश के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सेना राष्ट्र से जुड़ी है, न कि भाजपा व आरएसएस से। पाकिस्तान की ओर से किए जा हमले एक्ट ऑफ वार यानी युद्ध है।

loksabha election banner

पढ़ें: कांग्रेस का जनरल हाउस आज, हंगामापूर्ण रहने के आसार

आनंद शर्मा ने शिमला में पत्रकारो से कहा कि नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण कर रही है जो सेना का अपमान है। जनता से किए गए वादों को पूरा करने में मोदी सरकार विफल रही है और ध्यान बंटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक का सहारा ले रही है जबकि यूपीए सरकार के समय भी ऐसी कार्रवाई हुई जिसे सार्वजनिक नहीं किया गया। सर्जिकल स्टाइक के बाद पाकिस्तान ने 37 बार सीज फायर का उल्लघंन किया है। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के साथ प्रधान प्रचार मंत्री का काम भी कर रहे है और जमीनी हकीकत पर काम करने के बजाए अपनी बनाई दुनिया में रह रहे है।

पढ़ें: अपने ही निशाने पर कांग्रेस

यूपीए सरकार के समय भारत की जीडीपी 6.9 फीसद रही जबकि मोदी सरकार के कार्यकाल में यह पांच फीसद के आसपास आ गई है। स्वदेशी के मुद्दे को लेकर पूछे सवाल पर आनंद शर्मा ने बाबा रामदेव के उत्पादो पर निशाना साधा और कहा कि सवालों के घेरे में पतजंलि के उत्पाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियो व कलाकारो को एक तराजू में नहीं तौला जा सकता है। चुनाव के समय नरेंद्र मोदी कांग्रेस मंत्रियो को भ्रष्टाचारी कहते फिर रहे थे, आज किसी पर कोई दोष साबित नहीं हो पाया है।

पढ़ें: शांता धूमल की सराहना, वीरभद्र पर निशाना

मोदी हर बार कहते है, ऐसा पहली बार हुआ

आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी हर बार यही कह रहे है कि ऐसा पहली बार हुआ, चाहे कुछ भी हो। उन्होंने मोदी के पहली बार वाली बात को भी जुमला करार दिया। केंद्र सरकार में नया रिवाज चल पड़ा है कि मोदी बोलते है और बाकी सब सुनते है। दूसरे जो बोलना चाहते है, उसे सुनते ही नहीं।

कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियो का हुआ अपमान

प्रधानमंत्री की मंडी में हुई रैली पर आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी ने केवल भाजपा के मुख्यमंत्रियों को ही विकास का श्रेय दिया और कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों के योगदान की उपेक्षा कर उनका अपमान किया है। इसकी वह निंदा करते है। मोदी के इस बयान से हिमाचल निर्माता एवं प्रदेश के पहले मुख्यमत्री डॉ. वाईएस परमार, ठाकुर रामलाल के साथ मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का भी अपमान हुआ है।

पढ़ें: कांग्रेस में गद्दारों के लिए कोई जगह नहीं : वीरभद्र सिंह

अच्छा काम कर रही प्रदेश कांग्रेस

आनंद शर्मा ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू के कार्यो को लेकर उनकी पीठ थपथपाई और कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अच्छा काम कर रही है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व सुक्खू में चल रहे विवाद पर उन्होंने कहा कि किसे पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाना है, यह निर्णय काग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं को लेना है। हालांकि सुक्खू को हटाने को लेकर किए सवाल को आनंद शर्मा टाल गए।

हिमाचल प्रदेश की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें:


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.