Move to Jagran APP

प्रोफेसर की मां से HOD ने की ऐसी डिमांड, MDU में हो गया हंगामा

रोहतक के महर्षि दयानंद विश्‍वविद्यालय में शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्‍यक्ष पर उसके विभाग के प्रोफेसर की मां ने यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाने से हंगामा मच गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 11:43 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 12:31 PM (IST)
प्रोफेसर की मां से HOD ने की ऐसी डिमांड,  MDU में हो गया हंगामा

जेएनएन, रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में यौन उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं। अब शारीरिक शिक्षा विभाग में विवादाें में घेर में है। विभाग में एक प्रोफसेर की मां के विभागाध्यक्ष पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाने से हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया। विभाग के एक अस्थायी सहायक प्रोफेसर की मां ने कहा कि विभागाध्यक्ष डॉ. भगत सिंह राठी उसे बेटे को स्थायी नौकरी देने के लिए अपने साथ यौन संबंध बनाने को कह रहा है। वहीं, विभागाध्यक्ष ने महिला व उसके बेटे सहित तीन लोगों पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देना का आरोप लगाया है। इससे वहां हंगामा हाे गया और पुलिस बुलानी पड़ी।

loksabha election banner

दोनों पक्षों ने पीजीआइ के थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। इस मामले को लेकर डीएसपी डॉ. रविंद्र सिंह भी थाने में पहुंचे और विवाद की जानकारी ली। पुलिस का कहना है कि इसकी जांच की जा रही है। इससे पहने फार्मेसी विभाग की एक छात्रा ने अपने एसोसिएट प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसकी जांच विश्वविद्यालय की टीम जांच कर रही है।

पढ़ें : पति को नशा देकर प्रेमी से मिलती थी युवती, ग्रामीणाें ने पकड़ा तो टूटा कहर

सहायक प्राध्यापक की मां ने पुलिस को दी शिकायत में विभागाध्यक्ष डॉ. भगत सिंह राठी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला के आरोप है कि विभागाध्यक्ष उसके दूर की रिश्तेदारी में हैं और उसके साथ यौन संबंध बनाना चाहता था। पहले बेटे की पीएचडी करवाने और बाद में विवि में नौकरी पक्की करवाने की बात बोली। लेकिन, उसके बेटे ने अपनी काबिलियत पर पीएचडी कर नौकरी हासिल कर ली।

पढ़ें : दोस्त का फोन आया बचा लो, पहुंचा तो हालात देख कलेजा मुंह को आ गया

महिला ने कहा कि विभागाध्यक्ष ने उसके बेटे के ओरिजनल प्रमाणपत्र अपने पास मंगवा लिए। शनिवार को वह अपने बेटे के साथ कागजात लेने पहुंची तो विभागाध्यक्ष ने दोबारा से यौन संबंध बनाने की बात कही। उसने विरोध किया तो वह उसके व बेटे के साथ हाथापाई करने लगा और जान से मारने की धमकी दी। उसने डॉ. भगत सिंह राठी से उनको जान व माल का खतरा है।

दूसरी ओर, डॉ. भगत सिंह ने कहा कि शनिवार को अस्थायी प्राध्यापक एक महिला सहित दो अन्य के साथ कार्यालय में घुस गया और उसने दरवाजा बंद कर उन पर हमला बोल दिया। उन्होंने बताया कि प्राध्यापक पर एक होटल में मारपीट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज है, जिस पर उन्होंने विवि प्रशासन को कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसी रंजिश में उस पर हमला किया गया है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ पुलिस से सुरक्षा मांगी है। विभागाध्यक्ष ने शिकायत की कॉपी राज्यपाल, पुलिस अधीक्षक व कुलपति को भेजी है।
------
'' मामला काफी गंभीर है। इस मामले की सूचना उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाकर जांच शुरू कर दी है। जांच करने के बाद ही इस मामले में एफआइआर दर्ज की जाएगी।
-मनजीत सिंह, प्रभारी, पीजीआइएमएस थाना।

--------

'' चूंकि मामला एक महिला से जुड़ा हुआ था, इसलिए सूचना मिलने पर वह मदवि के शारीरिक शिक्षा विभाग में गई थी। अब इस मामले की जांच पीजीआइएमएस थाना पुलिस कर रही है।
-इंस्पेक्टर गरिमा, प्रभारी, महिला थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.