Move to Jagran APP

गुटबाजी : हुड्डा, किरण, कैप्टन और तंवर समेत दस नेता दिल्ली तलब

प्रदेश कांग्रेस में रोज बढ़ रही गुटबाजी को लेकर हाईकमान ने 10 वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली तलब किया है। सभी को बैठक में एक जुटता की घुट्टी पिलाई जाएगी ताकि कांग्रेस की नैया पार लग सके।

By Test1 Test1Edited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 06:51 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। प्रदेश में गुटबाजी को बढ़ावा दे रहे कांग्रेस के सभी धड़ों को पार्टी हाईकमान ने दिल्ली तलब कर लिया है। कांग्रेस के नए प्रभारी कमलनाथ प्रदेश के 10 नेताओं के साथ 27 जुलाई को बैठक करेंगे। इस बैठक में सभी धड़ों को कांग्रेस हाईकमान की ओर से चेतावनी मिल सकती है।

दरअसल, प्रदेश में हुड्डा, तंवर और किरण खेमे एक दूसरे पर पूरी तरह से हमलावर हैं। ताजा विवाद कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी को लेकर है। उन पर आरोप है कि किरण ने करनाल में सीएम मनोहर लाल को ईमानदार बताकर उनकी तारीफ की है, लेकिन किरण इससे इन्कार करती हैं।

पढ़ें : सीएम मनोहर लाल को लेकर आपस में उलझेे कांग्रेसी

हुड्डा खेमे ने इसे मुद्दा बनाते हुए किरण चौधरी पर आरोपों की झड़ी लगा दी है। विधायक कुलदीप शर्मा और कर्ण सिंह दलाल ने लंदन में होने के बावजूद किरण को कठघरे में खड़ा किया, जिसके बाद किरण और हुड्डा दोनों खेमों की ओर से लड़ाई तेजी पकड़ गई।

हुड्डा और किरण खेमे के बीच तनातनी के चलते पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय यादव पर भी आरोप जड़े गए। उनके खिलाफ विधायक शकुंतला खटक ने छोटी नेता बताने के आरोप लगाए और पुतले तक फूंके। कैप्टन अजय ने सफाई दी कि शकुंतला के खिलाफ उन्होंने कभी अपशब्द नहीं कहे। बावजूद इसके कांग्रेसियों का विवाद कम नहीं हुआ। पूरे मामले में किरण चौधरी, कैप्टन अजय यादव, शकुंतला खटक, राव नरेंद्र और सतपाल सांगवान प्रदेश प्रभारी से मुलाकात कर चुके हैं।

पढ़ें : हरियाणा की राजनीति में पक रहा कुछ खास, अजय यादव व सीएम की गुप्त मुलाकात

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने पार्टी नेताओं की इस लड़ाई में हस्तक्षेप करते हुए प्रभारी कमलनाथ से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं की इस लड़ाई से सत्तारूढ़ भाजपा के विरुद्ध चलाई गई मुहिम पर असर पड़ रहा है।

पूरा मामला सामने आने के बाद प्रभारी कमलनाथ ने पार्टी के दस वरिष्ठ नेताओं को 27 जुलाई को मीटिंग के लिए दिल्ली बुला लिया है। मीटिंग के बाद सभी दस नेताओं की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात कराई जाएगी।

पढ़ें : नाथ के भी काबू नहीं आ रहे कांग्रेस दिग्गज

इन कांग्रेस नेताओं के साथ होगी बैठक

1. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा

2. कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी

3. प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर

4. राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कु. सैलजा

5. कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन एवं विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला

6. कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई

7. पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव

8. पूर्व स्पीकर एवं कांग्रेस विधायक कुलदीप शर्मा

9. राज्यसभा सांसद शादीलाल बतरा

10. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष फूलचंद मुलाना (संभावित)

पढ़ें : हरियाणा कांग्रेेस का घमासान, हुड्डा व किरण खेमा एक-दूसरे पर हमलावर

राज्य स्तरीय को-ऑर्डिनेशन कमेटी का गठन संभव

कांग्रेस प्रभारी कमलनाथ ने अपने पहले चंडीगढ़ दौरे के दौरान पार्टी की गुटबाजी पर कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्य स्तरीय कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की बात कही थी। मगर उनके दिल्ली लौटने के बाद इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ। कमलनाथ के दौरे के तुरंत बाद पार्टी की गुटबाजी कम होने की बजाय बढ़ गई थी। लिहाजा 27 जुलाई की बैठक में कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने पर भी विचार किया जा सकता है।

हरियाणा की ताजा और बड़ी ख़बरेंं पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.