Move to Jagran APP

दिव्‍यांग लड़की और बहन फंसी पड़ाेसी महिलाओं के चंगुल में, राज खुला तो हुआ बवाल

हिसार में एक नाबालिग दिव्‍यांग और उसकी बहन के साथ पड़ाेस में रहने वाली दो महिलाएं दुष्‍कर्म करवा रही थीं। दिव्‍यांग किशाेरी गर्भवती हो गई तो उन्‍होंने उसे गर्भपात की दवा दे दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 11 Oct 2016 10:57 AM (IST)Updated: Thu, 13 Oct 2016 08:43 AM (IST)
दिव्‍यांग लड़की और बहन फंसी पड़ाेसी महिलाओं के चंगुल में,  राज खुला तो हुआ बवाल

जेएनएन, हिसार। यहां पुराने शहर में रहनी वाली मानसिक रूप से दिव्यांग नाबालिग से कुछ लोग काफी समय से दुष्कर्म कर रहे थे और गर्भवती होने पर उसे गर्भपात की दवा खिला दी। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई तो इस पाप का खुलासा हुआ। एक आरोपी ने तो उससे दुष्कर्म किया अौर बदले में 10 रुपये का नोट पकड़ा दिया। इन घटनाआें से लड़की को ऐसा सदमा लगा था कि कई माह से वह कुछ बोल भी नहीं पा रही है। इसके बाद उसकी बहन ने भी खुलासा किया कि आरोपी उसे भी हवस का शिकार बना रहे थे। यह सब पड़ाेस की दो महिलाएं करवा रही थीं।

loksabha election banner

दुकानदार पर आरोप- दुष्कर्म कर 10 रुपये पकड़ा दिए, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो व्यापारी बिफरे

दूसरी ओर, पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किए गए चप्पल विक्रेता को गिरफ्तार कर लिया तो उसेे समर्थन दुकानदार सड़काें पर उतर आए। दुकानदार उसे निर्दोष बताते हुए लड़की और उसकी मां पर ही सवाल उठाने लगे। दुकानदारों ने गिरफ्तारी के विरोध में आर्य बाजार बंद रखा। आरोप है कि नाबालिक दिव्यांग लड़की से इसी चप्पल विक्रेता ने दुष्कर्म किया था अौर उसे 10 रुपये पकड़ा कर घर के पास छोड़ दिया था।

गिरफ्तारी के विरोध में बैठक करते दुकानदार।

पूरा मामले का खुलासा उस समय हुआ जब आरोपियों द्वारा खिलाई गई गर्भपात की दवा से दिव्यांग पीडि़ता को रक्तस्राव शुरू हो गया। जब रक्तस्राव रुका नहीं तो परिजनों ने बेटी से इस बारे में पूछा। इस पर पीडि़ता ने इशारों में अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। अपनी बहन के साथ हुई दरिंदगी का खुलासा होने के बाद बड़ी बेटी ने भी परिजनों को बताया कि आरोपी उसे भी हवस का शिकार बना रहे थे।

पढ़ें : पड़ोसी युवती को बहाने से घर बुलाया, फिर पत्नी की मौजूदगी में किया यह गुनाह

दोनों बेटियों के साथ हुई घटना को लेकर परिजनों ने एसपी अश्विन शैणवी से आरोपियों के खिलाफ गुहार लगाई। एसपी शैणवी ने डीएसपी जितेंद्र सिंह को मामले की जांच सौंपी है। इसके बाद पीडि़ताओं के बयान दर्ज किए गए। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है अौर शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पढ़ें : सास मोबाइल फोन पर नहीं करने देती थी बात, बहू ने ऐसा किया हश्र

पुलिस को दी शिकायत में पीडि़त लड़कियों के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पड़ोस में रहने वाली महिला शोभा और मीरा ने करीब एक साल पहले बड़ी बेटी को झांसा देकर उसके साथ गलत काम करवाया। इसकी उन्होंने वीडियो भी बना ली। लड़की ने घटना के बारे में परिवार को बताने की बात कही तो उन्होंने उसे वीडियो दिखाकर इसे वायरल करने की धमकी दी। बदनामी के डर से लड़की चुप रह गई। इसी का फायदा उठाकर वह उसकी आबरू से खिलवाड़ करवाती रहीं।

पढ़ें : पत्नी से झगड़े के बाद ससुर आया समझाने तो दामाद ने किया यह खौफनाक काम

------

महिलाओं ने लड़कियों का कई लोगों से कराया दुष्कर्म

लड़कियों के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि बड़ी बेटी के बाद नाबालिग व मानसिक रूप से दिव्यांग बेटी को महिलाओं ने अपने भाई मिथलेश के साथ किसी बहाने से भेज दिया। आरोप है कि आरोपी उसे सूर्य नगर के एक घर में लेकर गए। वहां आरोपी ने अपने एक और साथी के साथ मिलकर नाबालिग से दुष्कर्म किया। यह क्रम आगे भी जारी रहा। पीडि़ता गर्भवती हो गई तो आरोपियों ने उसे गर्भपात की दवा खिला दी।

------

दुकानदार ने भी बनाया हवस का शिकार और पकड़ा दिए 10 रुपये

लड़कियों के पिता ने शिकायत में बताया कि इल घटनाओं से सदमे के कारण दिव्यांग बेटी ने बोलना भी बंद कर दिया। करीब एक माह पहले जब वह घर से बाहर निकली तो पास के चप्पल विक्रेता ने उसे अपने पास बुला लिया। वह उसे अपने भाई के घर शांति नगर में लेकर गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे दस रुपये देकर घर के पास छोड़ दिया।

पढ़ें : रात में कमरे में सोई दो बहनें सुबह मिलीं गायब, और अब बनीं पहेली...

दुष्कर्म व गर्भपात की दवा खिलाने की वजह से पीडि़ता की तबीयत बिगड़ गई। परिजनों के पूछने पर उसने इशारों में घटना के बारे में बताया। छोटी बहन के साथ हुई घिनौनी हरकत के बाद बड़ी ने भी चुप्पी तोड़ते हुए परिवार को आपबीती सुनाई। पहले तो परिवार ने बदनामी के डर से चुप रहने बेतहर समझा,लेेकिन इस बारे में पता चलने पर आरटीआइ एक्टिविस्ट नरेश खुराना परिवार से मिले और उन्हें गलत के खिलाफ आवाज उठाने के लिए को तैयार किया। इसके बाद परिजनों ने एसपी को शिकायत दी।
------

यह मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कर रहे हैं। पीडि़ताओं का मेडिकल करवाकर अगली कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।
-सरोज, एसएचओ, महिला थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.