Move to Jagran APP

अपने ड्रेस से कैसे मैच करें मेकअप अपनायें ये टिप्स

आउटफिट के साथ मेकअप कैसे मैच करना है ये अक्सर हर लड़कियों की समस्या होती है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Tue, 14 Mar 2017 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2017 01:16 PM (IST)
अपने ड्रेस से कैसे मैच करें मेकअप अपनायें ये टिप्स
अपने ड्रेस से कैसे मैच करें मेकअप अपनायें ये टिप्स

अपने आउटफिट के साथ किस तरह का मेकअप करना है जो परफेक्ट मैच हो, ये एक सामान्य सी समस्या है जो अक्सर हर लड़की को सामना करना पड़ता है। ये बात भी सच है कि इसका कोई एक फिक्स नियम नहीं है कि आप अपने ड्रेस के साथ किस तरह का मेकअप करना चाहिए। हम आपको बता रहे हैं कि आपको अपने ड्रेस के साथ कैसे मेकअप करना चाहिए।

loksabha election banner

रेड लिप्स के साथ

मेटालिक और जूलरी टोन फैब्रिक आउटफिट के साथ आपको पाउडर फाउंडेशन और कॉंपैक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। अपने आंखों को रखें न्युड मेकअप, मस्कारा साथ ही लिप्स में रेड लर की लिप्स्टिक का करें इस्तेमाल।

गोल्ड आउटफिट के साथ ऑरेंज लिप्स्टिक का करें इस्तेमाल

ऑरेंज लिप्स्टिक एक तरह से रिस्की कलर है इसे आप हर तरह के आउटफिट के साथ मैचअप नहीं कर सकती हैं। लेकिन गोल्ड कलर के आउटफिट के साथ यह काफी अच्छा लग सकता है। लाइट क्रीम आईशैडो के साथ पिंक कलर के ब्लश का इस्तेमाल करें। ये कॉंबिनेशन आपके लुक के लिए काफी परफेक्ट साबित होगा।

ब्राइट आउटफिट पर न्यूड मेकअप

ऑरेंज और रेड कलर ऐसे कलर हैं जो दूर से ही नजर आते हैं। लेकिन जब आपने आउटफिट ही ब्राइट सेलेक्ट किया है तो अपना मेकअप जहां तक हो सके हल्का या फिर न्युड ही रखें। आंखों को स्मोकी लुक दें इसके साथ ही न्युड शेड की लिप्स्टिक का करें इस्तेमाल।

ब्ल्यू आउटफिट के साथ अपनायें ये मेकअप ट्रिक्स

ब्ल्यु कलर अक्सर लोगों का फेवरेट होता है। मेटालिक ब्ल्यु शैडो आईमेकअप करें साथ ही पिंक कलर की लिप्स्टिक के साथ बालों को रखें सिंपल।

व्हाइट आउटफिट के साथ ग्लॉसी मेकअप रखें

न्यूट्रल कलर अक्सर हर एक कलर के साथ आसानी से मैच कर जाता है। लेकिन फिर भी इस बारे में थोड़ा ध्यान रखने की जरुरत है। पिंक लिप्स्टिक के साथ ग्लॉसी आईलुक दें। मेटालिक आईमेकअप के साथ ब्राइट लिप्स रखें।

चमकदार आउटफिट के साथ स्मोकी आइज रखें

एंम्ब्राइडरी वाले आउटफिट के साथ स्मोकी आइमेकअप रखें। ब्रांज मेटालिक मेकअप अवॉइड करें। ट्रांसपेरेंट लिप्स्टिक का करें इस्तेमाल।

ब्ल्यु लाइनर के साथ करें एक्सपेरिमेंट

पीले आउटफिट के साथ पेस्टल कलर के आइशैडो का करें इस्तेमाल।

ब्राउन आउटफिट के साथ पिंक कलर की लिप्स्टिक करें इस्तेमाल।

यह भी पढ़ें : तो ये है प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती का राज, आप भी अपनायें ये बेहद आसान टिप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.