Move to Jagran APP

फिल्‍म रिव्‍यू: दोजख : इन सर्च ऑफ हेवेन (2 स्‍टार)

निर्देशक जैगम इमाम ने अपने ही लिखे उपन्‍यास 'दोजख' पर बनाई है यह फिल्‍म और इसका टाइटल भी इसके नाम पर ही रखा है, दोजख : इन सर्च ऑफ हेवेन। मगर वह इस उपन्‍यास की दिल छू लेने वाली कहानी को पर्दे पर मनमोहक अंदाज में दिखने में उतने सफल

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Fri, 20 Mar 2015 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2015 01:02 PM (IST)

शुभा शेट्टी साहा
प्रमुख कलाकार: ललित मोहन तिवारी, गैरिक चौधरी, नाजीम खान, रूबी सैनी
निर्देशक: जैगम इमाम
संगीतकार: अमन पन्त
स्टार: 2

loksabha election banner

निर्देशक जैगम इमाम ने अपने ही लिखे उपन्यास 'दोजख' पर बनाई है यह फिल्म और इसका टाइटल भी इसके नाम पर ही रखा है, दोजख : इन सर्च ऑफ हेवेन। मगर वह इस उपन्यास की दिल छू लेने वाली कहानी को पर्दे पर दमदार तरीके से दिखने में उतने सफल नहीं रहे हैं।

फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है। एक मुस्लिम मौलवी (ललित मोहन तिवारी) होता है, जिसे सभी प्यार से चचा के नाम से पुकारते हैं। वह काफी परेशान रहता है, क्याेंकि उसका 12 साल का इकलौता बेटा जॉन मोहम्मद (गैरिक चौधरी) लापता हो जाता है, जिसे वह प्यार से जानू बुलाता है। वैसे तो वह पैदा तो मुस्लिम परिवार में हुआ होता है, लेकिन उसकी दिलचस्पी ज्यादा हिंदू धर्म में होती है। वह मंदिर के पुजारी से घंटों बातें करता है, रामलीला में हनुमान का किरदार निभाता है और गंगा के घाट पर प्रवचन भी सुनता है। मगर मौलवी अपने बेटे की इस आदत की वजह से उस पर काफी गुस्सा करता है। जब तक जानू की अम्मी जिंदा होती है, दोनों बाप-बेटे के बीच सुलह कराती है, मगर एक हादसे में जानू के अम्मी की मौत हो जाती है। इसके बाद कई भावुक घटनाएं घटती हैं, जिन्हें बाकी की फिल्म में दिखाया गया है।

निर्देशक जैगम इमाम ने एक अच्छी फिल्म बनाने की कोशिश तो की है, मगर अभी उन्हें फिल्म निर्माण के कई पहलुओं को समझने की जरूरत है। इंटरवल से पहले फिल्म की रफ्तार काफी सुस्त है। इसके साथ ही खराब एडिटिंग, बेवजह के बैकग्राउंड म्यूजिक दर्शकों को परेशान करते हैं। हालांकि इंटरवल के बाद फिल्म रफ्तार पकड़ती है, लेकिन बाकी की खामियां साफ झलकती हैं।

अवधि: 92 मिनट

shubha.shetty@mid-day.com

तो पहले ऐसे लड़कियों को पटाते थे शर्मीले सुशांत
नजीर भुट्टो पर बन रही फिल्म में सेक्सुअल कंटेंट से परेशान हुईं रवीना!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.