Move to Jagran APP

पुरानी 'बेगम जान' से मिलीं नई 'बेगम जान', तस्वीरों में देखिए मीठी सी मुलाक़ात

डायरेक्टर श्रीजीत ने एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान कहा था कि बंगाली बेगम जान के लिए भी विद्या ही पहली च्वाइस थीं, मगर वो फ़िल्म नहीं कर सकीं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Tue, 11 Apr 2017 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 12 Apr 2017 07:07 AM (IST)
पुरानी 'बेगम जान' से मिलीं नई 'बेगम जान', तस्वीरों में देखिए मीठी सी मुलाक़ात
पुरानी 'बेगम जान' से मिलीं नई 'बेगम जान', तस्वीरों में देखिए मीठी सी मुलाक़ात

मुंबई। जब भी किसी फ़िल्म को रीमेक किया जाता है, इसके लीड एक्टर्स के बीच जाने-अनजाने कंपेरीज़न शुरू हो जाता है। बेगम जान बनीं विद्या बालन भी अब इसी दौर से गुज़र रही हैं। जिन लोगों ने ओरिजनल फ़िल्म राजकहिनी देखी है, वो उनकी तुलना रितुपर्णा सेनगुप्ता से करने लगे हैं, जिन्होंने बंगाली संस्करण में ये किरदार निभाया था।

prime article banner

राजकहिनी को भी श्रीजीत मुखर्जी ने ही डायरेक्ट किया था। बेगम जान के किरदार में विद्या की तारीफ़ हो रही है, मगर एक तबका ऐसा भी है, जो रितुपर्णा सेनगुप्ता की परफॉर्मेंस को ज़्यादा नंबर दे रहा है। इस बारे में विद्या कहती हैं- ''मेरा रितु दीदी से कोई मुक़ाबला नहीं है। वो अच्छी दोस्त हैं और बेगम जान के रोल में बहुत ज़ोरदार परफ़ॉर्मेंस दी थी। विद्या ने आगे कहा कि वो सबको बंगला नबोबर्षो (नव वर्ष) पर फ़िल्म देखने के लिए आमंत्रित कर रही हैं। इसकी रिलीज़ डेट बंगाल के लिए श्रद्धांजलि भी है, जिसने देश में कला को प्रमोट करने में काफी योगदान दिया है।''

ये भी पढ़ें: बाहरी बताकर करते हैं ख़ुद की बड़ाई, भाई भतीजावाद पर महेश भट्ट का जवाब

When #BegumJaan met #BegumJaan ⭐️⭐️

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

विद्या ने कहा कि बेगम जान बंगाली फ़िल्म का रीमेक नहीं है, बल्कि उसका पुनर्निर्माण है। आपको बताते चलें कि डायरेक्टर श्रीजीत ने एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान कहा था कि बंगाली बेगम जान के लिए भी विद्या ही पहली च्वाइस थीं, मगर वो फ़िल्म नहीं कर सकीं। श्रीजीत के इस बयान पर रितुपर्णा सेनगुप्ता ने एक इंटरव्यू में हैरानी जताते हुए कहा था कि उन्हें इस बात का पता नहीं था कि राजकहिनी के लिए वो विद्या को लेना चाहते थे। या वो आज ऐसा क्यों कह रहे हैं। रितुपर्णा के मुताबिक़, राजकहिनी में उन्हें कास्ट करने के लिए श्रीजीत ने उन्हें कई बार फोन किए थे। 

ये भी पढ़ें: नेशनल अवॉर्ड्स पर क्यों बंट जाती है फ़िल्म इंडस्ट्री, प्रियंका ने उठाया सवाल

When both the #BegumJaans meet...Cake ka partition toh banta hai!! 😜🎂🎉

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

बहरहाल, विद्या का कहना है कि वो रितपर्णा से मिलती रहती हैं और उन्होंने बेगम जान के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं, "रितु दी और मेरे बीच अच्छे संबंध हैं। हम पहले भी मिलते रहे हैं। उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि वो फ़िल्म देखने आएंगी।'' विद्या ने इंस्टाग्राम पर जो तस्वीरें डाली हैं, उससे तो लगता है कि दोनों बेगम जान के बीच कोई गिला-शिकवा नहीं बचा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.