Move to Jagran APP

'बाहरी बताकर करते हैं ख़ुद की बड़ाई', Nepotism पर बोले महेश भट्ट

वेटरन एक्टर अनुपम खेर की मिसाल देते हुए महेश भट्ट ने कहा कि उनके दरवाज़े सबके लिए खुले रहे हैं। उन्होंने खेर को 'सारांश' दी, जिसके बाद उनका करियर अकल्पनीय रूप से आगे बढ़ा।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Tue, 11 Apr 2017 04:07 PM (IST)Updated: Tue, 11 Apr 2017 05:11 PM (IST)
'बाहरी बताकर करते हैं ख़ुद की बड़ाई', Nepotism पर बोले महेश भट्ट
'बाहरी बताकर करते हैं ख़ुद की बड़ाई', Nepotism पर बोले महेश भट्ट

मुंबई। करण जौहर के सेलेब्रिटी टॉक शो 'कॉफी विद करण' में कंगना रनौत ने निपोटिज़्म यानि भाई भतीजावाद का जो मुद्दा उठाया, उसकी गूंज बॉलीवुड में अभी भी सुनाई दे रही है। कंगना को इस मुद्दे पर अब बॉलीवुड के थिंक टैंक महेश भट्ट का सपोर्ट मिला है। हालांकि भट्ट साहब इस इल्ज़ाम को पूरी तरह सही नहीं मानते।

loksabha election banner

अपनी फ़िल्म 'रंगून' को करण के शो में प्रमोट करने गईं कंगना ने करण को निपोटिज़्म का सबसे बड़ा फ्लैग बेयरर कहा था यानि करण पर इल्ज़ाम लगाया कि बॉलीवुड में भाई भतीजावाद को बढ़ावा देने में वो सबसे आगे हैं। यहां ज़िक्र करना ज़रूरी है कि करण ने ही महेश भट्ट की बेटी आलिया को बॉलीवुड में अपनी फ़िल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' से बॉलीवुड में लांच किया है। 

ये भी पढ़ें: फ़िल्म सिमरन में सिर्फ़ एक्टिंग नहीं ऐसा काम भी करेंगी कंगना

एक डेली न्यूज़पेपर को दिए गए इंटरव्यू में भट्ट ने कहा, ''उसने जो कहा, उसमें कुछ सच्चाई है। भारत की फ़िल्म इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड की भी ख़ुद में सिमटी हुई है। ये अंदर की तरफ ही देखती है। अपनी छोटी सी खिड़की के बाहर ये नहीं देखती। इसलिए किसी बाहरी को ये क़िले की तरह नज़र आती है। इसीलिए मुझे उसके नज़रिए से कोई आपत्ति नहीं है। इस वास्तविकता के बावजूद इसे व्यापक तौर पर सही नहीं माना जा सकता।''

ये भी पढ़ें: एनएच 10 और फिल्लौरी के बाद अनुष्का की तीसरी फ़िल्म का एलान

वेटरन एक्टर अनुपम खेर की मिसाल देते हुए महेश भट्ट ने कहा कि उनके दरवाज़े सबके लिए खुले रहे हैं। उन्होंने खेर को 'सारांश' दी, जिसके बाद उनका करियर अकल्पनीय रूप से आगे बढ़ा। भट्टे आगे कहते हैं कि कंगना भी जब उनके यहां आई थीं, अच्छी अदाकारा थीं, मगर आज उन्होंने वो हासिल कर लिया है, जिस पर गर्व किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: नेशनल अवॉर्ड्स पर क्यों बंट जाती है इंडस्ट्री, प्रियंका ने उठाया सवाल

हालांकि उनका मानना है कि बाहरी होने का मुद्दा लोग अपनी बड़ाई करने के लिए उठाते हैं कि उनकी जर्नी दूसरों से ज़्यादा मुश्किल रही है। अंतिम रूप से ये जनता तय करती है कि कौन स्टार है और कौन बेकार। बता दें कि 2007 में महेश भट्ट ने अपनी फ़िल्म 'गैंगस्टर' में कंगना को फ़ीमेल लीड रोल देकर कंगना को लांच किया था। इससे पहले भी महेश कंगना के नज़रिए को सही ठहरा चुके हैं। साथ ही करण और कंगना को आपसी बातचीत से मसला सुलझाने की सलाह दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.