Move to Jagran APP

'बाहुबली 2' में ही ख़त्म नहीं होगी कहानी, बाक़ी है 'Bahubali: Before The Beginning'

राइज़ ऑफ़ शिवगामी बाहुबली सीरीज़ की पहली बुक है, जिसमें बाहुबली- द बिगिनिंग से भी पहले की कहानी कही गई है, जिसमें शिवगामी को अपने पिता की हत्या का बदला लेते हुए दिखाया जाएगा।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 12:39 PM (IST)
'बाहुबली 2' में ही ख़त्म नहीं होगी कहानी, बाक़ी है 'Bahubali: Before The Beginning'
'बाहुबली 2' में ही ख़त्म नहीं होगी कहानी, बाक़ी है 'Bahubali: Before The Beginning'

मुंबई। बाहुबली के फैंस के लिए एक बड़ी धांसू ख़बर है। अब तक आप पर्दे पर बाहुबली की कहानी देखकर अचंभित हो रहे थे, लेकिन अब आप इसे पढ़ भी सकेंगे। फ़िल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने एक लिटलेचर फेस्टिवल में बुक लांच की है, जिसमें बाहुबली बिगिनिंग से भी पहले की कहानी कही गई है।

loksabha election banner

बाहुबली- द बिगिनिंग के अधूरे क्लाइमेक्स की बेचैनी तभी ख़त्म होगी, जब दर्शक बाहुबली- द कन्क्लूज़न देख लेंगे, लेकिन उसे आने में अभी वक़्त है। फ़िल्म इस साल अप्रैल में रिलीज़ के लिए स्लेटिड है, लेकिन उससे पहले बाहुबली के फैंस को बाहुबली की दुनिया में जाने का एक और रास्ता मिल गया है। कुछ वक़्त पहले 'राइज़ ऑफ़ शिवगामी- बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग' नाम से एक नॉवल रिलीज़ किया गया। इस नॉवल को आनंद नीलकांतन ने लिखा है। इस नॉवल को पहली बार जनवरी में हुए जयपुर साहित्य सम्मेलन में रिलीज़ किया गया था।

इसे भी पढ़ें- बाहुबली 2 की हीरोइन तमन्ना का ये राज़ जानकर दंग रह जाएंगे

आपको जानकर हैरानी होगी कि राइज़ ऑफ़ शिवगामी बाहुबली सीरीज़ की पहली बुक है, जिसमें बाहुबली- द बिगिनिंग से भी पहले की कहानी कही गई है। इस नॉवल में शिवगामी को अपने पिता की हत्या का बदला लेते हुए दिखाया जाएगा। फ़िल्म में ये किरदार राम्या कृष्णन निभा रही हैं। नॉवल 7 मार्च से सभी जगह उपलब्ध होगा।

इसे भी पढ़ें- फ़िल्म देखने से पहले पढ़िए बाहुबली का ये ग्राफिक नॉवेल

बाहुबली द कन्क्लूज़न 28 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है। फ़िल्म में प्रभास, राणा के अलावा तमन्ना भाटिया और अनुष्का शेट्टी लीड रोल्स में हैं। जयपुर लिटलेचर फ़ेस्टिवल में बाहुबली के फैंस की भारी भीड़ देखकर राजामौली भी गदगद हो गए। इससे पता चलता है कि बाहुबली के फैंस देश के हर कोने में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.