Move to Jagran APP

माहिरा ख़ान ने की आतंकवाद की निंदा, उरी अटैक पर नहीं खोली ज़ुबान!

विरोध करने वाले दलों और बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स को इस बात से भी एतराज़ था कि उरी में हुए आतंकी हमलों की किसी पाकिस्तानी एक्टर ने निंदा नहीं की है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2016 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2016 04:55 PM (IST)
माहिरा ख़ान ने की आतंकवाद की निंदा, उरी अटैक पर नहीं खोली ज़ुबान!

मुंबई। फ़वाद ख़ान के बाद अब पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा ख़ान ने भी आतंकवाद के मुद्दे पर अपनी राय ज़ाहिर की है। हालांकि फवाद की तरह ही माहिरा ने उरी अटैक का ज़िक्र नहीं किया है।

loksabha election banner

माहिरा शाह रूख़ ख़ान के साथ 'रईस' में फीमेल लीड रोल निभा रही हैं और इसी वजह से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना फ़िल्म का विरोध कर रही है। उनकी मांग है कि फ़िल्म से माहिरा को हटाने के बाद ही वो इसे रिलीज़ होने देंगे। विरोध करने वाले दलों और बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स को इस बात से भी एतराज़ था कि उरी में हुए आतंकी हमलों की किसी पाकिस्तानी एक्टर ने निंदा नहीं की है। फ़वाद ने शुक्रवार को फेसबुक पर आतंक के ख़िलाफ़ टिप्पणी की थी, और शनिवार को माहिरा ने उन्हें फॉलो करते हुए तक़रीबन वैसी ही भाषा में आतंकवाद की निंदा की है।

पाक एक्टर फ़वाद ख़ान ने तोड़ी चुप्पी, आतंकी हमलों पर बोले पहली बार

माहिरा ने लिखा है- ''पाकिस्तानी और दुनिया का एक नागरिक होने के नाते मैं किसी भी तरह के आतंकवाद मानवीय जान के नुक़सान की कड़ी निंदा करती हूं, ये चाहे जिस ज़मीन पर भी हो। मैं ख़ून-खराबे और युद्ध से आनंदित नहीं होती। मैं ऐसी दुनिया की कल्पना करती हूं, जिसमें मेरे बच्चे बग़ैर इसके (आतंकवाद) रह सकें। इस बार भी मेरा यक़ीन संतुलित मस्तिष्क और अच्छाई में क़ायम रहा है।''

करण जौहर की फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल को लेकर हो चुकी थी ये भविष्यवाणी

उरी अटैक के बाद पाकिस्तानी सरकार के अड़ियल रवैए को देखते हुए वहां के कलाकारों के बैन लगाने की मांग करने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। ख़ास बात ये है कि पाकिस्तान के ऐसे कलाकार बहुत कम हैं, जिन्होंने ख़ासतौर पर उरी में हुए आतंकी हमले की निंदा की हो। ज़्यादातर कलाकार बीच के रास्ते पर चल रहे हैं।

इस एक्टर ने साजिद ख़ान को मिलवाया उनके बिछड़े यार

माहिरा के फेसबुक एकाउंट से लिया गया उनका पूरा स्टेटमेंट आप नीचे पढ़ सकते हैं:

''In the 5 years that I have been working as an actor I believe that I have tried my best to keep my country's respect intact - by being a professional and by representing Pakistan here and elsewhere to the best of my abilities. As a Pakistani and citizen of the world I strongly condemn any act of terror, any loss of human life no matter which soil it is on. I will not rejoice in bloodshed and war. I will always hope for and dream of a world where my child can live without it, and always plead with everyone to imagine a peaceful world. It has also been in this time my faith in saner minds and goodness has been restored, thank you for the messages, love and support. Hoping and praying for peace always. - MK''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.