Move to Jagran APP

किरदारों से बयां करूंगी दिल की बात

मुंबई। क्वीन के लिए चौतरफा वाहवाही बटोर चुकीं कंगना के कदम थमे नहीं हैं। बीच में आई 'रिवॉल्वर रानी' का फीका बिजनेस भी उनकी स्टार वैल्यू पर खरोंच तक नहीं लगा सका है। आगे वे नए तेवर और कलेवर के साथ यूनीक कहानियों और किरदारों में दिखाई देंगी। उनकी आगामी

By deepali groverEdited By: Published: Thu, 20 Nov 2014 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 20 Nov 2014 01:12 PM (IST)

मुंबई। आनंद एल. राय के निर्देशन में बन रही फिल्म में पहली बार डबल रोल में चौंकाएंगी कंगना।

loksabha election banner

क्वीन के लिए चौतरफा वाहवाही बटोर चुकीं कंगना के कदम थमे नहीं हैं। बीच में आई 'रिवॉल्वर रानी' का फीका बिजनेस भी उनकी स्टार वैल्यू पर खरोंच तक नहीं लगा सका है। आगे वे नए तेवर और कलेवर के साथ यूनीक कहानियों और किरदारों में दिखाई देंगी। उनकी आगामी फिल्में 'उंगली' और 'तनु वेड्स मनु 2' है।

'उंगली' में वे एक मेडिकल इंटर्न की भूमिका में हैं। इमरान हाशमी लॉ ग्रैजुएट है। दोनों इससे पहले 'गैंगस्टर' व 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई' में साथ काम कर चुके हैं। दोनों फिल्मों में वे दोनों मुख्य भूमिकाओं में थे, जबकि 'उंगली' दोनों कैमियो प्ले कर रहे हैं। तभी वे दोनों अब तक फिल्म की प्रमोशन से दूर हैं। दोनों की फेस और ब्रांड वैल्यू को भुनाने के लिए रिलीज से महज चंद दिनों पहले ही उन दोनों पर गाना फिल्माया गया है। 'उंगली' चंद युवाओं की कहानी है, जो अपने तरीके से सड़-गल चुके सिस्टम को सुधारना चाहते हैं।

बहरहाल, कंगना की पूर्णकालिक भूमिका की बात करें, तो लखनऊ में इन दिनों शूट हो रही 'तनु वेड्स मनु 2' से वे दर्शकों को चौंकाने वाली है। फिल्म में उनका डबल रोल है। नौ साल के अपने कॅरियर में कंगना पहली बार डबल रोल में दिखेंगी। फिल्म के निर्देशक पहले उनकी हमशक्ल को कास्ट करना चाहते थे, मगर वह नहीं हो सका तो जिम्मेदारी कंगना रनोट पर ही आन पड़ी, जिसे कंगना ने बखूबी निभाया है। फिल्म का पहला लुक जारी हुआ है और कंगना दो अलग अंदाज और अवतार में यकीनी लग रही हैं। सूत्रों की मानें तो कंगना एक भूमिका में हरियाणवी एथलीट बनी हैं। दूसरी भूमिका में लंदन की अप्रवासी युवती।

सूत्रों के मुताबिक, 'तनु वेड्स मनु 2' को आनंद एल. राय लखनऊ और लंदन ले गए हैं। वे हरियाणा की एथलीट के जरिए ऐसे राज्य की लड़कियों की स्थिति बयां करेंगे, जहां महिला-भ्रूण हत्या सबसे ज्यादा होती है। इसके बावजूद कि जब उस राज्य से बड़ी संख्या में महिला एथलीट, रेसलर और खिलाड़ी देश का नाम दुनिया में रौशन कर रहे हैं।

कंगना के करीबियों के मुताबिक, कंगना को ऐसी भूमिकाएं निभाना पसंद है। उन्हें बड़ी खुशी, संतुष्टि और गर्व की अनुभूति होती है, जब अपने किरदारों के जरिए वे एक बड़ी बात समाज को कह जाती हैं। महिलाओं के प्रति लोगों की घटती संवेदना और सोच तब्दील करने में वे अपने तरीके और अपनी जगह से प्रयास कर रही हैं। फिल्म निर्माता उन्हें समाज में महिलाओं की बदलती और निर्णायक होती भूमिकाएं ऑफर कर रहे हैं। 'तनु वेड्स मनु 2' के तुरंत बाद वे 'कट्टी बट्टी' का शेड्यूल शुरू करेंगी। वह फिल्म भी महिला केंद्रित है।

कंगना अपनी भूमिका और अपनी अहमियत को लेकर सजग, स्पष्ट और फर्म हो गई हैं। वे कहती हैं, 'अकेले हीरोइन भी अपने दमखम पर हिट फिल्में दे सकती है, यह हमने कई बार प्रूव किया है। मैं मानती हूं कि इधर मेरे कॅरियर में एक मोड़ आया है। मैं तो चाहती हूं कि मैं ज्यादा से ज्यादा हीरोइन बेस्ड फिल्मों में काम करूं। हीरो ओरिएंटेड फिल्म इंडस्ट्री में सब कुछ इतना आसान नहीं है, पर अब मैं यह दावा कर सकती हूं कि मुझे अच्छे रोल चाहिए।'

(अमित कर्ण) पढ़ेंः कंगना इस अंदाज में देंगी दर्शकों को डबल ट्रीट!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.