Move to Jagran APP

गोवा में बोले अनिल कपूर, विरोध करने वाली हर आवाज का करता हूं सम्‍मान

देश का सबसे बड़ा फिल्म महोत्सव 'इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2015' (इफ्फी) आज से गोवा में शुरू होगा। यह 46वां महोत्सव है। 30 नवंबर तक चलने वाले इस महोत्‍सव में 89 देशों की 187 से अधिक फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। इसका उद्घाटन अनिल कपूर करेंगे। मैथ्यू ब्राउन की ‘द

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Fri, 20 Nov 2015 01:28 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2015 03:05 PM (IST)

पणजी। ऐसे समय में जहां कई जानीमानी हस्तियां देश में बढ़ती असहिष्णुता पर बहस कर रही हैं, वहीं अभिनेता अनिल कपूर को उम्मीद है कि जल्द ही इसका समाधान निकल आएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वो विरोध का सम्मान करते हैं।

loksabha election banner

काजोल से इतनी करीबियां कि उन्हें दोस्त कहना शाहरुख को लगता है अजीब

दरअसल गोवा में शुक्रवार से शुरू हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में हिस्सा लेने पहुंचे 58 वर्षीय अनिल को लगता है कि चूंकि भारत बहुत विशाल और विवधताओं वाला देश है और यहां हमेशा से विचारों में मतभेद रहा है। उनकी नजर में यह एक मजबूत लोकतंत्र का संकेत है।

अनिल के मुताबिक, भारत एक महान देश है। यह विविधताओं से भरा है। हमारे सामने समस्याएं आती हैं, मगर हम हमेशा इसका समाधान निकाल लेते हैं और ऐसे ही सालों से खुशहाल और शांतिपूर्ण जिंदगी जीते आ रहे हैं। जबकि कई देशों के साथ ऐसा नहीं है।

जानिए शाहरुख-काजोल की जोड़ी से तुलना पर क्या बोलें रणबीर-दीपिका

आपको बता दें कि अनिल इस फिल्म फेस्टिवल में उद्घाटन समारोह के मुख्य मेहमान के तौर पर हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्होंने यह भी कहा कि वो इस बात का सम्मान करते हैं कि सभी विरोध कर रहे हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं। अनिल के मुताबिक, वो विरोध के लिए उठने वाली हर आवाज का सम्मान करते हैं। उनकी नजर में हमारे लोकतांत्रिक देश की सबसे महान बात यही है।

आपको यह भी बता दें कि गजेंद्र चौहान को एफटीआईआई का अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध में छात्रों ने इस फेस्टिवल में अपनी कोई भी फिल्म नहीं भेजने का फैसला किया है। जबकि इसमें हर साल एफटीआईआई की कम से कम पांच फिल्मों को एंट्री मिलती आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.