Move to Jagran APP

पाकिस्‍तानी कलाकारों के लिए केंद्र सरकार की ओर से आई ये अच्‍छी खबर!

उड़ी आतंकी हमले के बाद महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पाकिस्‍तानी कलाकारों का विरोध करना शुरू कर दिया था। मनसे का कहना था कि पाक कलाकार तुरंत देश छोड़कर चले जाएं, नहीं तो उनकी फिल्‍मों की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 15 Oct 2016 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2016 10:07 AM (IST)

नई दिल्ली। उड़ी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों का काफी विरोध हो रहा है। उन फिल्मों पर भी लोगों का गुस्सा फूट रहा है, जिनमें पाकिस्तानी कलाकरों ने काम किया है। लेकिन इस बीच केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल पाकिस्तानी कलाकारों का वीजा रद करने पर कोई विचार नहीं कर रही है। वैसे ज्यादातर पाकिस्तानी कलाकार भारत-पाक रिश्तों में तनाव के चलते भारत छोड़ चुके हैं।

गृह मंत्रालय के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि सरकार में इस संबंध में कोई विचार नहीं चल रहा है कि पाकिस्तानी कलाकारों के वीजा पर किसी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए या उनका मौजूदा वीजा वापस लिया जाए। हम किसी पाकिस्तानी कलाकार के खिलाफ नहीं हैं।

देखिए, ऐसा है 'बिग बॉस 10' का घर, सलमान खान ने कराए दर्शन

हालांकि सूत्रों ने स्पष्ट किया कि यह हर मामले की मेरिट देखकर तय होगा। ऐसे लोगों को वीजा देने पर जरूर सख्ती बरती जाएगी, जिनका रुख भारत विरोधी हो, या फिर वे खास एजेंडे के तहत भारत आना चाहते हों। नए वीजा जारी करने के पहले सरकार कड़ाई से जांच पड़ताल करेगी। सूत्रों ने माना कि पाकिस्तानी कलाकारों को वर्क परमिट देने को लेकर कई तरफ से विरोध के सुर सामने आए हैं।

बता दें कि उड़ी आतंकी हमले के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करना शुरू कर दिया था। मनसे का कहना था कि पाक कलाकार तुरंत देश छोड़कर चले जाएं, नहीं तो उनकी फिल्मों की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी। मनसे ऐसी फिल्मों का भी विरोध कर रहा है, जिनमें पाक कलाकारों ने काम किया है। इनमें करण जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' और शाहरुख खान की 'रईस' जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं। 'ऐ दिल है मुश्किल' में फवाद खान और 'रईस' में माहिरा खान ने काम किया है।

सना खान का 'वजह तुम हो' के सेक्स सीन की शूटिंग के दौरान हुआ ये हाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.