Move to Jagran APP

किसी ने बेचा ताजमहल तो किसी ने लगाया गर्लफ्रेंड्स को चूना... ये हैं बॉलीवुड के ठग

यशराज की शाद अली वाली फ़िल्म 'बंटी और बबली' की तो पूरी कहानी ठग बंटी और बबली पर आधारित है। फ़िल्म में अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी ने अहम किरदार निभाये हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Tue, 13 Jun 2017 05:49 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2017 11:10 AM (IST)
किसी ने बेचा ताजमहल तो किसी ने लगाया गर्लफ्रेंड्स को चूना... ये हैं बॉलीवुड के ठग
किसी ने बेचा ताजमहल तो किसी ने लगाया गर्लफ्रेंड्स को चूना... ये हैं बॉलीवुड के ठग

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आमिर ख़ान की फ़िल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' तो अभी बननी ही शुरू हुई है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं होगा, जब किसी फ़िल्म में नायक या नायिका ठग की भूमिका निभा रहे हों। हिंदी सिनेमा में ऐसे कई ठग किरदार रहे हैं।

loksabha election banner

1. बंटी और बबली- यशराज की शाद अली वाली फ़िल्म 'बंटी और बबली' की तो पूरी कहानी ठग बंटी और बबली पर आधारित है। फ़िल्म में अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी ने अहम किरदार निभाये हैं। फ़िल्म में दोनों ऐसे ठग होते हैं कि वह ताज महल के नाम पर भी ठगी कर जाते हैं।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या हों या माधुरी... हीरोइंस सलमान को छोड़कर चली ही जाती हैं

2. लुटेरा- विक्रमादित्य मोटवाने की फ़िल्म 'लुटेरा' में भी एक ऐसे नायकऔर नायिका की प्रेम कहानी दिखाई गई है, जिसमें नायक ठग होता है। रणवीर सिंह ने फ़िल्म में उस ठग की भूमिका निभाई है। वह एक आर्किटेक्ट बनकर आते हैं, फिर उन्हें सोनाक्षी के किरदार पाखी से प्यार हो जाता है, लेकिन प्यार ठगी से हार जाता है।

3.लेडीज वर्सेस रिकी बहल- यशराज की ही फ़िल्म 'लेडीज वर्सेस रिकी बहल' में भी रणवीर सिंह ने ही एक ठग की भूमिका निभाई है। फ़िल्म में वह अपने प्यार में सबको फंसाकर उनके पैसे लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं। बाद में उनकी वही गर्लफ्रेंड्स मज़ा चखाती हैं।

यह भी पढ़ें: अक्षय और सलमान देखते रहे गए, शाह रुख़ ले उड़े उनकी गर्लफ्रेंड्स

 

4. ब्लफ़मास्टर-  रोहन सिप्पी की फ़िल्म 'ब्लफ़मास्टर' में भी कहानी ठग के इर्द-गिर्द ही घूमती है। इस फ़िल्म में अभिषेक बच्चन एक ठग की भूमिका में थे। वह कई लोगों को ठगते रहते हैं, लेकिन जब नायिका प्रियंका चोपड़ा उनकी ज़िंदगी में आती है, तब उन्हें एहसास होता है कि वह सही नहीं कर रहे। फ़िल्म मैं रितेश भी अहम किरदार में थे।

5.बदमाश कम्पनी- शाहिद कपूर और अनुष्का शर्मा की फ़िल्म 'बदमाश कम्पनी' में भी शाहिद और अनुष्का कंपनी बनाकर ठगी करते हैं। फ़िल्म में वीर दास और मयांग चांग ने भी अहम किरदार निभाये थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.