Move to Jagran APP

'एनएच 10' को सेंसरबोर्ड ने दिया 'ए' सर्टिफिकेट

सेंसर बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी ने अनुष्का शर्मा की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म 'एनएच 10' के नौ दृश्यों में कांट-छांट करने के बाद इसे 'ए' सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म के निर्देशक नवदीप सिंह ने बताया कि स्क्रीनिंग के दौरान बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी भी मौजूद थे। उन्होंने फिल्म निर्माताओं

By Monika SharmaEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 08:10 AM (IST)
'एनएच 10' को सेंसरबोर्ड ने दिया 'ए' सर्टिफिकेट

मुंबई। सेंसर बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी ने अनुष्का शर्मा की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म 'एनएच 10' के नौ दृश्यों में कांट-छांट करने के बाद इसे 'ए' सर्टिफिकेट दिया है।

loksabha election banner

सेंसर बोर्ड के नए नियमों की पहली शिकार बनी 'एनएच10'

फिल्म के निर्देशक नवदीप सिंह ने बताया कि स्क्रीनिंग के दौरान बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी भी मौजूद थे। उन्होंने फिल्म निर्माताओं से कहा कि चूंकि फिल्म महिला सशक्तिकरण जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे की बात करती है, इसलिए फिल्म को उन्होंने खुले मन से सर्टिफिकेट दिया है।

'शुरुआत में हमें कुल 30 ऑडियो और वीडियो कट करने को कहा गया था। हमने बाद में अपनी स्थिति को स्पष्ट किया। तब कहीं जाकर यह संख्या 9 पर पहुंची है। फिल्म में एक खास शब्द पर बहस भी हुई। हम इस शब्द को रखना चाहते थे। मगर निहलानी महज राजी थे। इसलिए हमने उनकी बात मान ली। हमारे पास अभी फिल्म को हायर फोरम पर ले जाने का समय नहीं है।'

'एनएच 10' के पोस्टर और ट्रेलर में इन हॉलीवुड फिल्मों की नकल

नवदीप कहते हैं कि, 'मुझे ए सर्टिफिकेट से कोई आपत्ति नहीं है। हमने जिस दिन फिल्म शुरू की थी तभी हमें यह पता था।'

बोर्ड के पास फिल्म पिछले हफ्ते ही भेज दी गई थी लेकिन एक्जामिंग कमेटी ने फिल्म को सोमवार को देखा। सूत्र ने बताया, 'बोर्ड के तीन सदस्यों को शब्दों से ज्यादा फिल्म की हिंसा पर आपत्ति थी। इस बात पर भी बहस हुई कि यह दर्शकों के लिए अनफिट है। शेष दो सदस्यों की इच्छा थी कि फिल्म को कुछ कट के बाद 'ए' सर्टिफिकेट दे दिया जाए।

फिल्म में अनुष्का और नील भूपलम एक कपल हैं। इनके रोड ट्रीप के दौरान अपराधियों के एनकाउंटर का सिलसिला शुरू होता है। फिल्म में दर्शन कुमार एक निगेटिव भूमिका में दिखेंगे।

अनुष्का के बॉयफ्रेंड विराट ने पत्रकार को दी गाली!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.