Move to Jagran APP

Photos: रजनी-अक्षय की फ़िल्म '2.0' का दुबई में ग्रैंड ऑडियो लांच, धमाकेदार है अक्षय की एंट्री

इस रोल के लिए मेकर्स ने कमल हासन, विक्रम और यहां तक कि हॉलीवुड स्टार अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर तक से बात की, पर सबने मना कर दिया। एमी जैक्सन की सलाह पर मेकर्स ने अक्षय को एप्रोच किया।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2017 04:07 PM (IST)
Photos: रजनी-अक्षय की फ़िल्म '2.0' का दुबई में ग्रैंड ऑडियो लांच, धमाकेदार है अक्षय की एंट्री

मुंबई। अगले साल रजनीकांत और अक्षय कुमार की फ़िल्म '2.0' रिलीज़ होने वाली है। माना जा रहा है कि 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' के बाद ये सबसे बड़ी भारतीय फ़िल्म होगी। इसकी रिलीज़ को भव्य बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। इसकी शुरुआत दुबई से हो गयी है, जहां '2.0' का ऑडियो रिलीज़ किया गया। 

loksabha election banner

27 अक्टूबर को दुबई के बुर्ज ख़लीफ़ा पार्क में लाइव म्यूज़िक कंसर्ट आयोजित किया गया, जिसमें म्यूज़िक मेस्ट्रो एआर रहमान ने अपने संगीत से समां बांधा। मशहूर ड्रम वादक शिवमणि इस आयोजन का ख़ास हिस्सा बने। करण जौहर ने शो को होस्ट किया। चलिए म्यूज़िक लांच की हैरतअंगेज़ तस्वीरों के साथ आपको बताते हैं कि '2.0' में ऐसा क्या है, जो इसे 2018 की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म बनाता है। 

यह भी पढ़ें: 130 फ़िल्में करने के बाद अक्षय कुमार को ज्ञान मिला, वो हैं अनाड़ी, कोई और है खिलाड़ी

अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत में दक्षिण भारतीय फ़िल्म में काम किया था। उसके बाद '2.0' के ज़रिए अक्षय ने साउथ सिनेमा का रुख़ किया है। शंकर के निर्देशन में बनी '2.0' तमिल फ़िल्म एंधीरन का सीक्वल है, जिसे हिंदी में 'रोबो' के नाम से रिलीज़ किया गया था। उस फ़िल्म में रजनीकांत डबल रोल में नज़र आये थे। एक साइंटिस्ट और दूसरा 'रोबो' का। ऐश्वर्या राय बच्चन ने फ़िल्म में फ़ीमेल लीड रोल निभाया था। 

बता दें कि फ़िल्म में अक्षय कुमार डॉक्टर रिचर्ड नाम के विलेन का रोल निभा रहे हैं, जिसको क्रो-मैन का गेटअप दिया गया है। अक्षय का ये लुक पिछले साल उस वक़्त लीक हो गया था, जब दिल्ली के एक स्टूडियो में चल रही थी। अक्षय इस किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 2.0 के म्यूज़िक लांच से पहले देख लीजिए ये तस्वीरें, OMG के सिवा कुछ नहीं बोलेंगे

यह भी पढ़ें: टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड की लिस्ट में गोलमाल अगेन, वरुण की बद्रीनाथ हुई बाहर

 

इस रोल के लिए मेकर्स ने कमल हासन, विक्रम और यहां तक कि हॉलीवुड स्टार अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर तक से बात की, पर सबने मना कर दिया। आख़िरकार, एमी जैक्सन की सलाह पर मेकर्स ने अक्षय को एप्रोच किया। एमी अक्षय के साथ सिंह इज़ ब्लिंग में काम कर चुकी थीं और उनसे काफ़ी प्रभावित रहीं। 

यह भी पढ़ें: तीनों बेटियों के साथ आमिर ख़ान ने कुछ इस अंदाज़ में मनाया सीक्रेट सुपरस्टार का जश्न

बताया जाता है कि अक्षय के लुक पर काफ़ी खर्च आया है। तक़रीबन 3-4 करोड़ रुपए ख़र्च करके उन्हें क्रौ-मैन का लुक किया गया है। अक्षय के इस लुक को तैयार करने में रोज़ छह घंटे का वक़्त जाता था। अक्षय के मेकअप को आस्टिन सीन फुट ने अंजाम दिया है, जो अवतार जैसी फ़िल्म में किरदारों का लुक तैयार कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: बाहुबली से पहले इस हिंदी फ़िल्म में नज़र आये थे प्रभास, आपने देखा नहीं

विज़ुअल एक्सपीरिएंस को रिच बनाने के लिए '2.0' को 3 डी में शूट किया गया है। ख़बर ये भी है कि '2.0' के थिएट्रिकल राइट्स 80 करोड़ में बेचे जा चुके हैं, जबकि सैटेलाइट राइट्स 110 करोड़ में बिकने की ख़बर है। फ़िल्म दुनियाभर में 7000 स्क्रींस पर रिलीज़ होगी। वहीं, इसका बजट लगभग 400 करोड़ का है। 

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार के साथ गोल्ड के बाद मौनी रॉय इस सुपरस्टार के साथ करेंगी फ़िल्म

 

पिछले दिनों एक इंटरव्यू में आमिर ख़ान ने खुलासा किया था कि रजनीकांत वाला रोल उन्हें ऑफ़र हुआ था। ख़ुद रजनीकांत ने ये रोल करने के लिए कहा था, मगर आमिर ख़ुद को उनकी जगह देख नहीं पा रहे थे। लिहाज़ा रजनीकांतो इस किरदार के लिए आना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: बर्थडे पर जानिए अदिति राव हैदरी का ख़ूबसूरत सफ़र क्या कहता है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.