Move to Jagran APP

'ट्यूबलाइट' जलाकर सलमान कर रहे हैं वो जो पहले कभी नहीं हुआ, प्रमोशन हो तो ऐसा हो

यही नहीं, प्रमोशन की लेटेस्ट Strategy है फेसबुक फ़िल्टर।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 11:09 AM (IST)
'ट्यूबलाइट' जलाकर सलमान कर रहे हैं वो जो पहले कभी नहीं हुआ, प्रमोशन हो तो ऐसा हो
'ट्यूबलाइट' जलाकर सलमान कर रहे हैं वो जो पहले कभी नहीं हुआ, प्रमोशन हो तो ऐसा हो

मुंबई। जब बॉलीवुड के ख़ान्स मैदान में उतरतें हैं तो कुछ अलग और हटके लेकर आते हैं या यह कहें कि इन ख़ान्स को अच्छी तरह पता है कि फ़िल्म का प्रमोशन कैसे करना चाहिए। और इस बार तो 'ट्यूबलाइट' के सलमान ख़ान बड़े जोश में हैं। हर थोड़े दिनों में वो कुछ ऐसा कर रहे हैं जो पहले कभी नहीं हुआ।

loksabha election banner

सलमान ने कुछ महीनों पहले 'ट्यूबलाइट' का फंकी इमोजी पेश किया था जो ट्वीटर पर जम कर इस्तेमाल हो रहा है। आपको बता दें कि फ़िल्म ट्यूबलाइट पहली ऐसी फ़िल्म है जिसके प्रमोशन में Emoji का हाथ है। जो नहीं जानते उन्हें बता दें कि आप इस इमोजी का इस्तेमाल #TubelightKiEid टाइप करके कर सकते हैं। यही नहीं, प्रमोशन की लेटेस्ट Strategy है फेसबुक फ़िल्टर। जी हां, एक बार फिर इस फ़िल्म ने कुछ ऐसा पेश किया है जो पहले कभी नहीं हुआ। अब आप अपनी तस्वीर को 'ट्यूबलाइट' फ़िल्टर से एडिट कर सकते हैं जिसमें आपके गले पर भी 'ट्यूबलाइट' के पोस्टर की तरह जूते लटके नज़र आएंगे। ऐसे -

प्रमोशन के लिए सलमान ऐसा बहुत कुछ कर रहे हैं जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा। इमोजी और फेसबुक फ़िल्टर्स के अलावा सलामन की 'ट्यूबलाइट' के लिए सुनील ग्रोवर के साथ पूरा का पूरा शो ऑन-एयर हुआ-'कॉमेडी नाईट विद ट्यूबलाइट'। इससे पहले कभी किसी फ़िल्म के लिए स्पेशल शो नहीं रखा गया था। सलमान ने इस फ़िल्म में बच्चों को अट्रैक्ट करने के लिए फ़िल्म प्रमोशन के दौरान ही अपनी साइकिल-बाइक भी लांच की। मानना पड़ेगा सलमान और उनकी प्रमोशन Strategy को। 

वैसे, सलमान से पहले भी कई बार इन इमोजी और स्टीकर्स को हमारे सलेब्स ने लांच किया था मगर सलमान का इमोजी पहली बार फ़िल्म प्रमोशन का हिस्सा बन रहा है।

यह भी पढ़ें: कान्स 2017, Day 1: बिखरने लगा है दीपिका पादुकोण की खूबसूरती का जलवा

इससे पहले सोनम कपूर ने भी अपने एप के लिए अपनी फिल्मों के केरेक्टर के इमोजी स्टीकर्स लांच किये थे। उनकी फ़िल्म नीरजा, आयशा, खूबसूरत, आय हेट स्टोरी और डॉली की डोली से सोनम के केरेक्टर्स के इमोजी स्टीकर्स उनके फैशन लेबल के एप में इस्तेमाल किये जाते हैं।

यही नहीं इसके अलावा सनी लियोनि ने भी अपने इमोजी स्टीकर्स लांच किये थे जिसे डाउनलोड करके आप लगभग सभी सोशल मीडिया पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

ट्वीटर पर इमोजी का चलन भी काफ़ी हद तक है। करण जौहर के शो कॉफ़ी विद करण के लिए भी उनके शो के आइकोनिक येलो कप की इमोजी को लांच किया गया था। बिग बॉस के लिए भी बिग ऑय का इमोजी और धीरे धीरे हर इवेंट और ख़ास दिन के लिए ट्वीटर ने इमोजीज़ पेश किये। जैसे, गणेश उत्सव, योग डे...!

यह भी पढ़ें: हर फ़िल्म के साथ इसलिए बदल जाती है अक्षय कुमार की हीरोइन, ये रही वजह 

आपको बता दें कि Emoji का यह चलन सबसे पहले 1998 में जापान के मोबाइल में हुआ था। इसे पहले इमोटिकन्स कहते थे और जब इसका इस्तेमाल जापान में होने लगा तो वहां की भाषा में किसी भी पिक्चर को मोजी कहा जाता था और इस तरह इन स्टीकर का नाम Emoji रखा गया। वैसे सलमान, सोनम, सनी, बिग बॉस और करण जौहर के शो के अलावा आईपीएल मैच के दौरान ट्वीटर ने विराट कोहली, एम् एस धोनी और भी कई क्रिकेटर्स के इमोजी लांच किये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.