Move to Jagran APP

अगले महीने से ये खिलाड़ी शुरू करेगा नया खेल, गोल्ड मेडल तो पक्का है

बताया रहा है कि अक्षय कुमार अपने साथी खिलाडियों ( को-स्टार्स) अमित साध, सनी कौशल और कुणाल कपूर के साथ जुलाई के पहले हफ़्ते में ब्रैडफोर्ट पहुंचेंगे।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 04:17 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 04:17 PM (IST)
अगले महीने से ये खिलाड़ी शुरू करेगा नया खेल, गोल्ड मेडल तो पक्का है
अगले महीने से ये खिलाड़ी शुरू करेगा नया खेल, गोल्ड मेडल तो पक्का है

मुंबई। सुबह पांच बजे उठ कर सुपरफास्ट तरीके से अपना काम निपटाने के लिए मशहूर अक्षय खिलाड़ी कुमार अगले महीने से हॉकी के मैदान पर होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वो रीमा कागती की फिल्म गोल्ड की शूटिंग शुरू करने वाले हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म ' गोल्ड ' में अक्षय को हॉकी स्टार बलबीर सिंह का रोल निभाना है। रीमा कागती के डायरेक्शन में बनने वाली इस फिल्म की शुरूआती शूटिंग ब्रिटेन के ब्रैडफोर्ट में शुरू हो गई है। बताया रहा है कि अक्षय कुमार अपने साथी खिलाडियों ( को-स्टार्स) अमित साध, सनी कौशल और कुणाल कपूर के साथ जुलाई के पहले हफ़्ते में ब्रैडफोर्ट पहुंचेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रह चुके संदीप सिंह को इनकी ट्रेनिंग का जिम्मा सौंपा गया था और उन्होंने ट्रेनिंग भी दी है। सभी कलाकारों को अलग से भी हॉकी की स्किल्स और फिटनेस की ट्रेनिंग दी जा रही है।

यह भी पढ़ें:रणबीर कपूर, खुद को मानते हैं ओल्ड स्कूल वाले

फिल्म गोल्ड, 1948 में लन्दन में हुए 14वें ओलम्पिक की कहानी है जब भारत ने स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में शिरकत थी और देश को पहला गोल्ड मेडल मिला था।अक्षय इस फिल्म में बलबीर सिंह का रोल करेंगे, जिन्हे जिन्हें गोल करने का उस्ताद माना जाता था। बलबीर सिंह अब 92 साल के हो चुके हैं और अपने पूरे परिवार के साथ कनाडा में रहते हैं। बंटवारे के पहले के पाकिस्तान में जन्में बलबीर सिंह के नाम हाकी में व्यक्तिगत तौर पर ओलंपिक में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकार्ड है। साल 1952 ओलम्पिक खेलों में बलबीर सिंह ने उस मैच में पांच गोल किये थे जिसमे भारत ने नीदरलैंड को 6 -1 से हराया था। लंदन ओलम्पिक में जब भारत ने अर्जेंटीना को हराया था उसमें बलबीर सिंह ने हैट्रिक सहित छह गोल किये थे और फाइनल में ब्रिटेन के ख़िलाफ़ जीत में उनके दो शुरुआती गोल थे। बलबीर सिंह सीनियर के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने बाद में भारतीय हाकी टीम के मैनेजर और कोच के रूप में भी सेवाएं दी। साल 1977 में बलबीर सिंह ने ' द गोल्डन यार्डस्टिक ' नाम से अपनी आत्मकथा भी लिखी थी।

यह भी पढ़ें:Box Office: जैसे तैसे 100 करोड़ तक पहुंची ट्यूबलाइट, नहीं उठा गिरता ग्राफ

अक्षय की ' गोल्ड ' 2018 की 15 अगस्त को रिलीज़ होगी। पिछले दिनों रीमा कागती ने कहा था कि उनकी गोल्ड सिर्फ हॉकी की कहानी नहीं बल्कि अलग तरह की कहानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.