Move to Jagran APP

दंगल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी , राष्ट्रगान अपमान का आरोप

दंगल से जुड़ा ये दूसरा मामला सामने आया है जब कानूनी कार्रवाई की धमकी दी गई है। इससे पहले गीता और बबिता के कोच ने दंगल में उनके किरदार का अपमान किये जाने पर लीगल एक्शन लेने की बात कही थी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 29 Dec 2016 03:12 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2016 08:47 AM (IST)
दंगल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी , राष्ट्रगान अपमान का आरोप

मुंबई। आमिर खान कभी खुद विवादों में फंस जाते हैं और कभी उनकी फिल्म दंगल। एक एनजीओ और उनसे जुड़े वकील ने आरोप लगाया है कि दंगल के प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रगान प्रसारित करने के नियमों की अनदेखी की गई ,इसलिए अब दंगल के निर्माता के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

loksabha election banner

ख़बर है कि आदिल खत्री नाम के एक वकील ने 'जय हो फाउंडेशन ' सहयोग से फिल्म दंगल पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उनका आरोप है कि दंगल में राष्ट्रगान का अपमान किया गया है। दरअसल फिल्म दंगल में एक सीन है जब गीता फोगट का किरदार कुश्ती का एक बड़ा मुकाबला जीत जाता है और उनके बाद धीरे से राष्ट्रगान बजता है। आरोप है कि फिल्म में राष्ट्रगान के नियमों की अनदेखी की गई है और ये सुप्रीमकोर्ट की राष्ट्रगान बजाने के नियमों का उल्लंघन है।

हॉट गॉसिप : घर से भागी श्रद्धा , फरहान के घर से पकड़ कर लाये पापा !

जय हो फाउंडेशन के ट्रस्टी और लीगल हेड आदिल ने इस बारे में सेंसर बोर्ड को एक लेटर भेजा है जिसमें कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है। उनका आरोप है कि उस सीन में राष्ट्रगान की आवाज़ पहले एकदम धीमी थी और फिर धीरे धीरे तेज़ हो गई। ये सरासर सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन है। इतना ही नहीं उस सीन के दौरान राष्ट्रगान प्रसारित करने का डिस्क्लेमर भी लगाया जाना चाहिए था। आदिल ने कहा है कि वो चाहते है कि सेंसर बोर्ड पहले अपनी तरफ से कोई एक्शन ले और यानि ऐसा नहीं होता है तो वो अदालत में अर्जी दाखिल करेंगे।

दंगल से जुड़ा एक सच आया सामने , आमिर नहीं कोई और है 'हानिकारक बापू'

हाल फिलहाल में दंगल से जुड़ा ये दूसरा मामला सामने आया है जब कानूनी कार्रवाई की धमकी दी गई है। इससे पहले गीता और बबिता के कोच पी आर सोंधी ने दंगल में उनके किरदार का अपमान किये जाने का आरोप लगाते हुए लीगल एक्शन लेने की बात कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.