Move to Jagran APP

दंगल से जुड़ा एक सच आया सामने , आमिर नहीं कोई और है 'हानिकारक बापू'

रियो ओलम्पिक में चोट लगने के बाद बंगलुरु में अपनी रिहैब रूटीन कर रही विनेश ने अब तक दंगल नहीं देखी है। आमिर ने उन्हें मुंबई में प्रीमियर के लिए बुलाया था लेकिन वो नहीं जा पाई।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 29 Dec 2016 12:09 PM (IST)Updated: Thu, 29 Dec 2016 01:48 PM (IST)

मुंबई। दंगल , ब्लॉकबस्टर होने की ओर बढ़ रही है। हफ्ता पूरा होने से पहले ही कलेक्शन 175 करोड़ तक पहुंच गया है लेकिन विवादों और खुलासों का दौर अब भी जारी है। अब महावीर सिंह फोगट की भतीजी ने बताया है कि आमिर ने दंगल में जो सख्ती दिखाई है वो असल में ' ऊंट के मुंह में जीरा ' है।

loksabha election banner

ओलंपियन रेसलर विनेश फोगट ने फिल्म दंगल से जुड़ा एक सच सामने रखा है। बताया है कि फिल्म दंगल में आमिर खान के अपने किरदार में परदे पर जितनी सख्ती दिखाई है, वो कुछ भी नहीं है। उनके ताऊ जी तो असल ज़िन्दगी में आमिर से 10 गुना ज़्यादा सख्त रहे हैं। रियो ओलम्पिक में चोट लगने के बाद बंगलुरु में अपनी रिहैब रूटीन कर रही विनेश ने अब तक दंगल नहीं देखी है। आमिर ने उन्हें मुंबई में प्रीमियर के लिए बुलाया था लेकिन वो नहीं जा पाई। फिर भी विनेश कहती हैं कि उन्होंने दंगल के बारे में जितना लोगों से सुना है उसके आधार पर वो दावे के साथ कह सकती हैं फिल्म में आमिर खान ने महावीर सिंह बन कर जो 'हानिकारक बापू ' का रूप दिखाया है वो असल जिंदगी के महावीर सिंह फोगट से दस गुना कम है। ताऊ जी बहुत ही अलग तरह की सख्ती दिखाते थे। जो ट्रेनिंग इंडियन टीम के कैम्प में होती है , घर की ट्रेनिंग उससे कहीं ज्यादा अलग होती थी। वो सुबह स्ट्रेंथ लाने के लिए कड़ी कसरत करवाते थे और शाम को मैट पर कुश्ती के दांव सिखाते।

तैमूर बेटे के ट्रोल पर भड़के ऋषि कपूर ने बेटी का नाम ' इंडिया ' रखने पर कहा -थैंक्यू !

दरअसल फिल्म दंगल पर महावीर सिंह के बर्ताव को लेकर विवाद इसलिए भी खड़ा हो गया क्योंकि गीता और बबीता के ओरिजनल कोच पी आर सोंधी में मीडिया से बातचीत में ये दावा किया कि महावीर सिंह फोगट असल ज़िन्दगी में ' हानिकारक बापू ' थे ही नहीं। उन्होंने कभी अपनी बेटियों के प्रोफेशनल मामलों या ट्रेनिंग के दौरान दखल नहीं दी और दंगल में कुछ बातों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.