Move to Jagran APP

यूपी चुनाव-2017 : स्मृति, प्रियंका, डिपंल बैठकर करेंगी ट्रिपल तलाक पर बात

प्रदेश में महिलाओं के साथ थाने में बलात्कार, छात्राओं से स्कूल के रास्ते में छेड़छाड़ और शौचालय-सुविधाओं की कमी जैसे कई बिंदु गिना कर स्मृति ने जहां प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा किया

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 04 Feb 2017 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2017 08:35 AM (IST)
यूपी चुनाव-2017 : स्मृति, प्रियंका, डिपंल बैठकर करेंगी ट्रिपल तलाक पर बात
यूपी चुनाव-2017 : स्मृति, प्रियंका, डिपंल बैठकर करेंगी ट्रिपल तलाक पर बात

लखनऊ (जेएनएन)। सपा सरकार में महिलाओं के साथ अपराध-अत्याचार के किस्से और भाजपा सरकार बनने पर लुभावने वादे लेकर शनिवार को विधानसभा चुनाव प्रचार के लिये लखनऊ आईं केंद्रीय कपड़ा उद्योग मंत्री स्मृति ईरानी से जैसे ही एक पत्रकार ने विनय कटियार की प्रियंका पर टिप्पणी के बारे में पूछा तो पल भर में स्मृति के चेहरे के रंग के साथ माहौल भी बदल गया। स्मृति ने पत्रकार को मंच के सामने बुला लिया, उसे अपना मोबाइल फोन पकड़ाया और कहा कि जो स्क्रीन पर लिखा है, पढ़ कर सुना दो। पत्रकार हिचकिचाया तो स्मृति बोलीं- यह महिलाओं पर वाड्रा का ऐसा गंदा बयान है, जो न मैैं पढ़ सकती हूं और न आप सुना सकते हैैं।

loksabha election banner

महिलाओं से संबंधित विषयों पर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से मुखातिब स्मृति ने विनय कटियार के बयान की बात को मोड़ते हुए कहा- मैैं, प्रियंका वाड्रा और डिंपल यादव लगभग हमउम्र हैं तो साथ बैठकर बात करनी चाहिए कि ट्रिपल तलाक पर क्या राय है, क्या विचार है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या वे लोग सिर्फ सुविधाजनक होने पर ही इस पर बात करेंगे या यह मानेंगे कि हिंदू और मुसलमान महिलाओं के अधिकार अलग-अलग हैैं। प्रदेश में महिलाओं के साथ थाने में बलात्कार, छात्राओं से स्कूल के रास्ते में छेड़छाड़ और शौचालय-सुविधाओं की कमी जैसे कई बिंदु गिना कर स्मृति ने जहां प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा किया, वहीं भाजपा के संकल्प पत्र में इन बातों के लिए शामिल की गई योजनाएं भी गिनाईं।

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव 2017: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-उत्तर प्रदेश में SCAM के खिलाफ है भाजपा की लड़ाई स्मृति ने कहा कि कांग्रेस-सपा का गठबंधन इसलिए नहीं है कि उन्हें प्रदेश की परवाह है, बल्कि वे अपने राजनीतिक भविष्य के लिए चिंतित होकर इकट्ठे हुए हैैं। मंत्री ने कहा कि जब गठबंधन के मित्र कह चुके हैैं कि सपा के राज में प्रदेश बेहाल रहा है तो इससे ज्यादा और क्या सुबूत होगा। गायत्री प्रजापति के प्रति मुख्यमंत्री के विश्वास का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनी तो फिर वही माफियाराज, गुंडाराज और भ्रष्टाचार होगा। यूपी के लड़के बनाम बाहरी मोदी के स्लोगन को स्मृति ने बचकाना ठहराया तो बसपा राज में दलितों पर सबसे ज्यादा अत्याचार होने की दुहाई देकर मायावती को भी निशाने पर ले लिया।

यह भी पढ़ें:Election 2017: अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा अब यूपी के चुनाव में लड़ाई से बाहर
पैसे दोगे तो मिलेगी पुलिस की नौकरी
दोबारा सरकार बनने पर अखिलेश यादव द्वारा पुलिस में एक लाख भर्ती किए जाने के वादे पर स्मृति ने कहा कि इस सरकार में युवाओं के बीच यही धारणा है कि पैसे दिए बिना नौकरी नहीं मिलती है। इसलिए यह भ्रष्टाचार की तैयारी है। मंत्री ने कहा कि 2012 में अखिलेश ने बिजली का वादा किया था, अब फिर वह वही वादा दोहरा रहे हैैं। उन्होंने कहा कि लोग जान चुके हैैं कि सपा के वादे खोखले हैैं।

हर जिले में बनाएंगे तीन महिला पुलिस थाने
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर हर जिले में तीन महिला पुलिस थाने स्थापित किए जाएंगे। साथ ही महिलाओं के लिए 100 फास्ट ट्रैक कोर्ट, एक हजार महिलाओं का विशेष जांच दल, 120 दिनों में आशा बहुओं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय, बेटियों को स्नातक तक मुफ्त शिक्षा और भाग्य लक्ष्मी विकास बांड जैसी योजनाएं भी उन्होंने गिनाईं।

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा से पहले अलीगढ़ में ट्रेन पलटने की साजिश

पैसा खर्च नहीं कर पाई प्रदेश सरकार
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने महिलाओं के लिए जो रकम भेजी, प्रदेश सरकार उसे खर्च ही नही कर पाई। स्वच्छता अभियान के 900 करोड़ से ज्यादा के बजट में सिर्फ 40 करोड़ खर्च हुए, जिससे महिलाओं को रास्तों पर शौचालय नहीं मिल सके। महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए 7000 करोड़ में से सिर्फ पांच फीसद रकम खर्च हुई। उन्होंने बताया कि इसे लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र भी लिखा गया लेकिन, कोई फर्क नहीं पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.