Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017: मोदी बोले बसपा का मतलब बहनजी संपत्ति पार्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालौन में चुनावी सभा में कहा कि बसपा का नाम बदल गया है। अब बहुजन समाजवादी पार्टी की जगह बहन जी संपत्ति पार्टी बन गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 11:13 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017: मोदी बोले बसपा का मतलब बहनजी संपत्ति पार्टी
यूपी चुनाव 2017: मोदी बोले बसपा का मतलब बहनजी संपत्ति पार्टी

जालौन (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा में चक्रव्यूह का चौथा द्वार खोलने के लिय़े आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालौन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि ये चुनाव मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है, इस क्षेत्र को तय करना है कि सपा-बसपा से बाहर आना है या नहीं। आप यूपी में जो सरकार बनायेंगे उसमें बुंदेलखंड की आवाज शामिल की जायेगी। यूपी में सबसे बुरा हाल किसी का है, तो वो बुंदेलखंड है। सपा-बसपा या कांग्रेस सब एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू हैं।

loksabha election banner

सपा-बसपा एक दूसरे के जानी दुश्मन हैं, घोर विरोधी हैं, लेकिन नोटबंदी पर दोनों एक हो गए। जब भाजपा की सरकार बनेगी तब बुंदेलखंड की बात सुनने के लिए एक स्वतंत्र 'बुंदेलखंड विकास बोर्ड' बनाया जाएगा। आप अपने आप से पूछो, आपके साथ अन्याय हुआ है या नहीं, आपकी उपेक्षा हुई है या नहीं? सरकार में जो भी आया वो बुंदेलखंड को लूटते रहे। इन लोगों को नोटबंदी से ज्यादा परेशानी इस बात से है कि वो नोटों को ठिकाने नहीं लगा पाए।

यह भी पढें- फतेहपुर में पीएम बोले, मुझे गरीबों का दर्द पता है क्योंकि मेरी मां भी लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाती थी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बसपा का नाम बदल गया है, बहुजन समाजवादी पार्टी अब 'बहन जी संपत्ति पार्टी' बन गई। बुंदेलखंड की बर्बादी को ठीक करने के लिए, गढ्ढे से बाहर निकालने के लिए, लखनऊ में भी बीजेपी का इंजन लगाना सपा-बसपा और कांग्रेस को चुन-चुन कर साफ कर दीजिए, और ऐसी सजा दीजिए कि जो 'टेकेन फॉर ग्रानटेंड' मानते है, वो भूल जाएं। अवैध खनन के कारोबार को खत्म करने के लिए एक स्कॉड बनाया जाएगा। बुंदेलखंड में बस एक ही उद्योग पनपा है, 'अवैध खनन' उसके लिए ही लखनऊ से यहां लोग आते हैं। भू-संपत्ति को बचाने के लिए हम सैटेलाइट का उपयोग करेंगे और दोषी को दंड दिया जाएगा। वैज्ञानिकों ने जो सैटेलाइट लॉन्च किए हैं, उसका उपयोग हम अवैध खनन को रोकने के लिए करेंगे।

यह भी पढें-यूपी चुनाव : उमा भारती ने डिंपल यादव व सोनिया गांधी से पूछे सवाल

यहां जो अवैध खनन कर रहा है, वो लखनऊ में बैठे नेता के लिए कर रहा है। बुंदेलखंड को इस संकट से निकालना है, यहां का विकास करना है। हर मां-बाप की इच्छा होती है,उसके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले,लेकिन यूपी का देश के 20 राज्यों की प्राथमिक शिक्षा में नाम नहीं है। SCAM' की जब मैंने बात की तो हड़कंप मच गया। सपा, बसपा और कांग्रेस 'SCAM' का मतलब सेवा बता रहे हैं। इस बार लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ चुनाव में भाग लिया है। इससे ये तय हो गया, आने वाले समय में भाजपा की सरकार बन रही है। आने वाले समय में मजबूती के साथ सरकार बन रही है, इसलिए यूपी का भाग्य बदलने वाला है।

यह भी पढें- यूपी चुनाव: झांसी में राहुल ने कहा, अब मोदी जी 2019 में यूपी में दिखेंगे

सपा-बसपा के शासन में थानों पर सरकार का कब्जा होता है। निर्दोष लोगों की जमीनों पर बाहुबली अवैध कब्जा कर लेते हैं। सरकार गरीबों के लिए होती है, लेकिन यहां की सरकार लूटने वालों के लिए होती है। भूकंप पीड़ित कच्छ को हमने फिर से जिंदा कर दिया और यहां के लोग वहां जाकर काम कर रहे हैं। भाजपा की सरकार बनने के बाद, गैरकानूनी काम करने वालों के खिलाफ स्पेशल सेल बनाया जाएगा और जेल भेजा जाएगा।

आज यूपी में सबसे ज्यादा किसानों का बुरा हाल बुंदेलखंड में है। जैसे ही भाजपा की सरकार बनेगी, किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। इससे बुंदेलखंड को लाभ होगा और किसानों को पानी के लिए तरसना नहीं पड़ेगा। अटल जी का सपना था नदियों को जोड़ने का, इसलिए हम लोग केन बेतवा को जोड़ने का काम करेंगे। यूरिया के लिए कतार लगानी पड़ती थी, मैने यूरिया का नीम कोटिंग कर दिया, अब किसानों को यूरिया के लिए कोई दिक्कत नहीं है।

यह भी पढें- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब तक 800 से ज्यादा करोड़पति उम्मीदवार

यूपी में भाजपा की सरकार बनते ही पहली मीटिंग में ही किसानों की क़र्ज़ माफ़ी का फैसला हो जाएगा। केन-बेतवा को जोड़ने का हमने बीड़ा उठाया है। विज्ञान कहता है कि अगर केन-बेतवा जोड़ दी गयी तो पूरे बुंदेलखंड को इसका लाभ होगा। अगर इरादा नेक हो तो बुंदेलखंड भी आगे बढ़ सकता है। भूकंप पीड़ित कच्छ को हमने फिर से जिंदा कर दिया और यहां के लोग वहां जाकर काम कर रहे हैं। कच्छ.. वो जिला जो देश का सबसे पिछड़ा जिला था आज सबसे ज़्यादा तेज़ी से आगे बढ़ने वाला जिला बन गया।बुंदेलखंड के नौजवानों को अपने ही राज्य में रोजगार मिलना चाहिए। पलायन बंद होना चाहिए।

यह भी पढें- यूपी चुनाव: इटावा में साधना यादव ने कहा, अखिलेश व प्रतीक मेरी दो आंखें

यहां सभी उद्योग-धंधा बंद पड़ा है, यहां ग्लास फैक्ट्री कम ही लोगों ने देखी होगी। गरीबी क्या होती है वो मुझे पता है, इसलिए मुझे ईश्वर ने गरीबों के लिए काम करने के लिए भेजा है। मैंने स्टेंट का दाम 85 फीसदी तक कम कर दिया। अब गरीब लोगों को इलाज कराने में कोई दिक्कत नहीं होगी। यूरिया के लिए कतार लगानी पड़ती थी, मैने यूरिया का नीम कोटिंग कर दिया, अब किसानों को यूरिया के लिए कोई दिक्कत नहीं है। इससे बुंदेलखंड को लाभ होगा और किसानों को पानी के लिए तरसना नहीं पड़ेगा। अटल जी का सपना था नदियों को जोड़ने का, इसलिए हम लोग केन बेतवा को जोड़ने का काम करेंगे।

यह भी पढें- UP election: नोटबंदी कर भाजपा ने अपनों को धनवान बनाया

बुंदेलखंड का एक हिस्सा मध्य प्रदेश में भी है, केंद्र दोनों बुंदेलखंड को पैसा देती है, लेकिन यूपी में खर्च नहीं हुआ एमपी में ज्यादा ही हो गया। अखिलेश और राहुल 'कौन-कौन मौसेरे भाई' का खेल है। 1988 में चित्रकूट में राजीव गांधी ने ग्लास फैक्ट्री का शिलान्यास किया, लेकिन आज तक नहीं लग पाया। यहां सभी उद्योग-धंधा बंद पड़ा है, यहां ग्लास फैक्ट्री कम ही लोगों ने देखी होगी।

यह भी पढें- यूपी चुनाव 2017: सीतापुर और बस्ती में भाजपा सांसदों का कड़ा विरोध

यूपी चुनाव : सपा के मुख्य प्रवक्ता ने पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह को कहा आतंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.