Move to Jagran APP

यूपी चुनावः पीएम मोदी बोले, सपा के गुंडों ने थानों को पार्टी कार्यालय बना दिया

लखीमपुर में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 13 Feb 2017 09:25 AM (IST)Updated: Mon, 13 Feb 2017 07:24 PM (IST)
यूपी चुनावः पीएम मोदी बोले, सपा के गुंडों ने थानों को पार्टी कार्यालय बना दिया
यूपी चुनावः पीएम मोदी बोले, सपा के गुंडों ने थानों को पार्टी कार्यालय बना दिया

लखीमपुर खीरी (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राम की धरती उत्तर प्रदेश के लोग जहां-जहां गये वहां-वहां की तस्वीर बदल दी लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस की राजनीति ने इसे तबाह करके रख दिया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 'काम बोलता है' नारे पर घेरेबंदी करते हुए गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार और अधूरे कामों को गिनाकर प्रधानमंत्री ने जमकर व्यंग्य बाण चलाए। संवाद की शैली में जनता से सीधे मुखातिब मोदी ने भाजपा की सरकार आने पर खुशहाली के सपने दिखाए और पांच साल की बदहाली का प्रश्न उठाते हुए मुख्यमंत्री से जवाब मांगा- 'उत्तर प्रदेश को उत्तर दो अखिलेश।
सोमवार को राजकीय इंटर कालेज लखीमपुर खीरी के मैदान में उमड़ी भीड़ के बीच ठीक एक बजे पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा था। खचाखच भरे मैदान से मोदी-मोदी के नारे गूंज रहे थे। दूसरे चरण का प्रचार खत्म होने के कुछ घंटे पहले वह खीरी जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करने पहुंचे थे। पिछली बार यहां सपा का दबदबा था, इसीलिए वह सबसे ज्यादा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर ही आक्रामक दिखे। मोदी ने कहा कि 'भरोसा नहीं होता कि हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा प्रदेश गुंडों के हवाले कर दिया जाएगा। विश्वास दिलाया कि 'एक बार भाजपा को सेवा का मौका दो, छह माह के भीतर कट्टे-छुरी वाले, डाकू और दुराचारियों की गैंग को जेल में न डाल दूं तो कहना। मोदी ने मतदाताओं से रिश्ता जोड़ा और कहा कि 'दिल्ली में आपका ऐसा भाई बैठा है, जो कहेगा वह करेगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Election: मोदी को पसंद गूगल सर्च करना, जन्मपत्री पढऩा और बाथरूम में झांकना

लगभग सत्तर मिनट के संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल की सीमा से सटे गन्ना किसान बहुल इस जिले में गन्ना भुगतान, खाद और बीज के मुद्दे पर किसानों की दुखती रग छेड़ी तो किसानों के साथ ही युवाओं, छात्रों और बेरोजगारों से भी आत्मीय संवाद किए। उत्तर प्रदेश को बदलने के वायदे के साथ मु_ी बांधने का आह्वïान किया तो यह ताकत प्रदर्शित करने का जज्बा भर नहीं था बल्कि उमड़े हुए लोगों से वह भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प ले रहे थे। इसीलिए उन्होंने 2022 की याद दिलाते हुए कहा कि 2017 की सरकार जब पूरी होगी तब देश आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा होगा। आप सोचो कि देश को कहां पहुंचना चाहिए। मतदान को महत्वपूर्ण संकल्प और बदलाव से जोड़ते हुए कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकार में उप्र की बदहाली के किस्से दोहराए। मोदी ने पूछा क्या तीनों सरकारों ने आपके जीवन में कोई बदलाव किया? क्या किसानों का भला हुआ? क्या उप्र का भला हुआ? समवेत स्वर से नहीं का जवाब सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्साह बढ़ा। बोले 'हर कसौटी पर फेल होने वालों को तो दोबारा परीक्षा देने का भी हक नहीं है। लगे हाथ 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की याद दिलाते हुए कहा कि जनता ने सारा हिसाब चुकता कर दिया। सिर्फ दो कुनबे के लोग जीतकर आए और उनकी पूरी ताकत कुनबा बचाने में ही लगी रही। उनका तीर मुख्यमंत्री की ओर घूमा। बोले अखिलेश जी, खतरे की घंटी तो 2014 में ही बज गयी जब आपका सफाया हो गया। अच्छा होता कि ढाई साल में अपनी छवि ठीक कर लेते। गुंडागर्दी रोक देते और किसानों को लाभ देते। कहा, बसपा साफ, कांग्रेस को सजा और सपा के सपने चूर-चूर होने के बाद भी ये लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: अमित शाह का पहले चरण में 50 सीट जीतने का दावा


सपा का पाप धुलने वाला नहीं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा जो लोहिया जीवन भर कांग्रेस से लड़ते रहे, उस लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले अखिलेश कुर्सी के मोह में कांग्रेस की गोद में बैठ गये। उन्होंने लोहिया और जेपी को अपमानित किया है। पहले चरण के मतदान को लेकर मोदी उत्साहित थे। बोले यह सपा, बसपा और कांग्रेस को करारा उत्तर देने वाला मतदान है। पहले चरण का मतदान बता रहा है कि अब सपा का पाप धुलने वाला नहीं है।
इंदिरा जी के 20 मुद्दे भी नहीं दिला सके सीट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा और कांगे्रस का गठबंधन हड़बड़ी में है। पहले चरण के मतदान के दिन तीसरा घोषणा पत्र ला दिए। सवाल उठाए कि क्या हर हफ्ते घोषणा पत्र जारी होता है। उन्होंने आपात काल की याद दिलाई। कहा कि तब इंदिराजी ने 20 मुद्दे दिए थे लेकिन क्या उन्हें एक भी सीट मिली। सपा-कांग्रेस के दस मुद्दों पर भी कोई सीट नहीं मिलेगी

देखें तस्वीरें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लखीमपुर खीरी की रैली में उमड़ा सैलाबलेकिन नहीं लिए राहुल का नाम : सपा, बसपा और कांग्रेस पर मोदी खूब बरसे। उन्होंने अखिलेश का नाम कई बार लेकर प्रहार किए और मायावती को भी नहीं छोड़े। अखिलेश को राजकुमार कह कर ताने भी मारे लेकिन, राहुल गांधी का एक बार भी नाम नहीं लिया। यह संयोग भी था खीरी जिले के ही पलिया में राहुल गांधी की सभा थी और वह मोदी पर हमलावर थे। मोदी ने राजनीतिक दांव के तहत राहुल गांधी की बजाय अखिलेश और मायावती पर तीर चलाए। यह उनकी रणनीति का एक हिस्सा भी लगा।

अखिलेश के साथ मेट्रो में सफर को मोदी तैयार
काम बोलता है। इसी को हथियार बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश की घेरेबंदी शुरू की। मेट्रो न चल पाने पर उन्होंने चुटकी ली और बोले कि 'मैं लखनऊ जाने को तैयार हूं। अखिलेश भी रहें और मेट्रो का टिकट लेकर सफर किया जाए। याद दिलाया कि मेट्रो का उद्घाटन किया तो सीएम ने लखनऊ के सांसद को न बुलाकर अपमानित किया। काम दिखाने के लिए फीता तो काट दिया मगर मेट्रो आज तक नहीं चली। काम बोले इसलिए हड़बड़ी में मेदांता अस्पताल का भी उद्घाटन किया लेकिन, वह भी आज तक नहीं चला है। अखिलेश को न्यौता दिया कि चलकर मेदांता में अपना-अपना ब्लडप्रेशर चेक कराया जाए। मोदी ने तंज कसने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बोले कि अखिलेश राज में मां-बहने गले में चेन डालने से डरती हैं, क्या यही काम बोलता है। जवाब दिया कि काम नहीं उनकी पार्टी के गुंडों के कारनामे बोलते हैं। थानों को सपा गुंडों ने पार्टी कार्यालय बना दिया। यह भी पढ़ें- UP Assembly Election: उत्तर प्रदेश में हर रोज होते 24 बलात्कार

पहली कैबिनेट में होगा कर्ज माफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अखिलेश आपको गन्ना किसानों का भुगतान करने से कौन रोकता है। हर किसान कहता है कि आपने उसका हक छीना। मोदी ने अखिलेश पर सवालों की झड़ी लगाते हुए कहा कि क्या यही आपका काम बोलता है। वह मायावती पर भी बरसे। मायावती के शासन में चीनी मिलों की नीलामी हो गयी और भ्रष्टाचार पर जेल भेजने का वादा करने वाले अखिलेश मौन हो गये। मोदी ने भरोसा दिया कि भाजपा सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।
सत्ता के नशे में चूर लोगों को नहीं दिखता काम
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा मोदी सरकार के ढाई साल के काम को लेकर किये गये सवाल पर मोदी ने आक्रामक लहजे में कहा कि सत्ता के नशे में चूर लोगों को काम नहीं दिखता है। उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का जिक्र करते हुए भाजपा शासित राज्यों में इसकी उपलब्धियां गिनाई। पहले तो किसानों को योजना का नफा समझाया और फिर बताया कि भाजपा शासित राज्यों में 50 से 60 प्रतिशत किसानों का बीमा हुआ लेकिन, उप्र में अखिलेश ने सिर्फ 14 फीसद किसानों का बीमा होने दिया। इसी तरह नौकरियों का मसला उठाया और दावा कि अब साक्षात्कार के नाम पर कोई धांधली नहीं होने दी जाएगी। मोदी ने कहा कि अखिलेश जी आपको काम नहीं दिखेगा क्योंकि आपको कारनामों की आदत है। उन्होंने किसानों की फसल खरीद में दूसरे राज्यों में 60 फीसद और उत्तर प्रदेश में सिर्फ तीन प्रतिशत खरीददारी का आंकड़ा देकर अखिलेश की खिंचाई की।
70 लाख में बिकी डीएम की कुर्सी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक आइएएस अफसर की बातचीत के आधार पर राजफाश किया। कहा कि एक अफसर ने बताया कि डीएम बनने के लिए 70 लाख रुपये जमा करने पड़ते हैं। अब अफसर 70 लाख डीएम बनने को देगा तो फिर लाएगा कहां से। एक आइएएस ने यह बात सार्वजनिक कर दी तो उसे निलंबित कर दिया गया। कोई कानून-व्यवस्था का काम करे तो उसे टेलीफोन पर धमकी दी जाती है।

मैडम मायावती की सरकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैडम मायावती की सरकार थी तो 2010 से 2012 के बीच 23 गांवों में बिजली का काम हुआ और उसके बाद राजकुमार की बारी आयी तो 2012 से 2014 के बीच सिर्फ तीन गांवों में बिजली लगी। मोदी ने कहा कि उप्र के 1500 गांव अंधेरे में हैं। इन आंकड़ों से मोदी ने सपा-बसपा सरकार के काम का हिसाब बताया और कहा कि हमारी सरकार बनने पर 1364 गांवों में बिजली लगी। मोदी ने कहा कि जो लोग पद पर हैं काम नहीं करते। चाहे राजनेता हो, चाहे बाबू लोग हों, चाहे थानेदार हों सबने लूट की हैं। सारी जड़ यही हैं और मेरी लड़ाई इन्हीं ठेकेदारों के खिलाफ है। मैं रुकने वाला नहीं हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.