Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017: अखिलेश बोले मोदी कर रहे पिता-पुत्र में दरार डालने की कोशिश

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के आरोप का करारा जवाब दिया और कहा कि मोदी पिता-पुत्र और गठबंधन में दरार डालने के लिए गड़े मुर्दे उखाड़कर भ्रम फैला रहे हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 07:29 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 06:34 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017: अखिलेश बोले मोदी कर रहे पिता-पुत्र में दरार डालने की कोशिश
यूपी चुनाव 2017: अखिलेश बोले मोदी कर रहे पिता-पुत्र में दरार डालने की कोशिश

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के आरोप का करारा जवाब दिया और कहा कि पीएम पिता-पुत्र और गठबंधन में दरार डालने के लिए गड़े मुर्दे उखाड़कर भ्रम फैला रहे हैं। विकास को लेकर मोदी सिर्फ झूठ बोल रहे हैं। जब लोग एक्सप्रेस-वे पर चलेंगे तो सपा को वोट दिए बिना नहीं रहेंगे। अखिलेश ने कहा कि कुछ लोग साइकिल छीनना चाहते थे उनसे बचकर रहना है। साइकिल नेताजी (मुलायम सिंह) की है। किसी के षड्यंत्र में नहीं आकर साइकिल को ही वोट दें। यूपी में काम नही कारनामे बोल रहे के जवाब में सपा मुखिया ने कहा कि कारनामे तो 11 मार्च को दिखाएंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: UP Assembly Election: मोदी की राष्ट्र के प्रति वफादारी पर कांग्रेस को संदेह

सपा के गढ़ कन्नौज, मैनपुरी और इटावा की चुनावी सभाओं में अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सपा-कांग्रेस गठबंधन को हमारी नासमझी कहते हैं। अच्छे दिन लाने का वादा करने वालों ने और तकलीफ बढ़ा दी। कितना काला धन आया, भाजपा इसका हिसाब दे। नोटबंदी करके केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को धोखा दिया है। अखिलेश ने कहा कि हमारा दिल बड़ा है, इसलिए हमने 105 सीटें कांग्रेस को दी हैं। हालांकि हमारे दिल और दिमाग में कतई दुविधा नहीं है कि ये पार्टी हमारी है। ये पार्टी नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की है। राजनीति का रास्ता काफी टेढ़ा-मेढ़ा है। चलते-चलते पता नहीं कब खाई आ जाए। बगैर किसी का नाम लिए कहा कि कुछ लोगों ने राजनीति में मेरी परीक्षा ली। समय और परिस्थितियों के अनुसार हमने फैसला लिया। ये फैसला न लेते, तो पता नहीं क्या होता।

यह भी पढ़ें:Election 2017 : विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 65 फीसद मतदान

साजिश का पर्दाफाश

अखिलेश ने इशारों में चाचा शिवपाल सिंह यादव पर भड़ास निकाली। उन पर साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे और नेताजी के बीच खाई कराने वालों को इस चुनाव में सबक सिखाएं। उन्होंने कहा कि इटावा में हमें भाजपा व बसपा के अलावा अपनों से भी लडऩा पड़ रहा है। जो लोग धर्म युद्ध की बात कर रहे हैं वे दूसरी पार्टी बनाने जा रहे हैं। जब साजिश का पर्दाफाश हो गया तो कहा गया कि हमें राजनीति विरासत में मिली है। यह तो मेरे वश में नहीं था कि मैं कहां पैदा हुआ। अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा के पास कोई काम करने की सूची नहीं है। उन्होंने कहा कि नेताजी को फीरोजाबाद में कांग्रेस ने हराया जरूर था लेकिन झगड़े जैसे पुराने मुद्दों को उठा प्रधानमंत्री क्या बताना चाहते हैं? केंद्र सरकार कुछ कर नहीं पाई, इसलिए उनको खीझ है। जिले व प्रदेश की जनता से हमारा गहरा रिश्ता है। यह बना रहेगा। पीएम चुनाव हराने आए। उनको ऐसा इत्र लगाना कि समाजवादी खुशबू बनी रहे। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाकर अखिलेश ने सपा को वोट देकर जनता से खुद जवाब देने की हामी भरवाई।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: सपा शासन में हर तरफ अराजकता और गुंडई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.