Move to Jagran APP

प्रद्युम्न के कत्ल का सचः सिर्फ परीक्षा-PTM टालने के लिए टॉयलेट में काटा गला

पुलिस पर उठे सवालों और मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने मामले को सीबीआइ को सौंप दिया था।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 12 Nov 2017 07:24 AM (IST)
प्रद्युम्न के कत्ल का सचः सिर्फ परीक्षा-PTM टालने के लिए टॉयलेट में काटा गला
प्रद्युम्न के कत्ल का सचः सिर्फ परीक्षा-PTM टालने के लिए टॉयलेट में काटा गला

गुरुग्राम (जेएनएन)। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्दुम्न हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है। 

loksabha election banner

माना जा रहा है कि प्रद्दुम्न हत्याकांड में इस छात्र की कोई न कोई भूमिका जरूर है। सीबीआइ ने आरोपी छात्र को ग‌िरफ्तार कर ल‌िया है। सीबीआइ के प्रवक्ता अभ‌िषेक दलाल का कहना है क‌ि आरोपी छात्र ने प्रद्युम्न की स‌िर्फ इसल‌िए हत्या कर दी ताक‌ि स्कूल में पीटीएम और परीक्षा ना हो। इस घटना में सबसे पहले स्कूल के बस कंडक्टर को आरोपी बनाया गया था। 

Initial investigation revealed the child in conflict of law wanted to have the examination and parent teacher meeting in school postponed: CBI #PradyumanMurderCase

— ANI (@ANI) November 8, 2017

नाबालिग छात्र को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने सीबीआइ की मांग मानते आरोपी छात्र को तीन दिन की रिमांड पर सौंप दिया है। छात्र से सीबीआइ अधिकारियों ने पूछताछ भी की है।

पुलिस की थ्योरी पलट रेयान इंटरनेशनल स्कूल भोंडसी के 11वीं कक्षा के छात्र को गिरफ्तार करने में तीन बातों को आधार बनाया है। पहला छात्र का बयान दूसरी उसकी मोबाइल की कॉल डिटेल तीसरी उसके सहपाठियों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज को।  

यह भी पढ़ेंः प्रद्दुम्न मर्डरः जानें किन तथ्यों-सुबूतों के दम पर हत्यारोपी तक पहुंची सीबीआइ

बेटे को फंसाया जा रहा है

वहीं, आरोपी 11वीं के छात्र के पिता ने सीबीआइ की कार्रवाई पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। हालांकि, उन्होंने कबूल किया है कि उनके बेटे से सीबीआइ टीम के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र से गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है।

यह भी पढ़ेंः प्रद्युम्न मर्डर में फिर नया मोड़, नए कानून के पेंच में फंस सकता है आरोपी छात्र

आरोपी छात्र के पिता ने यह भी बताया कि उनका बेटा प्रद्दुम्न को जानता ही नहीं था। पिता का यह भी कहना है कि सबसे पहले उनके बेटे ने ही माली को प्रद्दुम्न के साथ हुए हादसे की बात बताई थी।

यह भी कहा आरोपी छात्र के पिता ने

1. मेरे बेटे को नाजायज तरीके से हिरासत में लिया।

2. मेरा बेटा निर्दोष।

3. सीबीआइ ने मेरे बेटे से काफी देर तक पूछताछ की थी।

4. उनके बेटे ने ही स्कूल के माली को टॉयलेट के पास सबसे पहले देखा था।

उधर, छात्र की हिरासत के बाद प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा है कि उनका शक सही न‌िकला है। उन्होंने कहा था क‌ि इस हत्या में कंडक्टर नहीं कोई और है। उन्होंने कहा कि उन्हें सीबीआई पर पूरा भरोसा है कि वो उनके बेटे के हत्यारों तक जरूर पहुंचेगी।

आठ सितंबर को गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में जिस तरह से सात साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्या हुई उसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। वारदात के बाद गुरुग्राम पुलिस ने सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ड्राइवर ने हत्या की बात स्वीकार की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था और उसने फंसाने की बात कही थी।

हरियाणा सरकार ने सौंपी थी सीबीआइ को जांच

यहां पर बता दें कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया था। भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल के टॉइलट में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्दुम्न का शव पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया। पुलिस पर उठे सवालों और मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने मामले को सीबीआइ को सौंप दिया था।

यह भी पढ़ें: प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी छात्र से हुई थी पूछताछ, दबाव के बाद पीछे हटी थी पुलिस

यह भी पढ़ेंः प्रद्युम्न हत्याकांड: रेयान स्कूल के संचालक और प्रबंधन पर मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.