Move to Jagran APP

यूपीः BJP नेता की गोली मारकर हत्या, चालक-गनर व युवती की भी गई जान

शिव कुमार यादव भारतीय जनता पार्टी के नेता होने के साथ गांव के प्रधान भी थे।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2017 03:30 PM (IST)
यूपीः BJP नेता की गोली मारकर हत्या, चालक-गनर व युवती की भी गई जान

नोएडा (जेएनएन)। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के गौर सिटी से गाजियाबाद जाने वाली सड़क पर स्थित पुराना हैबतपुर गोलचक्कर के पास बृहस्पतिवार दोपहर बाद करीब ढाई बजे दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने आधुनिक हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर भाजपा नेता शिव कुमार यादव, उनके चालक बलीनाथ और गनर रईसपाल की हत्या कर दी।

loksabha election banner

नेता और चालक की मौके पर, जबकि गनर ने दिल्ली के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। बदमाशों ने हैबतपुर गांव से करीब आठ सौ मीटर तक फायरिंग करते हुए वारदात को अंजाम दिया। उधर, घटना के दौरान शिव कुमार यादव की कार से एक युवती घायल हो गई थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

दो साल पहले शिव कुमार हत्याके एक मामले में जेल से छूटे थे। रंजिश में ही उनके पिता राजवीर यादव की भी 25 साल पहले हत्या हो गई थी। शिव यादव भाजपा युवा मोर्चा, नोएडा के महानगर संयोजक थे। वह मोर्चा के महानगर उपाध्यक्ष भी रह चुके थे।

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के बहलोलपुर गांव निवासी भाजपा नेता शिव कुमार यादव के ग्रेटर नोएडा के पुराना हैबतपुर गांव में दो स्कूल हैं। गुरुवार दोपहर वह स्कूल से गाजियाबाद जाने के लिए फॉच्र्यूनर गाड़ी से सुरक्षाकर्मी रईसपाल व चालक बली नाथ के साथ निकले थे।

चालक बली नाथ नेता का निजी गनर भी था। जैसे ही शिव कुमार हैबतपुर मोड़ के समीप सर्विस रोड पर पहुंचे तभी दो मोटरसाइकिल सवार चार बदमाशों ने गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर आठ सौ मीटर तक नेता की कार का पीछा किया। टायर पर गोली लगते ही गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर रुक गई। कार रुकते ही दो बदमाशों ने 20 राउंड फायरिंग की और फरार हो गए।

शिव कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर अवस्था में चालक बली नाथ व निजी गनर रईस पाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बली नाथ की मौत हो गई। नेता की अनियंत्रित गाड़ी से सड़क पार कर रही अंजली नाम की युवती घायल हो गई थी, उसने शाम को नोएडा के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। नेता व चालक की मौत के बाद ग्रामीणों ने तिगरी गोलचक्कर पर एक घंटे तक जाम लगाए रखा। एडीजी प्रशांत कुमार, एसएसपी लव कुमार भी मौके पर पहुंचे।

जांच में पता चला है कि मामला रंजिश से जुड़ा है। इस बात को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है। दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रशांत कुमार, एडीजी, मेरठ जोन

स्थानीय नेता की खबर मिलते ही तिगरी गांव के साथ-साथ आसपास के गांव के लोगों ने भी सड़क पर उतरकर जाम लगा दिया। वहीं, कुछ समर्थक अस्पताल के बाहर भी जमा हो गए। 

यह भी पढ़ें: पलक झपकते ही लूट लेती थी मैडम माया, यूं आयी पुलिस गिरफ्त में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.