Move to Jagran APP

AAP विधायक अलका लांबा पर पुलिस की मौजूदगी में हमला, BJP पर आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अलका लांबा पर कुछ रेहड़ी-पटरी वालों ने उस समय पत्थरों की बरसात कर दी, जब वह नशा मुक्ति अभियान के समय लोगों को समझा रही थीं। पथराव के चलते आप विधायक घायल हो गईं।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2015 08:52 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2015 03:22 PM (IST)
AAP विधायक अलका लांबा पर पुलिस की मौजूदगी में हमला, BJP पर आरोप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अलका लांबा पर कुछ रेहड़ी-पटरी वालों ने उस समय पत्थरों की बरसात कर दी, जब वह नशा मुक्ति अभियान के समय लोगों को समझा रही थीं। पथराव के चलते आप विधायक घायल हो गईं। अलका के मुताबिक, यह हमला पुलिस की मौजूदगी में हुआ।

loksabha election banner

डीयू में आप नेता अलका लांबा व दिलीप पांडे पर अंडे से प्रहार

पूरी घटना कश्मीरी गेट स्थित हनुमान मंदिर के सामने की है। यह जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने घायल होने की तस्वीर भी ट्वीटर के जरिये उपलब्ध कराई है। अलका लांबा के मुताबिक, वह आज सुबह पांच बजे के करीब हनुमान मंदिर के आसपास नशा मुक्ति अभियान चलाने गई थीं।

चांदनी चौक का होगा विकास: अलका लांबा

वह लोगों को समझा ही रहीं थीं कि कुछ लोगों ने उन पर पथराव कर दिया। पथराव से उनके सिर में चोट आई है। वहीं, चांदनी चौक से विधायक अलका ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कार्यक्रम की सूचना देने के बावजूद मात्र तीन पुलिस वाले आए और पुलिस कर्मियों के सामने उन पर पथराव हुआ।

आप विधायक अलका लांबा पर हमला, देखें तस्वीरें

दिल्ली पुलिस ने आप पार्टी के आरोपों को खारिज किया है। डीसीपी (नॉर्थ) के मुताबिक, अलका लांबा आइएसबीटी के करीब हनुमान मंदिर के आसपास बनी दुकानों को बंद कराने की कोशिश कर रही थीं। वह अपने साथ दिल्ली नगर निगम के लोगों को भी लेकर गई थीं। दुकान बंद कराने के दौरान छत पर खड़े लड़के ने उन्हें पत्थर मारे। उस लड़के को पुलिस ने पकड़ लिया है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि अगर आप विधायक अलका लांबा इस संबंध में पुलिस को विधिवत शिकायत देती हैं, तो कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का यह भी कहना है कि अब तक विधायक की ओर से कोई आधिकारिक शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

आम आदमी पार्टी इस हमले को लेकर गंभीर रुख अपनाने जा रही है। इसके लेकर आप नेता आशुतोष ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। इस मामले में आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए पार्टी नेताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में आशुतोष, अलका लांबा, दुर्गेश पाठक, दिलीप पांडे और कुमार विश्वास प्रमुख थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.