Move to Jagran APP

जब वेस्टइंडीज के इस धुरंधर ने कहा विराट को दिखा दिया कि वो ही सुपरस्टार नहीं हैं

सिमस ने कहा कि मैं विराट को दिखाना चाहता था कि बस वही एक अच्छे बल्लेबाज नहीं है जो यह कर सकते हैं।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 08 Jun 2016 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jun 2016 11:40 AM (IST)

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट टी20 विश्व कप के बाद से लगातार शानदार फॉर्म में है। उन्होंने वर्ल्ड टी 20 विश्व कप में और आइपीएल9 सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके बाद कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि विराट अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है।वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने दो महीने पहले दिए एक इंटरव्यू के दौरान विराट को बहुत घमंडी और आक्रामक बताया था। जिसे अब वो शायद भूल गए है। उनके मौजूदा व्टसेप स्टेट्स से ये साफ हो जाता है जिसमें उन्होंने लिखा है " जो हुआ अब वो इतिहास है"।

ये भी पढ़ें- वनडे की नंबर 1 टीम ने किया हैरान, जानिए क्या हुआ मैच में

बता दें कि इस बार का वर्ल्ड टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज की टीम ने जीता है। भारत के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में सिमंस ने वेस्टइंडीज टीम को जीताने में अहम भूमि्का अदा की थी।

क्या हुआ था उस वक्त

सिमस ने एक इंटरव्यू के दौरान मैच पर बातचीत करते हुए कहा था कि, 'जब विराट कोहली फील्डिंग कर रहे थे। तो मुझसे उन्होंने कुछ कहा था और तभी मैंने अपने आप से वादा किया था कि मैं दिखाऊंगा कि विराट ही सिर्फ अच्छे बल्लेबाज नहीं है। सिमंस ने कहा कि विराट मेरी तरफ गेंद फेंक रहे थे। विराट इसी तरह हमेशा मैदान पर बहुत घमंडी और आक्रामक रहते हैं। बल्लेबाजी करते समय भी वो ऐसा ही करते रहते हैं।'

सिमंस ने बताया कि, 'इस तरह से हमारी टीम के खिलाड़ियों और मुझे मोटिवेशन मिला था। मैं उन्हें दिखाना चाहता था कि बस वही एक अच्छे बल्लेबाज नहीं है जो यह कर सकते हैं। इससे हमें बहुत मदद मिली थी।' उस दिन किस्मत ने भी सिमंस का खूब साथ दिया था।

गौरतलब है कि उस मैच में सिमंस दो बार नोबॉल पर कैच आउट हुए थे और तीसरी बार भी लकी साबित हुए जब उनका कैच लपकते समय रवींद्र जडेजा बाउंड्री लाइन से टच हो गए थे। सिमंस ने कहा, 'हर क्रिकेटर का एक दिन होता है और आपको उसका फायदा उठाना होता है। मैंने इसका पूरा फायदा उठाया और अंत तक बल्लेबाजी की। सिमस ने कहा कि मैदान पर मौजूद दर्शक भारत को समर्थन देने के लिए जोर-जोर से आवाज लगा रहे थे इसलिए ये मेरे करियर का का मुख्य आकर्षण था। सिमंस ने सेमीफानल मैच में 51 गेंद पर 82 रनों शानदार पारी खेली थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.