Move to Jagran APP

गारंटी है, ऐसी प्रेम कहानी आपने कभी नहीं सुनी होगी

'सारे रिश्ते-नाते तोड़ कर आ गई, लो मैं तेरे वास्ते सब छोड़ कर आ गई।' फिल्म के इस गीत को एक प्रेमी युगल ने चरितार्थ कर दिया। प्यार के लिए युवती ने सारे रिश्ते-नाते यहां तक वैवाहिक बंधन को भी तोड़ दिया।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 11:56 AM (IST)
गारंटी है, ऐसी प्रेम कहानी आपने कभी नहीं सुनी होगी

हाजीपुर (परमेन्द्र कुमार सिंह)। 'सारे रिश्ते-नाते तोड़ कर आ गई, लो मैं तेरे वास्ते सब छोड़ कर आ गई।' फिल्म के इस गीत को एक प्रेमी युगल ने चरितार्थ कर दिया। प्यार के लिए युवती ने सारे रिश्ते-नाते यहां तक वैवाहिक बंधन को भी तोड़ दिया। पति के घर से भाग कर प्रेमी संग ब्याह रचा ली। शादी के जोड़े में लिपटी कोर्ट पहुंची युवती ने प्रेमी के साथ हुई शादी की मान्यता देने की मांग की। शनिवार को हाजीपुर शहर में वैवाहिक बंधन में बंधे प्रेमी युगल भाग रहे थे और उनके पीछे थी हजारों की भीड़। प्रेमी युगल का पीछा लड़की के परिजन, पूर्व पति व रिश्तेदार के साथ तमाशाई भीड़ भी कर रही थी। भीड़ में शामिल कुछ लोग भागते युगल की तस्वीर भी मोबाइल कैमरे में उतारते जा रहे थे।

loksabha election banner

अजब प्रेम की गजब कहानी

जंदाहा थाना क्षेत्र की डीह बुचौली निवासी सुरेंद्र सिंह की पुत्री काजल का अविनाश नामक एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। समस्तीपुर के वारिशपुर निवासी अविनाश बुचौली निवासी उपेंद्र सिंह के सर्विस पंप पर नौकरी करता था। इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया। दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की जानकारी पंप मालिक उपेंद्र सिंह को हुई। उन्होंने लड़की के परिजन को इस बावत जानकारी दी। परिजनों की चेतावनी के बाद भी दोनों मिलते रहे। काजल के पिता के कहने पर उपेंद्र सिंह ने अविनाश को काम से हटा दिया। इसके बाद काजल का उससे मिलना बंद हो गया। काम की तलाश में अविनाश बेंगलुरू चला गया।

इच्छा के विरुद्ध हुई काजल की शादी

प्रेमी को रास्ते से हटाने के बाद सुरेंद्र सिंह ने बीते साल 21 अप्रैल 2014 को समस्तीपुर के चांधरपुर निवासी मुन्ना सिंह के साथ काजल की शादी कर दी। काजल शादी के लिए तैयार नहीं थी। दरवाजे पर बारात आने के बाद भी काजल शादी के लिए टस से मस नहीं हुई। पिता-मां और भाई ने हाथ में जहर लेकर खा लेने की धमकी दी तब काजल शादी के लिए तैयार हुई। इसके बाद ससुराल में सात माह रही। इस बीच वह मायके आने की जिद कर रही थी। उसके परिजन भी आश्वस्त हो गए कि शायद काजल अपना अतीत भूल गई हो। वे उसे बुला कर ले आए। बताया गया कि मायके आने के बाद काजल अविनाश से संपर्क साधने में जुट गई। उसका उसका मोबाइल नंबर भी पता कर लिया। अपने प्यार का वास्ता देकर उसे बंगलुरु से बुला लिया। बीते 5 जनवरी को अविनाश के साथ भाग कर बंगलुरु चली गई।

पिता ने अपहरण मामले में दो निर्दोष को फंसाया

काजल के भागने के बाद पिता सुरेंद्र सिंह ने अविनाश के साथ ही उपेंद्र सिंह के पुत्र राकेश कुमार एवं मिथिलेश सिंह के पुत्र स्वयंवर कुमार के विरुद्ध जंदाहा थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस के साथ ही दोनों युवकों के परिजन काजल और उसके प्रेमी की तलाश में जुट गए। इस बीच उन्हें जानकारी मिली कि दोनों बंगलुरु में रह रहे हैं। दोनों युवकों के पिता ने उनको समझा कर कानूनी रूप से शादी कर लेने का सुझाव दिया।

काजल ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

शनिवार को अपने प्रेमी के साथ पहुंची काजल ने सबसे पहले शपथ पत्र के जरिए कोर्ट में शादी कर ली। सैंकड़ों मुवक्किल व अधिवक्ताओं की उपस्थिति में अविनाश ने काजल के मांग में सिंदूर भरा। इसके बाद अपना बयान कलमबंद कराने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया। उधर काजल के परिजनों को उसके आने की भनक मिल चुकी थी। सूचना मिलने के साथ ही वे अपने गांव के दर्जनों लोगों को लेकर कोर्ट परिसर में पहुंच गए। रवि कुमार के न्यायालय में अपना बयान कलमबंद कराते हुए काजल ने अविनाश के साथ ही रहने की इच्छा जताई। अपनी मर्जी से उसके साथ जाने की बात कही। अपना बयान देकर जैसे ही कोर्ट से बाहर निकली। परिजनों ने उसे दबोच लिया। वे उसे जबरन ले जाना चाह रहे थे। इसी दौरान परिसर में उपस्थित लोगों ने नव दंपत्ति का पक्ष लिया। बीच-बचाव करते हुए लोगों ने दोनों को भागने का मौका दिया।

शहर में घंटों बने रहे तमाशा

प्रेमी युगल दुश्मन बने जमाने से पीछा छुड़ाने के लिए भाग रहे थे और पीछे भीड़ खदेड़ रही थी। भीड़ में दुल्हन का पूर्व पति, परिजन तो थे ही ज्यादा संख्या तमाशा देखने वालों की थी। तटस्थ भीड़ नव दंपत्ति का समर्थन कर रही थी। परिजनों को वे हाथ न लगे इसलिए वे उनका पीछा कर रहे थे। इस दौरान दुल्हन के पूर्व पति ने नगर थाना से मदद मांगी। पुलिस के पहुंचने पर लोगों ने प्रेमी अविनाश को भगा दिया ताकि पुलिस उसे गिरफ्तार न कर सके। दुल्हन को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लिया है।

पिता ने कहा, मंजूर नहीं नया रिश्ता

काजल के पिता सुरेंद्र सिंह ने कहा कि वे मरते दम इस रिश्ते को कबूल नहीं करेंगे। पिता ने कहा कि बड़े शौक से उन्होने बेटी की शादी की थी। काफी देर तक वे बेटी के पीछे दौड़ते रहे। बेटी का हाथ पकड़कर बार-बार उसे घर चलने को कहते। काजल की जिंदगी बर्बाद होते वे नहीं देखना चाहते। बिना तलाक दिए काजल दूसरी शादी कैसे कर सकती है? उसे अपने कदम पर पछताना पड़ेगा। जिसके लिए उसने रिश्ता-नाता, पवित्र वैवाहिक बंधन को तोड़ देने पर आमदा वह उसे कभी खुश नहीं रख पाएगा। उन्होंने कहा कि कानून जरूर उनकी मदद करेगा।

काजल ने कोर्ट में प्रेमी संग रहने की जताई इच्छा

काजल ने कोर्ट में 164 के तहत दिए गए बयान में प्रेमी के संग रहने की इच्छा जताई है। कोर्ट ने इस मामले में आगे की कार्रवाई का निर्देश जन्दाहा थाना को दिया है। युवती को सुरक्षित ले गयी नगर पुलिस ने उसे जन्दाहा थाना की पुलिस को सौंप दिया है। नगर थानाध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद ने बताया कि चूंकि यह मामला जन्दाहा थानाक्षेत्र का ही था, इसलिए वहां की पुलिस ही अब इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी। नगर पुलिस की सूचना पर हाजीपुर आकर जन्दाहा की पुलिस युवती को ले गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.