इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में शीर्ष नेताओं के आडियो लीक को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तानी कैबिनेट ने पीएम हाउस रिकार्ड से गोपनीय दस्तावेज की कापी गायब होने पर गंभीर चिंता व्यक्त की। कैबिनेट ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में बैठक की। कैबिनेट ने पूर्व पीएम इमरान खान पर राजनीतिक लाभ के लिए महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हितों से समझौता करने का आरोप लगाया। द नेशन अखबार ने यह जानकारी दी है। पाक कैबिनेट के मुताबिक राजनीतिक लाभ के लिए गोपनीय दस्तावेजों का इस्तेमाल किया गया, जिससे राष्ट्रीय हितों को काफी नुकसान पहुंचा।

इमरान खान पर लगे गंभीर आरोप

पाकिस्तानी कैबिनेट ने शुक्रवार को आडियो लीक मामले पर चर्चा की। इस दौरान पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए गए। कैबिनेट में चर्चा के दौरान आडियो लीक को संवैधानिक शपथ के साथ-साथ आधिकारिक गोपनीय अधिनियम का बेहद गंभीर उल्लंघन माना गया।

राजनीतिक हितों को दी गई प्राथमिकता

कैबिनेट ने माना कि यह देश के खिलाफ एक गंभीर अपराध है, जिसके माध्यम से महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हितों को ताक पर रखकर राजनीतिक हितों को प्राथमिकता दी गई। पिछले सप्ताह एक के बाद एक आडियो लीक होने के बाद पाकिस्तान पीएम के घर से छुपे हुए माइक को हटा दिया गया है।

जांच के लिए पैनल का किया गया गठन

पाकिस्तानी अखबार डान ने बताया कि आडियो लीक की जांच करने के लिए एक पैनल का गठन कर दिया गया है और पूरे परिसर की तलाशी और छुपे हुए माइक को हटा दिया गया है। टीम ने अधिकारियों और कर्मचारियों के मोबाइल फोन की जांच कर रही है। टीम पीएम आफिस और आवास के लैपटाप की भी निगरानी कर रही है।

कई नेताओं के हुए थे आडियो लीक

मालूम हो कि पिछले सप्ताह प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ, पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज और पूर्व पीएम इमरान खान का आडियो लीक हो गया था। डान अखबार के मुताबिक आडियो लीक होने के बाद पीएम हाउस में एक नई मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) को लागू कर दी गई है, जिसके कारण अब किसी भी कर्मचारी या अधिकारी को अपना मोबाइल फोन पीएम भवन के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- आडियो लीक से सहमी पाकिस्‍तान की शहबाज सरकार ने उठाया बड़ा कदम, पीएम आफिस में बैन हुई कई चीजें

यह भी पढ़ें- शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ इमरान खान के हाथ लग गया तुरुप का पत्‍ता, ओडियो क्लिप बिगाड़ सकती है खेल

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट